बॉलीवुड

कैटरीना कैफ को सुपरस्टार बनाने में सलमान के इन 6 करीबियों का है सबसे बड़ा हाथ, ये रही लिस्ट

आखिरकार बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा कैटरीना कैफ और विक्की कौशल गुरुवार की शाम शाही अंदाज में विवाह के बंधन में बंध गए। 9 दिसंबर को कैटरीना कैफ ने विक्की कौशल संग सात फेरे लेकर अपनी नई जिंदगी की शुरुआत कर दी है। इस कपल ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए राजस्थान के सिक्स सेंसेज किले को चुना। यही किला 700 साल पुराना है। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी हिंदू रीति-रिवाजों से शाही अंदाज में संपन्न हुई।

जैसा कि हम सभी लोग यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि कैटरीना कैफ का बॉलीवुड इंडस्ट्री में जाना माना नाम है। कैटरीना ने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान बनाई है परंतु जिस मुकाम पर आज कैटरीना कैफ पहुंच चुकी हैं, इसमें उनका कई लोगों ने साथ दिया है। जी हां, इन लोगों में से कोई फिल्म का डायरेक्टर है तो कोई उनकी फिल्म का हीरो है।

आप सभी लोग इन इंडस्ट्री के लोगों को अच्छी तरह से जरूर जानते होंगे और इसमें सबसे खास बात यह है कि यह सभी के सभी सलमान खान के बेहद करीबी लोग हैं और आज भी इनके साथ कैटरीना कैफ के काफी अच्छे रिश्ते हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर कैटरीना कैफ को सुपरस्टार बनाने में सलमान खान के किन करीबियों ने सहायता की है।

सलमान खान

सलमान खान ने कैटरीना कैफ का शुरुआत से ही काफी सपोर्ट किया है। इतना ही नहीं बल्कि इन दोनों के रिलेशनशिप की खबरें भी सुर्खियों में छाने लगी थीं परंतु यह दोनों एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। इन दोनों का रिश्ता दोस्ती का है।

कबीर खान

आपको बता दें कि कबीर खान कैटरीना कैफ के परिवार की तरह ही माने जाते हैं। यह खबर भी निकल कर सामने आई थी कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल का रोका इन्हीं के घर पर दिवाली के शुभ त्यौहार के मौके पर हुआ था। कबीर खान कैटरीना कैफ की ‘न्यूयॉर्क’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं।

डेविड धवन

भारतीय फिल्मों के जाने-माने निर्देशक डेविड धवन को भला कौन नहीं जानता। यह उन डायरेक्टर्स में से हैं जिनकी फिल्मों में अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने काम किया है। डेविड धवन ने फिल्म “पार्टनर” और “मैने प्यार क्यों किया” डायरेक्टर की थी। इस फिल्म में कैटरीना कैफ मुख्य किरदार में नजर आई थीं।

अली अब्बास जफर

कैटरीना कैफ की “टाइगर जिंदा है” और “भारत” जैसे फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले कोई और नहीं बल्कि डायरेक्टर अली अब्बास जफर हैं। फिल्म “मेरे ब्रदर की दुल्हन” अली अब्बास जफर की पहली फिल्म थी। कैटरीना कैफ इस फिल्म में लीड रोल में नजर आई थीं। इसका डायरेक्शन अली अब्बास जफर ने ही किया था। अब अली अब्बास जफर कैटरीना कैफ के साथ एक सुपरवीमेन हीरो फिल्म बनाने की तैयारी में हैं।

जैकी श्रॉफ

कैटरीना कैफ को सुपरस्टार बनाने में जैकी श्रॉफ का भी सबसे बड़ा हाथ है। जैकी श्रॉफ और उनकी पत्नी आयशा श्रॉफ ने साथ मिलकर “बूम” नाम की फिल्म बनाई थी और इस फिल्म से ही कैटरीना कैफ ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था।

आदित्य चोपड़ा

अभिनेत्री कैटरीना कैफ की ज्यादातर जो भी फिल्में हिट साबित हुई हैं, वह सब के सब यश चोपड़ा बैनर तले ही बनी थीं, जिसे आदित्य चोपड़ा लीड करते हैं। टाइगर फिल्म की फ्रेंचाइजी भी यश चोपड़ा बैनर तले बनी थी। वैसे भी कैटरीना कैफ और आदित्य चोपड़ा के बीच रिश्ते बहुत अच्छे हैं।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड इंडस्ट्री के खिलाड़ी कुमार कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार ने कैटरीना कैफ के साथ कई फिल्मों में साथ काम किया है। जिनमें “हमको दीवाना कर गए”, “नमस्ते लंदन” और “वेलकम” जैसी फिल्में शामिल हैं। हाल ही में इन दोनों की फिल्म “सूर्यवंशी” रिलीज हुई थी, जो बड़े पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई।

Related Articles

Back to top button