धार्मिक

Rashifal 27 November: आज इन पांच राशियों के जातक रहेंगे भाग्यशाली, बन रहा है धन योग

हम आपको शुक्रवार 27 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 27 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज सब कुछ आपकी इच्छा के अनुसार ही होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यय अधिक होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। इनकम भी खूब बढ़ेगी। मन किसी बात में उलझा रह सकता है जिससे काम पर फोकस करने में दिक्कत होगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। आपको लगेगा कि ये सब आपकी मेहनत से ना हो कर आपके सौभाग्य की वजह से हो रहा है। आपकी नियमित सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

यह दिन आपको और आपके परिवार को खुशी और सुकून देगा। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। आय में वृद्धि होगी। कोई पुरानी समस्या का हल मिलेगा। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। आज आप किसी दूर यात्रा पर जाएंगे। अपना स्वास्थ्य सबसे अहम होता है इसलिए बीमार पड़ने से बचने का प्रयास करें। संयम रखने की आवश्यकता है। प्रेम-प्रसंग के लिए यह सही समय है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह आपके लिए एक चुनौतीपूर्ण दिन भी हो सकता हैं क्योंकि नकारात्मक विचार आपको घेरेंगे। नई योजना बनेगी। नए अनुबंध होंगे। आय में वृद्धि होगी। परिवार के लोगों का साथ मिलेगा। खर्चे बहुत बढ़ेंगे। आप बाहर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा लेकिन छोटी-छोटी बात पर बुरा बोलने से बचना चाहिए। आज आप विवाद से बचें। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। कानूनी दखल फायदेमंद रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज घर-बाहर संतोष रहेगा। पूजा पाठ में मन लगेगा। कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे। कुदरत ने आपको आत्मविश्वास और तेज दिमाग से नवाजा है। इसलिए इनका भरपूर इस्तेमाल कीजिए। व्यवसाय ठीक चलेगा। दांपत्य जीवन में भी आज स्थिति बेहतर बनेगी और शाम के बाद आपके खर्चे अचानक से बढ़ जाएंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। कुछ लोग नए प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो वित्तीय लाभ लाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज चोट, चोरी व विवाद आदि से हानि संभव है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आपको अपने पिछले अनुभवों से दूर होना चाहिए क्योंकि वे सफलता को आपके साथ नहीं होने देंगे। यात्राओं से बचना अच्छा होगा। परिवार में लड़ाई झगड़े की संभावना होगी। परिवार की छोटों से आपको फायदा मिलेगा। आप बिजनेस में कोई नई रणनीति बना सकते हैं। दूसरों पर अतिविश्वास भारी पड़ेगा। भागीदारी मे लाभ होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

घर से दूर काम कर रहे लोगों को अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। कानूनी अड़चन दूर होगी। व्यवसाय लाभदायक रहेगा। यात्रा मनोनुकूल रहेगा। संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। दांपत्य जीवन में आपका ध्यान जाएगा और जीवन साथी को स्नेह देंगे और उनसे कुछ खास बात करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज थोड़ी निराशा हो सकती है। आज आप अधिक संवेदनशीलता और भावुकता का अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। आपमें से कई अपने पसंदीदा विषय में महारत हासिल करने का निर्णय लेंगे। किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा आपको नुकसान दे सकता है। बेहतर होगा कि अपने कार्यों के लिए किसी दूसरे पर निर्भर रहने की बजाए स्वयं पूरा करें। उत्तेजना और क्रोध में कोई भी निर्णय न लें। व्यक्तिगत संबंध सहायक रहेंगे प्यार के लिए समय बेहतरीन है। मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की जरूरत है। योग और प्रकृति की ओर यात्रा आपको तरोताजा होने में मदद करेगी। कुछ गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं, अत: सतर्क रहें। स्थायी संपत्ति के मामलों में आज संयम से काम लें। प्रेम प्रसंग के मामलों में भी सफलता मिलेगी संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा और साथ ही किसी कार्य के बनने से हर्ष होगा। दांपत्य जीवन आज मधुरमय होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप व्यवस्थित रूप से आर्थिक योजना बना सकेंगे। सुख के साधनों में वृद्धि होगी और कार्य व्यापार बढ़ेंगे। मन आध्यात्मिक कार्यों में लगेगा और समाज में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज आपको एकाग्र होने में मदद मिलेगी और आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों से भी आपको मदद मिलेगी। जमा पूंजी में वृद्धि संभव है। जटिल और पुरानी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए दिन फायदेमंद साबित होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका हर कार्य सरलता से पूर्ण होगा। आज पारिवारिक मामलों में समय मिला-जुला रहेगा। बहुत दिन से रुके पड़े किसी काम के बन जाने से मन में हर्ष होगा और खुशी की प्राप्ति होगी। लाभ के योग हैं। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोग कुछ बड़ा करने के मूड में रहेंगे। परेशान न रहें और फोकस करके अपने काम पर ध्यान दें। ऐसे लोगों से दूर होने से बचें जो जिम्मेदारियों के बारे में ईमानदार नहीं हैं शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज दिनभर आनंद आपके मन पर छाया रहेगा। पिता और उच्च अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा। आज वरिष्ठों से संबंध मधुर होंगे परंतु सहकर्मियों से मनमुटाव व टकराहट हो सकती है। सोच-समझकर ही कार्य-व्यवहार करें। कोई सूचना आ सकती है। मन को नकारात्मक विचारों से दूर रखेंगे तभी अपने काम में मन लगा सकेंगे। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज आपको राहत महसूस होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। आज अपनी वाणी पर संयम बनाए रखना होगा एवं बिना बात के किसी से भी उलझना भारी पड़ सकता है। धार्मिक स्थल की यात्रा करने का मौका मिल सकता है। आज मनोरंजन कार्यों पर खर्च होगा। शाम के वक्त अतिथि के आगमन से घर में खुशी का माहौल रहेगा और सभी लोग प्रसन्न रहेंगे। शहर से बाहर यात्रा ज़्यादा आरामदेह नहीं रहेगी।

आपने Rashifal 27 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 27 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 27 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गरुड़ पुराण में बताई गई बस इस बात का रखें लें ध्यान, चमक जाएगा सौभाग्य, बन जाएंगे आप धनवान

Related Articles

Back to top button