बॉलीवुड

इन महंगी-महंगी चीजों की मालकिन हैं हुस्न की मल्लिका ऐश्वर्या राय बच्चन, जानकर रह जाएंगे हैरान

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय ने अपनी खूबसूरती और अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक विशेष पहचान बना ली। वर्ष 1994 में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद विश्व सुंदरी भी बन गई थीं। ऐश्वर्या राय इतनी प्रतिभाशाली हैं कि उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाते हुए 10 से भी अधिक फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन पा लिए थे।

यही नहीं, हम दिल दे चुके सनम और देवदास जैसी फिल्मों के लिए ऐश्वर्या राय को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार तक हासिल हो चुका है। ऐश्वर्या राय बच्चन आजकल फिल्मों से दूर जरूर चल रही हैं, लेकिन फिर भी उनकी कमाई इतनी है कि इसे जानकर कोई भी हैरान रह जाएगा। यहां तक कि अपने पति अभिषेक बच्चन से भी ज्यादा संपत्ति ऐश्वर्या राय के पास है।

उनकी कुल संपत्ति की बात की जाए तो वे 258 करोड़ रुपए की मालकिन हैं। किसी भी फिल्म को करने के लिए ऐश्वर्या राय की फीस 9 करोड़ रुपये है। यही नहीं, ब्रांड एंडोर्समेंट भी जो ऐश्वर्या राय करती हैं, उनसे भी उन्हें हर साल करोड़ों रुपए की कमाई हो जाती है। बताया जाता है कि हर साल ऐश्वर्या राय 15 करोड़ रुपये आसानी से कमा लेती हैं। एक नजर डालते हैं ऐश्वर्या राय की संपत्ति और उनके दौलत पर।

ये लग्जरी गाड़ियां

लग्जरी गाड़ियां तो ऐश्वर्या राय के पास भरी पड़ी हैं। बेंटली सीजीटी उनकी सबसे पसंदीदा कार है। दुनिया की सबसे शानदार कारों में इसकी गिनती होती है। इसकी कीमत लगभग 3 करोड़ 65 लाख रुपये है। यही नहीं, ऐश्वर्या राय के पास 2 करोड़ 35 रुपए की एक मर्सिडीज बेंज एस500 भी है।

ऐश्वर्या राय के पास कारों का जो बड़ा कलेक्शन मौजूद है, उनमें 1 करोड़ 12 लाख रुपये की ऑडी 8एल भी शामिल है। इन सबके अलावा भी ऐश्वर्या राय के पास और भी महंगी-महंगी कई कारें मौजूद हैं।

साड़ियां और ज्वेलरी

ऐश्वर्या राय बच्चन को महंगी ज्वेलरी और साड़ियों का भी बड़ा शौक रहा है। इनके पास न जाने कितनी महंगी ज्वेलरी और साड़ियों का कलेक्शन मौजूद है। जब अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी, तब ऐश्वर्या राय को 75 लाख रुपए की एक साड़ी पहने हुए देखा गया था। उनकी इस साड़ी में सोने जड़े हुए थे।

इतना ही नहीं, ऐश्वर्या राय ने जो शादी की अंगूठी पहन रखी थी, बताया जाता है कि इसकी कीमत 50 लाख रुपए थी। यही नहीं, उनकी यह अंगूठी 53 कैरेट सॉलिटेयर डायमंड की बनी हुई थी। इसके अलावा भी और भी कई मौकों पर ऐश्वर्या राय को महंगी साड़ियां और महंगी ज्वेलरी पहने हुए देखा गया है।

बांद्रा वाला अपार्टमेंट

ऐश्वर्या राय बच्चन के पास लगभग 30 करोड़ रुपये की कीमत का एक बड़ा ही आलीशान अपार्टमेंट मुंबई के बांद्रा इलाके में मौजूद है। इस अपार्टमेंट में 5 बड़े-बड़े बेडरूम हैं। फ्रेंच विंडो से इस अपार्टमेंट की खूबसूरती बढ़ जाती है। स्काईलार्क टॉवर्स के 37वें फ्लोर पर ऐश्वर्या राय का फ्लैट बना हुआ है। वैसे, इस आलीशान अपार्टमेंट में ऐश्वर्या राय कभी-कभी ही रहने के लिए पहुंचती हैं।

दुबई वाला आलीशान विला

ऐश्वर्या राय 16 करोड़ रुपये के एक आलीशान विला की मालकिन हैं। जी हां, ऐश्वर्या का यह विला दुबई के सेंचुरी फॉल में स्थित है। शहर के बिल्कुल बीचोबीच यह प्रॉपर्टी मौजूद है। जिस वक्त ऐश्वर्या राय ने इसे खरीदा था, तब के मुकाबले अब इस प्रॉपर्टी की कीमत तीन गुना तक बढ़ चुकी है। इनसे यह पता चलता है कि ऐश्वर्या राय बच्चन के पास कितनी संपत्ति मौजूद है।

पढ़ें जब सुष्मिता ने तोड़ा था ऐश्वर्या की ख़ूबसूरती का घमंड, इस सवाल के कारण बनी थीं मिस इंडिया

Related Articles

Back to top button