धार्मिक

Rashifal 23 November: महादेव इन 6 राशियों की सभी मुराद करेंगे पूरी, पढ़ें क्या कहती है आपकी राशि

हम आपको सोमवार 23 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका भाग्य आपको सफलता दिलाएगा। जीवनसाथी की वजह से आपको अनमने ढंग से बाहर जाना पड़ सकता है, जो बाद में आपकी झल्लाहट की वजह बनेगा। अनुकूल परिस्थिति निर्मित होने पर आप हरेक कार्य सरलतापूर्वक पूरा करेंगे। हंसी-मजाक में हल्कापन न हो तथा दूसरे के कार्य में हस्तक्षेप न करें। व्यापार ठीक चलेगा। पदोन्नति की पूरी संभावना है। परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। यात्रा हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह दिन जीवन में महत्वपूर्ण चीजों की योजना बनाने और स्थिर करने के लिए अच्छा होगा, खासकर युवा महिलाओं के लिए। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा। राजकीय व्यक्ति से परिचय बढ़ सकता है। आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। ग़लत बातों को ग़लत वक़्त पर कहने से बचें। जिन्हें आप चाहते हैं, उनका दिल दुखाने से बचें। बीमारियों से पीड़ितों को राहत मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको बेहतर परिणाम के लिए धैर्य रखने और ध्यान करने की सलाह दी जाती है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आज के किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे, जिनसे मन में ग्लानि होगी। यह दिन आपके जीवनसाथी के रूमानी पहलू को भरपूर तरीक़े से दिखाएगा। गलत लोगो की संगती में आने से बचें। स्वजनों और स्नेहीजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

जीवनसाथी के साथ आज आप भविष्य की योजनाएं बनाएंगे। स्वयं के लिए अच्छा समय निकालना बढ़िया रहेगा। आपको इसकी सख़्त ज़रूरत भी है। किसी तीर्थ यात्रा का आयोजन हो सकता है। आर्थिक उन्नति हेतु विचार-विमर्श लाभकारी रहेगा। सामाजिक सेवा व दान-पुण्य के कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। धार्मिक गतिविधियों में मन रहेगा। कई कार्यो में अड़चन का सामना हो सकता है। तन में चेतना एवं स्फूर्ति का संचार होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जो भी करेंगे, कुछ लोग उसकी देखा-देखी कर सकते हैं। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। मनोरंजक यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। व्यापार-व्यवसाय में लाभ वृद्धि होगी। घर-बाहर सभी तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। किसी रिश्तेदार या परिचित से संबंधित अशुभ समाचार मिल सकता है। प्रवास न करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा। कोई रिश्तेदार अचानक आपके घर आ सकता है, जिसके चलते आपकी योजनाएं गड़बड़ा सकती हैं। आज कोई निर्णय लेने में समस्या आ सकती है। दूसरों से अपेक्षा न करें। आशा व निराशा के बीच तनाव व चिंता रहेंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आपको कार्यालय में अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। कोई पुराना रोग उभर सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। बिजनेस और नौकरी में सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। फिजूल खर्ची से बचें। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। परिजनों का प्रेम और सहयोग मिलने से कठिन परिस्थिति में आपका आत्मविश्वास बना रहेगा। आपको पैसों के क्षेत्र में कुछ नए मौके मिलने के योग हैं। अतिव्यय से बचें अन्यथा समस्या हो सकती है। धन सम्बंधित लेन-देन में अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी। नौकरीपेशा जातकों की मेहनत रंग लाती नजर आ रही है। आपके बॉस काम के प्रति आपकी लगन देखकर काफी प्रभावित होंगे। धन के आगमन की संभावना रहेगी। गरीबों में अन्न दान करें। थोड़ा तनाव तो आपको कार्य करने के लिये प्रेरित करता है। यह उन्नति के लिए भी महत्व रखता है। खर्च पर संयम रखना अति आवश्यक है। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यवसाय में कठिनाई हो सकती है। यह काम के मोर्चे पर एक सुचारू दिन होगा क्योंकि आप स्थिति को संभालने में सक्षम होंगे। अगर आप बेरोजगार हैं तो आज आपको नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। वैवाहिक जीवन में कलह रहेगी। किसी बात पर आपके जीवनसाथी का गुस्सा भड़क सकता है। कार्य में संतुष्टि का अनुभव होगा। समय का सही सदुपयोग करें। मित्रों व संबंधियों के साथ समय सुखमय व्यतीत होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धन का व्यय अच्छे कार्यों में होगा। व्यवसायी किसी करीबी रिश्तेदार के साथ नया व्यवसाय शुरू करने की योजना बनाएंगे। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। जीवनसाथी से बातचीत करते समय आपको अपने शब्दों का चुनाव सोच समझकर करना होगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। घर-बाहर सब तरफ हर कार्य में सहयोग प्राप्त होगा। किसी बड़ी समस्या का समाधान होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके शकी स्वभाव के चलते आज आपको हार का मुंह देखना पड़ सकता है। दफ्तर में होने वाली नकारात्मक गतिविधियों से दूर रहें और किसी भी तरह की राजनीति में शामिल होने से बचें, नहीं तो नुकसान आपका ही होगा। आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी। प्रभावशाली और महत्वपूर्ण लोगों से परिचय बढ़ाने के लिए सामाजिक गतिविधियाँ अच्छा मौक़ा साबित होंगी। कर्मनिष्ठ होकर हाथ पर रखे काम को पूर्ण करने का प्रयास करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कारोबार के हालात सामान्य रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर यह लाभदायक दिन होगा। आप आज ख़ुद को रोज़ाना की अपेक्षा कम ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य से बेहतर रहेगी। यदि पैसों की वजह से आपका कोई काम अधर में लटका हुआ है तो उसे पूरा करने के लिए दिन अच्छा है।  स्वयं को ज़रूरत से ज़्यादा काम के नीचे न दबाएं। अपने व्यापार मे निवेश करके आप आज के दिन का लाभ उठा सकते हैं।

आपने Rashifal 23 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button