बॉलीवुड

आशिकी के सितारों को अब पहचानना हुआ मुश्किल,30 साल बाद ऐसे दिखने लगे हैं कलाकार

बॉलीवुड के लिए एक बहुत ही बड़ी और बुरी ख़बर आई है. 90 के दशक की मशहूर फिल्म आशिकी के अभिनेता राहुल रॉय को बीते कल ब्रेन स्ट्रोक आया है और वे फिलहाल मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि वे कारगिल में अपनी किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, इस दौरान राहुल ब्रेन स्ट्रोक का शिकार हो गए.

राहुल रॉय को तुरंत आनन-फानन में मायानगरी मुंबई के नानावती अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल जो अच्छी ख़बर आ रही है वो यह है कि राहुल रॉय की तबीयत पहले से बेहतर है और डॉक्टर्स का कहना है कि राहुल ठीक हो जाएंगे. हालांकि इसमें थोड़ा समय लग सकता है.

राहुल रॉय इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता है. 1990 में रिलीज हुई फिल्म आशिकी से उन्हें जबरदस्त स्टारडम हासिल हुआ था. राहुल के साथ ही इस फिल्म के हर एक सितारे को बहुत बड़ी पहचान मिली थी. आइए आज एक नज़र सभी कलाकारों के लुक पर डालते हैं. देखते हैं अब 30 सालों के बाद ये कलाकार कैसे नज़र आते हैं…

राहुल रॉय…

 

23 जुलाई 1990 को रिलीज हुई फिल्म आशिकी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. फिल्म में लीड एक्टर के रूप में अभिनेता राहुल रॉय नज़र आए थे. राहुल ने अपनी अदाकारा का ऐसा जलवा बिखेरा कि रातोंरात फिल्म के साथ ही वे भी एक बड़े स्टार के रूप में देखे जाने लगे. इस फिल्म ने राहुल की लोकप्रियता में चार चांद लगा दिए थे.

आशिकी में राहुल के अभिनय के साथ ही उनके लुक की भी काफी चर्चा हुई. लंबे बालों वाला उनका लुक उस समय काफी लोकप्रिय हुआ था. महेश भट्ट के निर्देशन में बनी आशिकी आज भी हिंदी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में अपना स्थान रखती है. यह राहुल के करियर की भी सबसे सफल और शानदार फिल्म रही. इसके बाद कभी राहुल रॉय दोबारा कभी इस तरह की सफलता नहीं हासिल कर सके.

राहुल रॉय ने जल्द ही बड़े पर्दे से दूरी बना ली. उन्हें लीड रोल मिलने बंद हो गए थे और वे फिर दर्शकों को पर्दे पर देखने को नहीं मिलें. कुछ सालों बाद वे छोटे पर्दे पर नजर आए. जहां उन्होंने मशहूर टीवी शो बिग बॉस के पहले सीजन में काम किया. जबकि बीते दिनों राहुल रॉय देश के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर मेहमान के रूप में आए थे.

अनु अग्रवाल…

अभिनेता राहुल रॉय की तरह ही फिल्म में लीड अदाकारा का किरदार अदा करने वाली एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने भी ख़ूब सुर्खियां बटोरीं. अनु और राहुल की केमिस्ट्री को दर्शकों ने अपने दिलों में बसाया. आशिकी अनु अग्रवाल के करियर में भी मील का पत्थर साबित हुई और वे इसके बाद इंडस्ट्री की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगी.

आशिकी के सुपरहिट होने के बाद एक्ट्रेस अनु अग्रवाल ने गजब तमाशा, खलनायिका, किंग अंकल, कन्यादान और रिटर्न टू ज्वैल थीफ सहित अन्य फिल्मों में भी अभिनय किया. अपने सक्रिय फ़िल्मी करियर के दौरान अनु को एक सड़क हादसे ने पूरी तरह बदलकर रख दिया. इसके चलते उन्हें करीब एक माह तक कोमा में रहना पड़ा था.

एक्ट्रेस अनु ने बाद में फिल्मों से पूरी तरह दूरी बना ली थी. आज भी वे फिल्मों से पूरी तरह ही दूर ही है. बता दें कि अब अनु अग्रवाल लोगों को योग सिखाती है. वे भी बीते दिनों कपिल शर्मा के शो पर राहुल रॉय के साथ मेहमान के रूप में देखने को मिली थी.

दीपक तिजोरी…

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम कर चुके दीपक तिजोरी ने आशिकी में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी. दीपक तिजोरी हमेशा से ही बॉलीवुड में सपोर्टिंग एक्टर के रूप में देखने को मिले हैं.

 

अधिकतर वे मुख्य अभिनेता के दोस्त के किरदार में दिखें हैं. दीपक ने आशिकी में एक सकारात्मक किरदार अदा किया था.

दीपक तिजोरी ने आशिकी के अलावा ‘दिल है कि मानता नहीं’ से लेकर ‘सड़क’, ‘खिलाड़ी’ और ‘बेटा’ जैसी फिल्मों में काम किया. बाद में दीपक ने एक्टिंग छोड़कर निर्देशक बनने का फैसला किया और वे ‘दो लफ्जों की कहानी’ और ‘टॉम डिक ऐंड हैरी 2’ जैसी फ़िल्में डायरेक्ट कर चुके हैं. बता दें कि वे भी राहुल और अनु के साथ कपिल शर्मा के शो पर मेहमान के रूप में नज़र आए थे.

अवतार गिल…

अभिनेता राहुल रॉय, अभिनेत्री अनु अग्रवाल और दीपक तिजोरी के साथ ही फिल्म आशिकी में अहम रोल में अभिनेता अवतार गिल भी नज़र आए थे. उनका किरदार पुलिस इंस्पेक्टर का था और उनके किरदार का नाम
देशपांडे था.

अवतार आज भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव है और उन्हें छोटे-मोटे रोल मिल जाया करते हैं. अवतार गिल ने आशिकी के साथ ही अग्निपथ, बादशाह, बड़े मियां छोटे मियां, एयरलिफ्ट और वजीर जैसी कई फिल्मों में अहम रोल अदा किए हैं.

हिंदी सिनेमा के अलावा अवतार गिल छोटे पर्दे पर भी काम कर चुके हैं. उन्हें कई सीरियल में देखा गया है.

Related Articles

Back to top button