अजब ग़जब

महज़ 10 वर्ष की बच्ची ने खिलौने बेचकर कमाए 1 करोड़ रूपये, 15 साल की उम्र में लेगी रिटायरमेन्ट

दुनिया में लोग बिज़नेस के बारे में सोच-सोचकर अपनी पूरी उम्र निकाल देते है. बावजूद इसके उन्हें सही तरह का बिज़नेस नहीं मिल पाता. सालों की मेहनत के बाद बड़ी मुश्किल से किसी तरह का बिज़नेस सेट होता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे है जो आपके होश उड़ा देगी. एक 10 साल की बच्ची खिलौने के व्यवसाय से इतनी कमाई कर लेती है कि वह आने वाले पांच सालों में रिटायरमेंट ले सकती है. जी हां आप सही सुन रहे है. यह बच्ची 15 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले सकती है.

pixie curtis

ये बच्ची ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली है और इसका नाम पिक्सी कर्टिस है. इस बच्ची ने पिछले महीने ही 105,000 पाउंड यानी 1 करोड़ 5 लाख से ज्यादा की कमाई की थी. एक बड़े अखबार की खबर के मुताबिक, पिक्सी अपनी मां रॉक्सी के साथ मिलकर फिजेस्ट्स और रंगीन पॉपिंग खिलौने बनाती है. इनके बनाए खिलौने की डिमांड भी खूब है. अखबार की खबर की माने तो पिक्सी के नाम पर एक हेयर एसेसरीज ब्रांड भी है. जो उसकी मां रॉक्सी ने उस समय बनाया था जब वह काफी छोटी थी.

pixie curtis

इतने सामान है एसेसरीज ब्रांड में
इस हेयर एसेसरीज ब्रांड में स्टाइलिश हेयरबैंड, हेयर क्लिप और अन्य सामान सेल किये जाते है. बच्ची की माँ रॉक्सी ने बताया, ‘मेरे लिए जो सबसे अधिक रोमांचित करने वाली चीज है वह यह कि उसमे उद्यमशीलता की भावना है, जो उसके पास इतनी कम उम्र में है और ये प्रतिभा मुझ में कभी नहीं थी. हालांकि, मैं कामयाब जरूर होना चाहती थी.’

pixie curtis

रॉक्सी के पास है बेटी के कारण उद्यमी बनने का मौका
10 साल की बच्ची की माँ रॉक्सी ने बताया, ‘जब मैं 14 वर्ष की थी तो मुझे मैकडॉनल्ड्स में नौकरी मिली और मैंने सिर्फ उस समय नौकरी ही की, लेकिन आज मेरी बेटी की वजह से मुझे एक उद्यमी बनने का अवसर प्राप्त हुआ है. लेकिन इसमें सबसे अच्छी बात यह है कि जो मुझे अभी मिला वो सबकुछ मेरी बेटी को इसी उम्र में मिल चूका है.’ मां रॉक्सी ने कहा, ‘बेटी पिक्सी के लिए हमने सबकुछ ऐसे सेटअप किया है, ताकि वो 15 साल की उम्र में रिटायरमेंट ले सके.

pixie curtis

रॉक्सी ने 2012 में ओलिवर से की थी शादी
यह प्रतिभावान 10 वर्षीय बच्ची पिक्सी अभी सिडनी के एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ती है. इस वर्ष की शुरुआत में पिक्सी और उसके भाई को 141,000 पाउंस यानी 1 करोड़ 41 लाख रुपये की मर्सीडीज कार दी गई है. पिक्सी की माँ रॉक्सी एक पीआर में काम करती हैं. सिडनी में अपने बच्चे और पति ओलिवर कर्टिस के साथ 6.6 मिलियन डॉलर की हवेली में रहती हैं.

रॉक्सी ने वर्ष 2012 में ओलिवर कर्टिस से शादी की थी. मां रॉक्सी के पास पीआर सहित कई सफल कम्युनिकेशन बिजनेस है. वह अपने बच्चों के साथ ही अपने व्यापार को भी बखूबी संभाल रही है.

Related Articles

Back to top button