क्रिकेट

उम्र में खुद से बड़ी लड़की से शादी कर चुके हैं ये 5 भारतीय क्रिकेटर्स, एक तो है वाइफ से 10 साल छोटा

प्यार एक खूबसूरत एहसास है, जो न उम्र का बंधन देखता है और न ही जात पात की दीवारें। प्यार तो बस प्यार को ही जानता है। ऐसे में, जब दो दिल एक दूसरे के लिए धड़कते हैं तो कोई भी बंधन उन्हें रोक नहीं पाता है।

माना जाता है कि प्यार से पवित्र कोई रिश्ता नहीं होता है। ऐसे में, जब दो दिल आपस में टकराते हैं तो उन्हें अपने बीच के उम्र का फासला भी याद नहीं होता है। इस बात को भारत के कुछ प्रमुख क्रिकेटर्स सच साबित कर चुके हैं।

दरअसल, भारत में कुछ ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जिनका दिल खुद से उम्र में बड़ी लड़की पर आया। इतना ही नहीं, उन्होंने खुद से बड़ी लड़की से शादी भी की। तो चलिए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन कौन से क्रिकेटर्स शामिल हैं?

1. मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता बिजलानी

मोहम्मद अजहरूद्दीन अपने दौर के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक थे, इतना ही नहीं वो काफी हैंडसम भी थे। लिहाजा उन दिनों हर लड़की के दिल में अजहरूद्दीन राज करते थे, लेकिन उनका दिल एक्ट्रेस संगीता बिजलानी के लिए धड़कता था।

मोहम्मद अजहरूद्दीन और संगीता बिजलानी

मोहम्मद अजहरूद्दीन से संगीता बिजलानी 3 साल की बड़ी थी, लेकिन दोनों के बीच जबरदस्त कैमेस्ट्री देखने को मिलती थी। बता दें कि जब मोहम्मद अजहरूद्दीन का दिल संगीता बिजलानी पर आया था, तब वे पहले से ही शादीशुदा थे।

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरूद्दीन ने एक दूसरे से जन्मों जन्म का रिश्ता बांधा, लेकिन दोनों की शादी ज्यादा वक्त तक चल न सकी। ऐसे में, दोनों ने एक दूसरे से अलग होना ही बेहतर समझा। हां लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि संगीता बिजलानी के प्यार में मोहम्मद अजहरूद्दीन बिल्कुल अंधे हो चुके थे।

2. सचिन तेंदुलकर और अंजली मेहता

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का दिल खुद से 6 साल बड़ी अंजली मेहता पर आया था। पहले दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने साल 1995 में शादी कर ली। शादी के 25 सालों बाद भी सचिन तेंदुलकर और अंजलि मेहता के बीच जबरदस्त कैमेस्ट्री देखने को मिलती हैं।

बता दें कि दोनों के प्यार में कभी भी उनके उम्र का फासला महसूस ही नहीं हुआ। इतना ही नहीं, क्रिकेट की दुनिया के सबसे खूबसूरत कपल्स की लिस्ट में सचिन और अंजलि शामिल हैं।

सचिन तेंदुलकर और अंजलि मेहता

याद दिला दें कि सचिन जब इंग्लैंड से सीरीज खेलकर वापस आ रहे थे, तो पहली दफा उन्होंने अंजली को एयरपोर्ट पर देखा था। उस समय अंजली मेडिकल की स्टूडेंट थी। उनकी पहली ही मुलाकात प्यार में तब्दील हो गई थी।

बताया जाता है कि सचिन बहुत शर्मीले थे, जिसकी वजह से अंजली को ही प्यार की शुरूआत करनी पड़ी थी। उन्होंने बड़ी मुश्किल से सचिन के घर का नंबर निकाला और फिर रोज बाते होने लगी, जिसके बाद दोनों की दोस्ती लव स्टोरी में बदल गई।

3. वेंकटेश प्रसाद और जयंती

अपने दौर में जवागल श्रीनाथ के साथ भारतीय तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करने वाले वेंकटेश प्रसाद का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। इतना ही नहीं, प्यार के पिच पर भी वेंकटेश प्रसाद ने शानदार परफॉर्मेंस किया था।

वेंकटेश प्रसाद का दिल खुद से 9 साल बड़ी जयंती पर आया था। जयंती तलाकशुदा थी, लेकिन वेंकटेश और जयंति के प्यार के बीच ये रोड़ा न बन सका। दरअसल, जयंती ने पहले वेंकटेश प्रसाद को प्रपोज किया, जिसके बाद दोनों की लव स्टोरी ट्रैक पर आई।

वेंकटेश प्रसाद और जयंति

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेंकटेश प्रसाद और जयंती की मुलाकात अनिल कुंबले ने करवाई थी। दोनों की शादी के लिए उनके परिवार वाले राजी नहीं थे, लेकिन बाद में सभी ने इस रिश्ते के लिए हामी भर दी थी।

4. शिखर धवन और आयशा मुखर्जी

भारतीय क्रिकेट के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन इन दिनों अपने करियर के शिखर पर हैं। शिखर का बल्ला पिछले कुछ सालों से जोरो से गरज रहा है। खैर, आज यहां हम उनकी लव स्टोरी की बात कर रहे हैं।

शिखर धवन और आएशा

शिखर धवन का दिल खुद से 10 साल बड़ी और दो बच्चों की माँ आयशा मुखर्जी पर आया। बताया जाता है कि शिखर धवन आयशा मुखर्जी को देखते ही फिदा हो गए थे और उनसे शादी करने का मन बना लिया था।

बता दें कि जिस समय धवन ने आयशा को प्रपोज किया था, उस समय वे दो बच्चों की मां थी। शिखर ने उनके दोनों बच्चों को अपनाते हुए उनसे शादी की। आज दोनों क्रिकेट जगत के पावरफुल कपल्स की लिस्ट में शुमार हैं।

5. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा 

क्रिकेट की दुनिया में रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली का दिल खुद से महज 6 महीने बड़ी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा पर आया था। दोनों की अब शादी हो चुकी है। इतना ही नहीं, कोहली बहुत जल्दी पापा बनने वाले हैं।

विराट कोहली-अनुष्का शर्माौ

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की जोड़ी को सबसे खूबसूरत जोड़ी मानी जाती है। बता दें कि शादी से पहले दोनों का एक बार ब्रेकअप भी हो गया था, लेकिन वो कहते हैं न कि जब आप किसी को दिल से चाहते हैं तो वो आपसे कभी दूर नहीं होता है। ऐसा ही कुछ अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के साथ भी हुआ।

Related Articles

Back to top button