विशेष

‘रोटी वाली अम्मा’ की मदद के लिए आए कई लोग सामने, किसी ने गिफ्ट किया फोन तो किसी ने दिए 10 हजार

सोशल मीडिया पर इन दिनों ‘रोटी वाली अम्मा’ वायरल हो रही हैं। ये अम्मा आगरा की सड़कों पर खाना बेचती है और मात्र 20 रुपए में लोगों को भरपेट भोजन देती हैं। हालांकि कोरोना वायरस के कारण इनके पास लोग खाना खाने नहीं आ रहे हैं। जिससे की अम्मा की कमाई नहीं हो पा रही है। अम्मा की मदद करने के लिए हाल ही में इनकी वीडियो सोशल मीडिया पर डाली गई थी। जिसके बाद कई सारे लोग अम्मा की मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद इनकी दुकान पर काफी सारी भीड़ लगने लग गई है और लोग इनसे खाना खरीद रहे हैं। इतना ही नहीं जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) ने भी अम्मा की मदद की और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत इन्हें 10 हजार रुपये दिए। बताया जा रहा है कि कुछ अधिकारी अम्मा के पास आए और उन्होंने अम्मा का तुरंत बैंक खाता खुलवार ये राशि उसमें भेज दी।

अम्मा को दिया स्मार्ट फोन

डूडा के बाद यूरो सेफ्टी ग्रुप ऑफ कंपनीज ने शुक्रवार को रोजर फाउंडेशन के सहयोग से अम्मा की मदद की और इन्होंने स्टोव, सिलिंडर और डिस्पोजेबल बर्तन के साथ आधुनिक वाहन दिया गया। ताकि वो आराम से अपना व्यापार रख सकेंय़ इतना ही कंपनी की ओर से अम्मा को एक फोन में दिया गया। ताकि वो फोन से जरिे भी खाने का ऑर्डर ले सकें।

80 साल की अम्मा का नाम भगवान देवी है। इनके पति की मृत्यु हो चुका है। इनके बेटे हैं, लेकिन उन्होंने इनको घर से बाहर कर दिया था। जिसके बाद भगवान देवी ने खाना बेचने का काम शुरू किया। लेकिन लकॉडाउन के कारण इनके पास कोई भी ग्राहक नहीं आया करता था। जिससे ये काफी दुखी थी। भगवान देवी के अनुसार जब तक हाथ पैर चलेंगे, वो काम करती रहेंगी। ये 15 सालों से सडके किनारे खाना बेच रही हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में सोशल मीडिया पर बाबा का ढाबा फेमस हुआ था। जिसके बाद से लोग ऐसे लोगों की वीडियो सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं जिनको मदद की जरूरत है। खुशी की बात ये है कि लोग इन वीडियो को देखकर आगे आकर इनकी मदद भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  नवरात्रि में मां काली का रूप धारण कर सड़कों पर घूमती दिखी ये एक्ट्रेस, देखें तस्वीरें

Related Articles

Back to top button