बॉलीवुड

अमिताभ संग रोमांटिक सीन देने से बुरी तरह डर गई थीं स्मिता पाटिल, रातभर फूट-फुटकर रोईं

अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री स्मिता पाटिल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। स्मिता पाटिल बड़े घराने से ताल्लुक रखती थी, उनके पिता महाराष्ट्र के मंत्री थे लेकिन स्मिता एक साधारण जीवन जीती थी। बचपन से ही उनका रुझान एक्टिंग की तरफ था। ऐसे में उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था, ऐसे में वह महज 31 की उम्र में ही दुनिया छोड़ कर चली गई। ‌

smita patil

स्मिता ने अपने करियर में हर बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया। उन्होंने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘नमक हलाल’ में भी काम किया। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया लेकिन एक सिन के दौरान स्मिता पाटिल खूब रोई। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आइए जानते हैं स्मिता पाटिल और अमिताभ बच्चन से जुड़ा यह मामला क्या था?

smita patil

अमिताभ बच्चन संग स्मिता ने दिए थे रोमांटिक सिन
बता दें, स्मिता पाटिल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘चरणदास चोर’ से की थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक फिल्में दी। इसी बीच स्मिता पाटिल को अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘नमक हलाल’ में काम करने का मौका मिला। साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘नमक हलाल’ में अमिताभ बच्चन और स्मिता पाटिल के साथ कई रोमांटिक सीन फिल्माए गए।

smita patil

दरअसल, इस फिल्म के गाने ‘आज रपट जइयो तो हमें ना उठाइयों’ को बारिश में शूट किया गया था और दोनों के बीच रोमांटिक सीन फिल्माए गए जिससे स्मिता पाटिल नाखुश थी। वह इस तरह के रोमांटिक सीन से खुद को असहज महसूस कर रही थी। जब गाने की शूटिंग पूरी हो गई तो वह घर जाकर अपनी मां की गोद में बहुत रोई। इतना ही नहीं बल्कि इस गाने की शूटिंग के बाद स्मिता पाटिल गुमसुम रहने लगी।

smita patil

क्या बोली थी स्मिता पाटिल?
एक इंटरव्यू के दौरान स्मिता पाटिल ने अपने बयान में कहा था कि, “साल 1982 में आई फिल्म ‘नमक हलाल’ में मुझे अमिताभ बच्चन के साथ एक गाने पर ‘आज रपट जाएं तो हमे ना उठाईयो’ बोल्ड सीन देने थे। इस गाने में हर सीन और गाने के हर बोल बहुत ही बोल्ड और रोमांटिक थे और मैं इस गाने को लेकर काफी डरी हुई थीं। इस गाने को शूट करने के बाद स्मिता ये सोच कर पूरी रात रो रही थीं कि उन्होंने कभी ऐसे सीन नहीं दिए और मेरे फैंस ये देखकर क्या सोचेगें।”

smita patil

अमिताभ बच्चन के समझाने से मानी थी स्मिता
जब इस बात की खबर अमिताभ बच्चन को मिली तो उन्होंने स्मिता पाटिल को बहुत ही प्यार से समझाया और बताया कि वह इस तरह असहज महसूस ना करें क्योंकि ये सिर्फ स्क्रिप्ट की डिमांड थी और उन्होंने डिमांड के अनुसार गाना फिल्माया। धीरे-धीरे स्मिता इस बात को समझने लगी और फिर अमिताभ बच्चन के साथ उनका अच्छा तालमेल हो गया। बता दे रिलीज के बाद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था तो वहीं फिल्म के गाने ने भी खूब वाहवाही लूटी और आज भी इस गाने को पसंद किया जाता है।

smita patil

बेटे प्रतिक बब्बर के जन्म के बाद हो गई थी स्मिता की मौत
बता दें, महज 31 साल की उम्र में 13 दिसंबर साल 1986 को स्मिता पाटिल इस दुनिया से रुखसत हो गई। स्मिता पाटिल की मौत चाइल्डबर्थ कॉम्प्लिकेशंस के चलते हुई थी। बता दे स्मिता ने मशहूर अभिनेता राज बब्बर के साथ शादी रचाई थी। दोनों की पहली मुलाकात साल 1982 में रिलीज हुई फिल्म ‘भीगी पलकें’ के सेट पर हुई थी।

smita patil

राज बब्बर पहले से ही शादीशुदा थे, इसके बावजूद उन्होंने स्मिता पाटिल से दूसरी शादी रचाई थी। लेकिन प्रतिक बब्बर के 15 दिन बाद ही स्मिता पाटिल का देहांत हो गया

Related Articles

Back to top button