धार्मिक

Rashifal 29 November: सूर्यदेव इन 8 राशियों को देंगे वरदान, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे

हम आपको रविवार 29 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 29 November 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा मनोरंजन पर खर्च न करें। आपको सलाह दी जाती है कि इस तरह के फैसले आप खुद ही लें। दूसरों के प्रभाव में आकर अपना कोई भी कदम आगे न बढ़ाएं। आप जानते हैं कि आपके लिए क्या सही है। ऐसे कामों में सहभागिता करने के लिए अच्छा समय है, जिसमें युवा लोग जुड़े हों। धन खर्च करने से पहले अपनी आर्थिक दशा का अवलोकन जरूर कर लें। आज व्यवसाय में बिना किसी योजना के आगे न बढ़ें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आगे बढ़ने के बजाय आपको चीजों को ठीक करने के लिए अधिक मेहनत करनी चाहिए। आज आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। रिश्तेदारों के आगमन की संभावना है। आपका सम्मान बढ़ेगा और लोग आपकी सलाह लेंगे। पेट संबंधी रोग की वजह से शारीरिक दुःख हो सकता है। आज घर की समस्याओं से भागे नहीं, बल्कि उन्हें दूर करने का प्रयास करें। आज घर का कोई सदस्य घर के विवादों को सुलझाने में आपकी मदद करेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वैवाहिक जीवन में शारीरिक सुख मिलेगा। अचानक धन लाभ हो सकता है। विरोधियों पर आज विजय मिलने की संभावना है। आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी, लेकिन मेहनत का फल मिलेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। अपने दिन की शुरुआत सुबह की सैर से करें। ओवरटेक करना हानिकारक होगा। आप अपने व्यापार में वृद्धि करेंगे। लंबी छुट्टी में भी आप जाने का मूड बना सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

तनाव और नकारात्मकता को दूर रखने के लिए ध्यान करना शुरू करें। अगर आप बेरोजगार हैं तो किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का प्रस्ताव आज आपको मिल सकता है। रोमांटिक लाइफ में आज आपके पार्टनर का गुस्सा आखिरकार शांत होगा और वे आपसे मुलाकात करने के लिए तैयार हो जाएंगे। व्यवसाय में हानि होगी। भारी आर्थिक हानि की संभावना हैं। आज अपने क्रोध पर संयम रखें। शराब पीकर वाहन न चलाएं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपके मन में कुछ बड़े विचार आ सकते है। आर्थिक मोर्चे पर एक सामान्य दिन होगा क्योंकि चीजें प्रोजेक्ट के मुताबिक होंगी। दोपहर बाद खर्चा अधिक और हानि भी संभव है। परिश्रम करने वालों की आज जीत होगी। आपकी चिंताएँ अब मिटने वाली हैं। आज का दिन मिलाजुला रहेगा। थोड़ी खुशियां थोड़ी चिंता भी रहेगी। दोपहर तक मन परेशान रहेगा। दोपहर बाद व्यापारिक लाभ और कार्य भी बन सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में मेहनत करने का बेहतर फल मिल सकता है। दोपहर तक का समय सावधानी पूर्वक गुजारना चाहिए। खतरनाक कामों से बचें। स्वयं का व्यापार शुरू करने के लिए भी आज दिन बेहतर है। परिवार के सदस्यों में सौहार्द बना रहेगा। आज के दिन अधिकांश समय खरीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। बच्चों को लेकर आप ख़ुशी का अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अतिरिक्त गतिविधियों में भाग लेने की सभी प्रशंसा करेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर उत्साहित नज़र आएंगे। आज धन प्राप्ति के मार्ग बनेंगे। वाणी के उत्तम प्रयोग से धन लाभ संभव है। अच्छे कार्यों से यश मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप में से कुछ को नए क्षेत्रों में उद्यम करने का अवसर मिलेगा और आप अपने प्रयासों में सफल रहेंगे। कमीशन का काम करने वालो को लाभ हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप परिस्थिति से बिल्कुल नहीं घबराएंगे। आपकी यह बात वरिष्ठों को बेहद पसंद आएगी और इसका उचित परिणाम आने वाले समय में आपको मिलने की संभावना है। आज के दिन आप लोगों को जो खाली वक्त मिलने वाला है, उसका भरपूर लाभ लें एवं स्वयं के घर के साथ कुछ प्रेम भरे पल गुज़ारें। आप पूरे आत्मविश्वास के साथ हर कठिनाई का सामना करेंगे। आज शत्रुओं से सावधान रहें। व्यवसाय सामान्य रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आकस्मिक खर्च की संभावनाएं हैं। उत्साहवर्धक समाचार मिलेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। आज शिक्षा परीक्षा हेतु समय शुभ है। सब आज कुछ उलझनों का भी सामना करना पड़ सकता है। भाग्य साथ देगा। बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी मिल सकती है। धार्मिक कार्यों में आप ख़ुद को अकेला महसूस करेंगे। आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कड़े परिश्रम के बाद धन लाभ के भी मार्ग बनेंगे, फैशन कला वर्ग के जातक आज लाभ में रहेंगे। कार्यक्षेत्र पर सतर्क रहने की ज़रूरत है। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। तनाव महसूस कर रहे लोग छुट्टियों पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मानसिक दृढ़ता में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज का दिन सामान्य शुभ रहेगा। अधिक परिश्रम से सामान्य परिणाम मिलेगा। चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों को नए अवसर मिलेंगे। आज का दिन मिलाजुला रहेगा। संबंधों में मधुरता आएगी। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप तेजी से प्रगति करते हुए आगे की ओर बढेंगे। मुश्किलों से बाहर निकलने में कामियाब होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

परिवार के लिए आज का दिन शुभ है। आपकी खुशमिजाजी से सब खुश रहेंगे। जीवनसाथी की बात सुनने के मूड में नज़र नहीं आएंगे। दोपहर तक कार्यों में बाधा तथा परिश्रम की अधिकता रहेगी, दोपहर बाद श्रेष्ठ कार्यों में भाग्य साथ देगा। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई प्रोजेक्ट मिल सकता है। आप एक अज्ञात व्यक्ति से संबंधित एक नाजुक स्थिति का अनुभव करेंगे। आपके साथी को आपके लाड़-प्यार की ज़रूरत है।

आपने Rashifal 29 November 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 29 November 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 29 November 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सदियों पुरानी है नदी और तालाब में सिक्का फेंकने की परंपरा, जानें किस वजह से किया जाता है ऐसा

Related Articles

Back to top button