बॉलीवुड

एक्टर बनने की चाहत में इन 5 सितारों ने छोड़ दिया था अपना घर, कोई बना स्टार तो कोई हुआ फ्लॉप

मायानगरी मुंबई की चकाचौंध से आकर्षित होकर हर साल हजारों युवा यहां एक्टर बनने की चाहत में आते हैं. उन्हें लगता है कि एक्टर बनने का उनका ख्वाब केवल यहीं पूरा हो सकता है. हालांकि, ये बात सच भी है. बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार हैं, जो एक्टर बनने की चाहत में मुंबई आये और उन्होंने अपने सपने को सच भी कर दिखाया.

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी ये दुनिया दूर से जितनी ग्लैमरस दिखती है, असल जिंदगी में उतनी ही संघर्षों से भरी होती है. इस बात को बॉलीवुड के कुछ नामचीन कलाकार के घरवाले जानते थे, तभी वे चाहते थे कि उनके बच्चे इस इंडस्ट्री से दूर रहें. हालांकि, परिवार की बात को नजरअंदाज करते हुए इन सितारों ने अपने दिल की बात सुनी और घर से भागकर मुंबई आ गए.

शुरुआत में इन्हें स्ट्रगल तो करना पड़ा, लेकिन आखिरकार ये लाखों की भीड़ में अपनी पहचान बनाने में कामयाब साबित हुए. आज की इस स्टोरी में हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों से मिलवा रहे हैं, जो फिल्मों में काम करने के लिए अपने घर को छोड़ मायानगरी मुंबई भाग गए थे.

कंगना रनौत

बॉलीवुड में कंगना रनौत अपनी पहचान ‘क्वीन’ के तौर पर बना चुकी हैं. आज नेशनल अवार्ड अपने नाम कर चुकीं कंगना बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए मात्र 16 साल की उम्र में पढ़ाई अधूरी छोड़कर घर से मुंबई भाग आई थीं.

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत हरियाणा के एक छोटे से गांव से आती हैं. मल्लिका के घरवालों को यह बात बिलकुल पसंद नहीं थी कि वे फिल्मों में काम करें. जब उन्होंने इस बारे में अपने पिता से बताया था तो उन्होंने उनसे सभी रिश्ते तोड़ लिए थे, जिसके बाद मल्लिका घर से भाग गयी थीं.

नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह अपनी शानदार अदाकारी के जरिये फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार बन चुके हैं. अपनी ऑटोबायोग्राफी में नसीरुद्दीन इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि वे बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे. उनके सिर पर एक्टर बनने का जुनून इस कदर सवार था कि 16 साल की उम्र में ही उन्होंने घर छोड़ दिया था.

रवि किशन

रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार हैं. वे हिंदी फिल्मों में भी काम करते हैं. इन दिनों रवि किशन राजनीति में भी अपना परचम लहरा रहे हैं. रवि को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन उनके पिता उन्हें सपोर्ट नहीं करते थे. मां का सपोर्ट मिला तो वे घर छोड़कर मुंबई आ गए और फिर यहां से उनके एक्टर बनने का संघर्ष शुरू हुआ.

नर्गिस फाखरी

नर्गिस फाखरी ने फिल्म ‘रॉकस्टार’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. नर्गिस भी शुरुआत से हीरोइन बनना चाहती थीं, जिसके लिए वे अमेरिका से भागकर मुंबई आई थीं. हालांकि, वे अब तक बॉलीवुड में अपनी पहचान नहीं बना पाई हैं.

पढ़ें अक्षय कुमार ही नहीं किन्नर बनकर पर्दे पर ये 10 कलाकार भी मचा चुके हैं धमाल, रवि किशन भी हैं शामिल

Related Articles

Back to top button