समाचार

बॉम्बे HC कंगना को दिलाएगी मुआवजा, दफ़्तर तोड़फोड़ मामले में BMC को लगाई फ़टकार

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीते माह बृह्नमुंबई महानगर पालिका द्वारा बॉलीवुड की जानी-मानी अदाकारा कंगना रनौत के ख़िलाफ़ उनके दफ्तर पर की गई कार्रवाई को गलत ठहराया है और अदालत ने इसे दुर्भावनापूर्ण करार दिया है. साथ ही बॉम्बे उच्च न्यायलय ने सात और नौ सितंबर को कंगना को थमाए गए नोटिस को खारिज किया है. इस तरह से अदालत ने BMC को बहुत बड़ा झटका दिया है.

बॉम्बे उच्च न्यायलय ने अपने आदेश देते हुए कहा है कि, एक्ट्रेस कंगना रनौत के मुंबई स्थित दफ्तर में बृह्नमुंबई महानगर पालिका यानी कि BMC द्वारा जो तोड़फोड़ हुई है, उसके कारण हुए नुकसान का पता लगाने के लिए एक वैल्यूअर (मूल्यांकन करने वाला) को नियुक्त किया जाए.

बॉम्बे हाई कोर्ट के इस फैसले पर अब एक्ट्रेस कंगना रनौत ने भी अपनी बात रखी है और उन्होंने इस पर अपनी खुशी जाहिर की है. साथ ही बॉलीवुड अदाकारा ने इस फ़ैसले के लिए अदालत का आभार भी प्रकट किया है.

बॉलीवुड में अपने बेबाक बयानों के चलते सुर्ख़ियों में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत ने सोशल मीडिया के माध्यम से बयान दिया है. उन्होंने अपने आधिकारिक एकाउंट पर एक खबर को साझा करते हुए ट्वीट में लिखा है कि, ”कोई व्यक्ति सरकार के खिलाफ खड़ा होता है और जीतता है तो यह जीत केवल उस व्यक्ति की नहीं होती, बल्कि पूरे लोकतंत्र की होती है. मेरा हौसला बढ़ाने के लिए हर व्यक्ति को धन्यवाद. हर उस व्यक्ति का भी शुक्रिया, जो मेरे सपनों के टूटने पर हंसे थे. यह सब इसलिए हुआ, क्योंकि आप विलेन की तरह काम कर रहे थे और मैं हीरो बन गई.”

कंगना को मिलेगा मुआवजा…

बॉम्बे उच्च न्यायलय ने बताया कि, जल्द ही इस मामले में वैल्यूअर अदालत को एक रिपोर्ट सौंपेगा. इसके आधार पर यह तय होगा कि कंगना को हुए नुकसान के बदले में उन्हें कितना मुआवजा मिलेगा. अदालत ने इसके साथ ही कंगना से सोशल मीडिया और अन्य लोगों पर टिप्पणी करने को लेकर शांति और धैर्य बनाए रखने की भी अपील की गई है.

जानिए क्या था मामला ?

इसी साल 9 सितंबर को BMC द्वारा कंगना के मुंबई स्थित दफ्तर पर कार्रवाई की गयी थी और बुलडोजर की मदद से कथित अवैध निर्माण के चलते बीएमसी के टीम ने एक्ट्रेस के दफ़्तर और घर के एक हिस्से में तोड़-फोड़ की थी. जबकि इस मामले पर कंगना ने कहा था कि उनका दफ्तर या घर अवैध निर्माण नहीं है.

उन्होंने एक वीडियो जारी कर BMC और महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया था. इसके बाद कंगना रनौत ने अपने ख़िलाफ़ हुई इस कार्रवाई के लिए एक्शन लिया था.

Related Articles

Back to top button