समाचार

सेनाधिकारी बताकर 17 लड़कियों से की ठगी, शादी का वादा कर लूटे 6.6 करोड़ रुपए

हैदराबाद पुलिस ने 42 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति पर आरोप है कि इसने खुद को भारतीय सेना का अधिकारी बताकर शादी का वादा कर लड़कियों के परिवारवालों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। हैदराबाद पुलिस के अनुसार इसने लगभग 17 लोगों को धोखा दिया है और उनसे लगभग 6.61 करोड़ रुपए की ठगी की है। पुलिस को इसकी शिकायत मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को इसे पकड़ लिया।

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का नाम मधुवथ श्रीनु नायक उर्फ श्रीनिवास चौहान है। आरोपी मधुवथ श्रीनु नायक आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के केल्‍लमपल्‍ली गांव का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार ये महज 9 वीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है। लेकिन इसके पास पोस्‍टग्रैजुएशन की फर्जी डिग्री है। ये शादीशुदा है और इसकी पत्‍नी का नाम अमृता देवी है। एक बेटा भी है जो इंटरमीडिएट फाइनल ईयर का स्‍टूडेंट है। इस आरोपी का परिवार इस समय आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रहता है। लेकिन ये हैदराबाद के सैनिकपुरी, जवाहर नगर में अकेले रहता है।


आरोपी ने अपने परिवार को बताया कि उसे इंडियन आर्मी में नौकरी मिल गई है और वो मेजर बन गया है। वहीं इस आरोपी ने श्रीनिवास चौहान नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनाया। जिसमें इसने अपनी जन्‍मतिथि 12-7-1979 की जगह 27-7-1986 दिखाई। ये आरोपी मैरिज ब्‍यूरो या अपने जान पहचान के लोगों के जरिए ऐसे परिवार वालों का पता लगाता था। जिन्हें अपनी बेटियों की शादी करनी होती थी। इसके बाद ये लड़की के परिवार वालों से मिलता था और उन्हें अपनी नकली आर्मी आईडी कार्ड, फोटो और खिलौना पिस्‍टल दिखाकर जाल में फंसा लेता था।

इस आरोपी ने खुद को पुणे, नैशनल डिफेंस अकैडमी से ग्रैजुएट बताता था और लड़की के परिवार वालों से कहता था कि इस समय ये आर्मी की हैदराबाद रेंज में मेजर है। इसका सैनिकपुरी में एक मकान भी है और इसके पास तीन कारें भी हैं। शनिवार को पुलिस को इसकी मुखबिरी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने इसे पकड़ लिया। पुलिस के अनुसार ये करीब 17 महिलाओं और उनके परिवारों को शादी के नाम पर चूना लगा चुका है और उनसे करीब 6.61 करोड़ रुपये ठग चुका है।

पुलिस को आरोपी के पास से तीन नकली पिस्‍टल, सेना की तीन जोड़ी वर्दी, एक फर्जी आर्मी आईडी और कुछ और फर्जी दस्‍तावेज मिले हैं। इसके अलावा पुलिस ने इसके पास से 85 हजार रुपए और तीन कारें भी जब्‍त की हैं। इस समय पुलिस इससे पूछताछ कर रही है और ये पता लगाने में लगी हुई है कि आखिर इसने ठगी के पैसे कहा रखें हैं।

Related Articles

Back to top button