बॉलीवुड

शिवसेना की होते ही कंगना पर जमकर भड़कीं उर्मिला, कांग्रेस से इस्तीफे पर बताया वजह

आखिरकार तमाम अटकलों और अफवाहों के बीच मंगलवार दोपहर को कांग्रेस की नेत्री रही और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री उर्मिलक मातोंडकर ने शिवसेना का दामन थाम लिया. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर सहित कई लोगों की मौजूदगी में उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की.

उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना का दामन थामते ही एक बार फिर से बॉलीवुड की बेबाक और बिंदास एक्ट्रेस कंगना रनौत पर हमला बोला है. कंगना पर निशाना साधते हुए उर्मिला ने कहा है कि कंगना रणौत को ‘बेवजह अहमियत’ दी गई. इससे पहले आपको बता दें कि उर्मिला ने कंगना को जब लताड़ा था जब बॉलीवुड में ड्रग्स का मामला जोर-शोर से उछला था. तब उर्मिला ने कंगना को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि, “पूरा देश ड्रग का अभिशाप झेल रहा है। क्या उन्हें (कंगना को) पता नहीं कि हिमाचल में ही ड्रग्स पैदा होते हैं. उन्हें अपने घर से इसकी सफाई की शुरुआत करनी चाहिए.”

शिवसेना का दामन थामने के बाद एक साक्षात्कार में उर्मिला एक्ट्रेस कंगना पर भडक़तीं हुई नज़र आई. उर्मिला ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि, “इससे पहले दिए गए सक्षात्कारों में मुझसे ज्यादातर सवाल कंगना को लेकर पूछे गए हैं. मुझे लगता है कि कंगना को बेवजह इतनी अहमियत दी गई है. मैं नहीं समझती कि उन्हें और अहमियत दी जानी चाहिए.”

शिवसेना में शामिल होने के बाद दिए साक्षात्कार में उर्मिला ने कंगना के साथ ही और भी कई विषयों को लेकर चर्चा की. उन्होंने पार्टी की और से अपना नाम विधान परिषद की सदस्यता के लिए आगे भेजे जाने के बारे में जानकारी दी. एक्ट्रेस ने कहा कि, “मुझे बताया गया है कि मेरा नाम विधान परिषद के लिए राज्यपाल के पास भेजा गया है. मैं अपने राजनीतिक जीवन में महिलाओं के मुद्दे पर काम करना चाहती हूँ.”

बता दें कि इससे पहले पार्टी ने भी इस बात की जानकारी दी थी कि उर्मिला का नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजी विधान परिषद की सदस्यता के लिए 4 नेताओं की सूची में शामिल किया है. शिवसेना के अलावा विधान परिषद की सदस्यता के लिए एनसीपी और कांग्रेस के महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने भी अपने चार-चार नेताओं के नाम राजयपाल कोश्यारी भेजें हैं.

साक्षात्कार में जब उर्मिला मातोंडकर से शिवसेना का दामन थामने के बारे में सवाल किया गया तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, “मैं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नेतृत्व और उनके काम से काफी प्रभावित हूँ इसलिए मैंने शिवसेना ज्वॉइन करने का फैसला लिया. पार्टी में शामिल होने से पहले उद्धव ठाकरे ने खुद मुझे कॉल किया था. उन्होंने कहा कि शिवसेना की महिला शाखा पहले से ही मजबूत है और मुझे उनके साथ काम करके खुशी होगी.”

कांग्रेस से इस्तीफे पर क्या कहा ?

साक्षात्कार में उर्मिला से कांग्रेस छोड़ने के बारे में भी सवाल किया गया था, उर्मिला ने इसके जवाब में कहा कि, मैंने पार्टी छोड़ी थी, जनसेवा नहीं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था और पार्टी ने उन्हें नॉर्थ मुंबई से टिकट दिया था.

46 साल की उर्मिला ने उस दौरान जोरदार प्रचार किया था और अपने लिए वोट मांगे थे. लेकिन उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी थी. भारतीय जनता पार्टी के नेता गोपाल शेट्टी इस सीट से विजयी घोषित हुए थे. बीते दिनों उर्मिला ने कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था.

Related Articles

Back to top button