धार्मिक

Rashifal 24 November: बजरंगबली की कृपा से आज इन 7 राशियों के जीवन में आयेगी सुख-समृद्धि, पढ़ें

हम आपको मंगलवार 24 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज काम में मन नहीं लगने से परेशान हो सकते हैं। आपके खर्चों में तेजी बनी रहेगी जो कि शाम तक जारी होगी। उसके बाद स्थिति सुधरेगी। यह वेतनभोगी लोगों के लिए एक सकारात्मक दिन होगा। वे अपना सारा काम बिना किसी परेशानी के पूरा करेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा और एक दूसरे अच्छे से समझ पाएंगे। रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक रहेगी। आज आपको बहुत ही सोच-समझ कर निवेश करना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आर्थिक योजनाओं में किया गया निवेश लाभप्रद होगा अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करें। प्रेम जीवन में दिक्कतों के बावजूद अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। आपको छोटा इनाम मिलने की संभावना है। मार्गदर्शन के लिए बहुत सारे लोग आपके पास आएंगे। आप स्वस्थ और हंसमुख रहेंगे। आपकी इनकम में वृद्धि होगी जिससे आपको खुशी होगी। परिवार का वातावरण आपके पक्ष में रहेगा। वरिष्ठ अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

ऐसे कामों में सहभागिता करें जिसमें युवा लोग जुड़े हों। भाग्य आंशिक रूप से सफलता देगा। मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। वेतनभोगी लोगों को आज सिद्धि मिलने की संभावना है। आप अपने बारे में लोगों से सकारात्मक बातें सुनेंगे। दांपत्य जीवन में तनाव बना रहेगा। परिजनों की मदद से आप अपने कारोबार में उम्दा प्रदर्शन कर पाएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में बेहतर तालमेल बना रहेगा। बड़े-बुजुर्ग को अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अविवाहित लोगों की शादी तय हो सकती है। पुराने मामलों से राहत मिलेगी। आपके जीवनसाथी से झगड़ा हो सकता है। यह एक सुखद दिन होगा। लेकिन काम का बोझ बढ़ जाएगा। आप दिन भर व्यस्त रह सकते हैं। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा लेकिन भाग्य मजबूत रहेगा। इनकम बढ़ोतरी के योग संभव है। आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी,जो बिजनेस में आपको काफी फायदा दिलायेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप जीवन में सच्चे प्रेम की कमी का अनुभव कर सकते हैं। काम के सिलसिले में अच्छे संबंध बनेंगे। अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपका भाग्य प्रबल रहेगा। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है और अचानक से किसी प्रकार के खर्चे आपके सामने आ सकते हैं। जल्दबाजी में लिया गया फैसला नुकसानदायक साबित हो सकता है। आवश्यक कार्यों के भार के नीचे डूबे रहेंगे। व्यापारी आज बहुत अच्छा करेंगे और बड़ी राशि अर्जित करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पैसों के लेन-देन में सर्तकता बरतें, कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोचें। परिवार के कुछ लोगों का विरोध आपके सामने आ सकता है। कार्यस्थल पर लोग आपसे मार्गदर्शन मांगेंगे। दांपत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा और प्रेम बढ़ेगा। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव रहेगा। आपका खोया हुआ प्यार आपको वापस मिल सकता है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। ऑफिस में काम को लेकर बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। काम में भी मन लगेगा। आपको संयम में रहना होगा। आपकी इच्छा के अनुसार कोई बड़ा प्रोजेक्ट शुरू हो सकता है। आज आप जो भी प्रयास करेंगे, उसमे सफलता मिलेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगा। शहर के बाहर यात्रा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। आध्यात्मिकता के प्रति रुचि अधिक रहेगी। आज आपकी वाणी और व्यवहार वाद-विवाद का कारण बन सकता है। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल करेंगे तो फायदा फायदा होगा। ऑफिस में विपरीत लिंग के लोगों के साथ बातचीत कुछ ज्यादा हो सकती है। परिवार के सदस्यों के मामले में किसी तरह का मतभेद भी हो सकता है। मीडिया से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन शानदार रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप दूसरे की बात सुनने पर भी गौर रखें। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। संतान की ओर से सुखद समाचार प्राप्त हो सकते हैं। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन को वापस आने की आशंका कम है। पार्टनर के साथ वाहन चलाते वक्त सावधानी रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कुछ नया सीखने में मज़ा आएगा। सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त करेंगे। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। आप दूसरों की रचनात्मक हरकतों से मनोरंजन करने का आनंद लेंगे। अपनी जिम्मेदारियों को ध्यान में रखें। अपने समय और धैर्य का पूरा इस्तेमाल करें। शेयर में निवेश कर सकते हैं, लाभ होगा। गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी योग्य व्यक्ति से मुलाकत होगी। आप को निर्णय लेने में विलंब होगा। किसी से वाद-विवाद में न पड़ें व क्रोध पर नियंत्रण रखें। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती है। दोस्तों से समय पर मदद मिल सकती है। आज आपको खरीद-फरोख्त में सतर्क रहना होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। मेहनत और कोशिश करते रहें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका मन चिंताग्रस्त रह सकता है। मनोरंजन कार्य पर खर्च हो सकता है। नई योजनाएं लाभ देंगी। सगे-सम्बंधियों के साथ अनबन हो सकती है। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। मनचाहे कामों को पूरे करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। आज आपको अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा और आपकी पहचान बनेगी। किस्मत का साथ मिलेगा और सफल रहेंगे।

आपने Rashifal 24 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : माता के इस दरबार में भक्तों के खुल जाते हैं बंद किस्मत के ताले, हर मुराद हो जाती है पूरी

Related Articles

Back to top button