बॉलीवुड

55 की उम्र में फ़राह खान ने जताई माँ बनने की खुशी, 8 साल छोटे पति संग लिए थे सात फेरे

हाल ही में सोनी टीवी पर एक नए शो की शुरुआत हुई है. जिसका नाम है स्टोरी नाइन मैथ्स. इस सीरियल की कई दिनों से चर्चा चल रही थी. हाल ही में इंडियाज बेस्ट डांसर शो में भी शो के कलाकार पहुंचे थे और उन्होंने शो का प्रचार करने के साथ ही शो के बारे में जानकारी दी थी. अब बॉलीवुड की मशहूर निर्देशक फ़राह खान ने इसे लेकर अपनी ज़िंदगी से जुड़े एक अहम किस्से के बारे में बताया है.

फराह ने खुद के 43 साल की उम्र में IVF के जरिए मां बनने का किस्सा बताया है. इंस्टाग्राम पर अपने ओपन लेटर को साझा करते हुए उन्होंने लिखा है कि, ”एक बेटी, पत्नी और मां होने के नाते मुझे मेरे फैसले लेने थे जिसकी वजह से मैं कोरियोग्राफर बनी, फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर बनी. हर बार जब मुझे लगा कि मैं सही हूं तो मैंने अपने भीतर की आवाज को सुना और इस पर आगे बढ़ी. हम लोगों के फैसलों के बारे में बहुत सोचते हैं, हम भूल जाते हैं कि ये हमारी जिंदगी है और फैसला लेने का हक भी हमारा है.”

आगे फ़राह खान ने लिखा कि, ”आज मैं अपने फैसले की वजह से तीन बच्चों की गौरवान्वित मां हूं. मैं तब मां बनी जब मैं इसके लिए तैयार थी, तब नहीं जब समाज ने इसकी मांग की और उन्हें लगा कि ये प्रेग्नेंट होने के लिए सही उम्र है. विज्ञान का शुक्र है कि मैं अपनी उम्र में IVF के जरिए ऐसा कर पाने में कामयाब रही. आज ये देखकर अच्छा लगता है कि बहुत सी महिलाएं बगैर डर के ऐसा करने का फैसला ले रही हैं.”

फराह ने आगे लिखा कि, ”हाल ही में मुझे सोनी टीवी के शो स्टोरी 9 मंथ्स की के बारे में पता चला जो कि एक ईमानदार प्रतिक्रिया देता है. अगर प्यार के बिना शादी हो सकती है तो पति के बिना मां क्यों नहीं? फराह ने लिखा कि हमारे फैसले ही हमें बनाते हैं. मैं 43 की उम्र में एक IVF मॉम बनी और मुझे ऐसा करने पर गर्व है.”

 

साथ ही फ़राह खान ने पोस्ट को साझा करते हुए कैप्शन दिया कि, ”हमारी पसंद हमें बनाती हैं. मैं 43 साल की आईवीएफ मॉम बन गई और मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया. मैं उन सभी महिलाओं के लिए एक महान मातृत्व की कामना करती हूँ, जो माँ बनना चाहती हैं – स्वाभाविक रूप से या अन्यथा. सभी महिलाओं को एक खुला पत्र, उन्हें याद दिलाते हुए कि #ItsAWomansCall क्या आप मेरे साथ हैं?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Farah Khan Kunder (@farahkhankunder)

आपको जानकारी के लिए बता दें कि फ़राह खान ने साल 2004 में खुद से 8 साल छोटे शिरीष कुंदर से विवाह किया था. शिरीष और फ़राह के तीन बच्चे हैं और तीनों अन्या, कजार और डीवा ट्रिपलेट्स हैं. तीनों की उम्र 12 वर्ष है.

Related Articles

Back to top button