बॉलीवुड

113वीं जयंती पर अमिताभ को याद आए पिता, बोली ऐसी बात लोग सुन कर हुए भावुक

आज 78 वर्ष की उम्र में भी हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक के रूप में देखे जाने वाले मेगास्टार अमिताभ बच्चन अपने कार्यस्थल के साथ ही सोशल मीडिया पर भी सबसे अधिक सक्रिय रहने वाले कलाकार हैं. साथ ही उनका नाम सोशल मीडिया पर सबसे पसंदीदा बॉलीवुड कलाकार के रूप में भी प्रसिद्ध है.

आए दिन अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर और फेसबुक पर कई तरह के पोस्ट साझा कर अपने फैंस का मनोरंजन करते हैं. हाल ही में एक पोस्ट में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता को याद किया है. अमिताभ बच्चन ने अपने पिता और महान कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन की 113वीं जयंती के मौके पर ट्विटर पर एक ट्वीट साझा किया है.

अमिताभ बच्चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन की 113वीं जयंती के ख़ास अवसर पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”मैं महान काव्य लिखना चाहता हूँ, महाकाव्य नहीं.” पर उन्होंने महान काव्य ही नहीं लिखा आत्मकथा के रूप में “महाकाव्य” भी रचा है. गद्यात्मक महाकाव्य…महाकाव्य में पर-चरित होता है, इसमें स्वचरित है. भारत के सर्वाधिक लोकप्रिय कवियों में बच्चन जी का स्थान सुरक्षित.”

अमिताभ बच्चन अपने पिता का काफी सम्मान करते हैं और वे कई बार अपने पिता की कविताएं भी कहते हुए देखे गए हैं. वहीं कई बार सोशल मीडिया पर मभी वे अपने पिता की कविताएं साझा करते हैं. पिता को 113वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के साथ उन्होंने हिंदी साहित्य में अपने पिता के महत्व को भी बताया है.

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन का यह ट्वीट अब काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. लोग इसे लाइक करने के साथ ही शेयर भी कर रहे हैं. साथ ही अमिताभ की इस पोस्ट पर फैंस द्वारा ढेर सारे कमेंट्स भी किए जा रहे हैं. अमिताभ बच्चन के फैंस उनके पिता हरिवंश राय बच्चन को उनकी 113वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन के पिता डॉ हरिवंश राय हिंदी के सबसे बड़े कवियों में से एक के रूप में देखे जाते हैं. अमिताभ के पिता का जन्म 27 नवंबर 1907 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था.

यूं तो डॉ.हरिवंश की लिखी हुई कई कविताएं प्रचलित ही. हालांकि उनकी सबसे लोकप्रिय कविता में मधुशाला का नाम सबसे ऊपर आता है. इसे हिंदी की सबसे प्रसिद्ध और चर्चित कविता में से एक के रूप में भी देखा जाता है.
अमिताभ बच्चन भी कई बार ‘मधुशाला’ की पंक्तियों को सार्वजनिक कार्यक्रमों में गाते हुए देखे गए हैं.

Related Articles

Back to top button