बॉलीवुड

अभिषेक बच्चन से बेटी की शादी करना चाहती थीं हेमा मालिनी, लेकिन ईशा ने इस वजह से किया था मना

बॉलीवुड इंडस्ट्री की प्रसिद्ध अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini) 70 के दशक के स्थापित सफल महिला कलाकारों में से एक थीं। हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर में ढेर सारी फिल्मों में अभिनय किया है और उन्होंने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों पर राज किया है।

भले ही हेमा मालिनी अब फिल्मों से दूर हैं परंतु मौजूदा समय में भी उनके चाहने वालों की संख्या दुनियाभर में करोड़ों है। आज भी हेमा मालिनी को फैंस उतना ही पसंद करते हैं जितना पहले करते थे।

हेमा मालिनी को उनकी खूबसूरती की वजह से ही उन्हें “ड्रीम गर्ल” कहा जाता था। एक समय ऐसा था, जब उनकी खूबसूरती की लोग तारीफ करते हुए नहीं सकते थे परंतु आज भी हेमा मालिनी उतनी ही खूबसूरत हैं।

हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) से शादी की है लेकिन हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के लिए शादी करना इतना आसान नहीं रहा था। एक तो धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और ऊपर से उनके बच्चे भी थे परंतु धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में पूरी तरह से पागल थे, जिसकी वजह से उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाकर हेमा मालिनी से शादी की थी।

शादी के बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र दो बेटियों के माता-पिता बने जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। जब हेमा मालिनी की बेटी शादी के लायक हुईं तो वह चाहती थीं की ईशा देओल की शादी उनकी पसंद से हो। लेकिन हेमा मालिनी जिसे अपना बना दमाद बनाना चाहती थीं। वह कोई और नहीं बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन थे।

आपको बता दें कि हेमा मालिनी और अमिताभ बच्चन एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं और यह दोनों अच्छे दोस्त भी हैं। ऐसी स्थिति में हेमा मालिनी यह चाहती थीं कि उनकी दोस्ती रिश्तेदारी में बदल जाए। वहीं अमिताभ बच्चन के परिवार के साथ साथ उनके बेटे अभिषेक बच्चन को भी हेमा मालिनी बहुत अच्छी तरह से जानती थीं।

हेमा मालिनी यह जानती थीं कि अभिषेक बच्चन संस्कारी और सभी का सम्मान करने वाले व्यक्ति थे। बस उनकी यही बात से ड्रीम गर्ल बहुत प्रभावित हो गई थीं, जिसके बाद वह चाहती थीं कि अभिषेक बच्चन उनके परिवार का हिस्सा बन जाएं।

अब बात यहां पर आती है कि हेमा मालिनी को अभिषेक बच्चन पसंद थे, फिर भी उनकी बेटी ईशा देओल की शादी उनसे क्यों ना हो पाई? तो आपको बता दें कि हेमा मालिनी की बेटी ईशा देओल इस बात से राजी नहीं हुई थीं।

ईशा देओल ने अभिषेक बच्चन से शादी करने के लिए मना कर दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि ईशा देओल, अभिषेक बच्चन को एक भाई की तरह देखती हैं। यही वजह है कि उन्होंने शादी के लिए मना कर दिया था।

आपको बता दें कि ईशा देओल ने अपने बचपन के दोस्त भरत तख्तानी से साल 2012 में शादी की थी। भरत तख्तानी बिजनेसमैन हैं।

वहीं अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अदाकारा व पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से शादी कर ली।

Related Articles

Back to top button