बॉलीवुड

दो जून की रोटी के लिए भी मोहताज थी भारती सिंह, आज हैं करोड़ों के प्रॉपर्टी की मालकिन

ड्रग्स केस की आंच बॉलीवुड से होते हुए अब टीवी इंडस्ट्री तक पहुंच चुकी है। इसी कड़ी में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को गिरफ्तार किया है। दरअसल पिछले दिनों एनसीबी ने एक ड्रग्स पैडलर को पकड़ा था और उसी के निशानदेही पर भारती के घर छापेमारी की गई। बताया जा रहा है कि एनसीबी ने इस रेड में भारती और हर्ष के घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद किया है।

लंबी पूछताछ के बाद सूरज ढलने से पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने भारती सिंह और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों से तकरीबन 18 घंटे की पूछताछ की गई है और दोनों ने गांजा इस्तेमाल करने की बात अधिकारियों के सामने कबूली है।

भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया

इस मामले में 22 नवंबर को 11:30 बजे कोर्ट में शारीरिक रूप से दोनों की पेशी होगी। बता दें कि अभी तक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही सुनवाई की जा रही थी। बता दें कि कोर्ट में पेशी होने से पहले दोनों का मेडिकल टेस्ट और कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा।

गांजा केस में गिरफ्तार हुई भारती सिंह सुर्खियों में छा गई हैं। ऐसे में उनकी कई कहानियां सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। इसी कड़ी में उनका एक इंटरव्यू वायरल हुआ, जिसमें वो अपने बचपन की गरीबी के बारे में बता रही हैं। आइए जानते हैं, आखिर इस इंटरव्यू में भारती ने क्या कुछ कहा है…

गरीबी में गुजरा बचपन

कॉमेडियन भारती सिंह बताती हैं कि आज भले ही वो करियर में सफल हो चुकी हैं, मगर उनका बचपन गरीबी और कठिनाइयों में ही गुजरा है। वो जब 2 साल की थीं, तभी उनके पिता का निधन हो गया था। उन्होंने बताया था कि वो एक मिडिल क्लास फैमिली से हैं और वे चार भाई-बहन हैं। भारती कहती हैं कि उनकी मां जब महज 17 साल की थीं, तभी उनकी शादी हो गई थी और 23 साल तक उनके 3 बच्चे हो चुके थे।

भारती सिंह

भारती अपने इसी इंटरव्यू में अपने बचपन के संघर्षों को याद करते हुए कहती हैं कि मेरे बड़े भाई बहन का ज्यादातर समय हमारे लिए खाना और छत जुटाने में ही गुजर जाता था और कभी कभी तो हमें दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती थी।

ये था भारती सिंह के करियर का टर्निंग प्वाइंट

साल 2008 भारती सिंह के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ, जब द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के चौथे सीजन में उन्होंने हिस्सा लिया था। इस शो ने भारती की किस्मत पलट कर रख दी। बता दें कि शो में उन्होंने एक कैरेक्टर रोल प्ले किया था, जिसका नाम लल्ली था। लल्ली के रोल में उन्होंने दर्शकों को खूब हंसाया और यहीं से भारती कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं।

भारती सिंह

बहरहाल, कभी दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज रहीं भारती की सालाना कमाई अब 10.93 करोड़ रूपए है। साल 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार्स की लिस्ट में भारती 82वें स्थान पर थीं। मौजूदा समय में उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो वे द कपिल शर्मा शो में धमाल मचा रही हैं। साथ ही द इंडियाज बेस्ट डांसर में भी उन्हें देखा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button