बॉलीवुड

प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज डेट का ऐलान, जानिए कौन बनेगा श्री राम और कौन होगा रावण ?

‘बाहुबली’ फिल्म से दुनियाभर में ख़ास पहचान बनाने वाले दमदार अभिनेता प्रभास की आगामी फिल्म की रिलीज डेट तय हो गई है. उनकी आगामी फिल्म का नाम है आदिपुरुष जो कि साल 2022 में 11 अगस्त को रिलीज की जाएगी. इस फिल्म में प्रभास मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का रोल निभाएंगे तो वहीं बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान लंकापति रावण का किरदार अदा करेंगे.

बता दें कि इस फिल्म की घोषणा के बाद से ही दर्शकों को इसकी रिलीज का इंतज़ार था, अभी फिल्म पर बहुत काम किया जाना है और फ़िल्म की रिलीज में बहुत लंबा समय है. हालांकि रिलीज डेट के ऐलान से फैंस में उत्साह देखने को मिल रहा है. बताया जा रहा है कि यह एक बिग बजट फिल्म होगी. सुपरस्टार देवगन द्वारा अभिनीत सुपरहिट फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ बनाने वाले ओम राउत इस फिल्म के निर्देशक हैं.

आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के माध्यम से यह बड़ी घोषणा की है. घोषणा करते हुए ओम राउत ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 11 अगस्त 2022 को आदिपुरुष सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.


ओम राउत की इस पोस्ट पर फैंस तरह-तारा के कमेंट्स कर कर रहे हैं और फैंस के बीच इस फिल्म को लेकर उतावलापन देखने को मिल रहा है.

ओम राउत के साथ ही फिल्म में लीड रोल अदा करने वाले अभिनेता प्रभास ने भी इस जानकारी को अपने सोशल मीडिया एकाउंट के माध्यम से साझा किया है. एक्टर प्रभास ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्टर साझा करते हुए लिखा है कि, ”आदिपुरुष 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी.”

अगस्त से गर्म था चर्चाओं का बाजार…

इस फिल्म को लेकर फ़िल्मी गलियारों में अगस्त माह से चर्चा चल रही है. दर्शक इस फिल्म के बारे में जान्ने को लेकर बहुत उत्सुक थे ऐसे में अब निर्देश ओम राउत और अभिनेता प्रभास ने दर्शकों का इंतज़ार खत्म कर दिया है. हालांकि रिलीज में अभी भी लंबा समय शेष है. ख़बर आई थी कि फिल्म में प्रभास और सैफ जैसे मंझे हुए कलाकारों के साथ ही दर्शकों को सुपरस्टार अजय देवगन भी देखने को मिलने वाले हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक जहां प्रभास भगवान श्री राम और सैफ अली खान रावण जैसे महत्पूर्ण पात्रों की भूमिका में दिखेंगे तो वहीं अजय देवगन को लेकर ऐसा कहा जा रहा था कि वे भगवान शिव के रोल में नजर आने वाले हैं. तीनों बड़े कलाकारों को एक साथ फिल्म में देखने के लिए दर्शक उत्साहित थे, लेकिन बाद में इस तरह की चर्चाएं बंद हो गई. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अजय देवगन का कोई कैमियो होगा या फिर कोई और यह रोल करेगा.

भगवान श्री राम और रावण के किरदारों के चयन के बाद अब फैंस यह जानने के लिए बेहद उत्सुक है कि फिल्म की बाकी की स्टारकास्ट क्या होगी. एक्ट्रेसेस की बात की जाए तो लोगों में यह जानने की दिलचस्पी है कि फिल्म में प्रभास के अपोजिट कौन सी एक्ट्रेस काम करेगी. यानी कि आदिपुरुष में माता सीता का किरदार कौन सी एक्ट्रेस निभाने वाली है. साथ ही भगवान श्री राम के अनुज यानी कि लक्ष्मण के रोल में कौन होगा यह भी फैंस जानना चाहते हैं.

ओमी दादा के साथ काम करने के लिए रोमांचित : सैफ अली खान

जब फिल्ममेकर्स ने सैफ अली खान को फिल्म का हिस्सा बनने का ऑफर दिया था तो इसके बाद अभिनेता सैफ अली खान ने कहा था कि, ”ओमी दादा के साथ फिर से काम करने के विचार से ही मैं बहुत रोमांचित हूं. उनका तकनीकी ज्ञान और उनका विशाल दृष्टिकोण उनके सिनेमा को सुंदर बनाता है. तानाजी की कहानी को उन्होंने एक अलग ही स्तर पर पहुंचा दिया था. अब मैं प्रभास के साथ पर्दे पर भिड़ने को तैयार होने की तैयारी शुरू कर रहा हूं.”

थ्री डी में तैयार हो रही फिल्म, कई भाषाओं में होगी रिलीज..

फिल्ममेकर्स इस फिल्म को थ्री दी में रिलीज करेंगे और यह देश-विदेश में रिलीज की जाएगी. जानकारी मिली है कि हिंदी के साथ ही आदिपुरुष तमिल, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज की जाएगी. जबकि विदेशों में रिलीज करने के लिए फिल्म को अंग्रेजी के साथ ही अन्य कई भाषाओं में रिलीज किया जाना है.

फिल्म की बड़ी स्टारकास्ट और भव्यता को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि यह बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म बन सकती है. अभी फिल्म के बजट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

Related Articles

Back to top button