बॉलीवुड

इश्क़ : वो फ़िल्म जिसने शुरू की अजय-काजोल की लव स्टोरी, जूही-आमिर की जोड़ी आख़िरी बार दिखीं साथ

साल 1997 की तीसरी सबसे सफ़ल और अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फ़िल्म रही ‘इश्क’ ने अपने 23 साल पूरे कर लिए हैं. 29 नवंबर 1997 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली फ़िल्म इश्क ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था.

फ़िल्म में लीड रोल अदा करने वाली जोही चावला ने फ़िल्म से जुड़ा एक मजेदार सीन साझा किया हैं. काजोल, आमिर खान, जूही चावला और अजय देवगन जैसे सितारों से सजी फ़िल्म ‘इश्क’ आज भी दर्शकों को बेहद पसंद आती हैं.

जूही चावला ने इंस्टाग्राम पर शयेर की यादें…

बॉलीवुड की चुलबुली और बेहतरीन एक्ट्रेस जूही चावला ने अपनी यादगार फ़िल्म के 23 साल पूरे होने पर फ़िल्म का एक मजेदार सीन सोशल मीडिया पर साझा किया हैं. इस सीन में चारों कलाकार एक साथ देखने को मिल रहे हैं. सीन में अजय देवगन एक्ट्रेस जूही की कार को अपनी गाड़ी से टक्कर मार देते हैं.

आगे का मजेदार सीन आप वीडियो में देख सकते हैं. जूही ने इस वीडियो क्लिप को अपनी इंस्टाग्राम एकाउंट पर साझा करते हुए लिखा हैए कि, ”इश्क के 23 साल, मेरे फेवरिट सीन में से एक, आपसे सुनना बहुत अच्छा लगता है…आमिर खान, अजय देवगन, काजोल आपकी पसंदीदा मेमोरी?’

यहां देखें वीडियो…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)

1997 की तीसरी सबसे हिट फ़िल्म…

फ़िल्म इश्क की सफलता का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता हैं कि यह फ़िल्म साल 1997 की तीसरी सबसे बड़ी हिट फ़िल्म साबित हुई थी. फ़िल्म के गाने और संगीत ने भी लोगों का ख़ूब मनोरंजन किया था. बता दें कि यह आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी वाली आख़िरी फ़िल्म थी. इस्सके बाद दोनों ने कभी किसी फ़िल्म में साथ काम नहीं किया.

जबकि दूसरी ओर फ़िल्म इश्क सुपरस्टार अजय देवगन और काजोल के बीच प्यारा पैदा करने में कामयाब हुई. कहा जाता हैं फ़िल्म इश्क में साथ काम करने के दौरान अजय और काजोल एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे.

करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित थी इश्क के लिए पहली पसंद…

पहले फ़िल्म के लिए मेकर्स ने एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया था. हालांकि अजय देवगन के इस फ़िल्म में होने के चलते करिश्मा ने अपनी हाथ पीछे खींच लिए थे, जबकि किसी कारणवश माधुरी ने भी फ़िल्म में काम करने से इंकार कर दिया था.

निर्देशक इन्दर कुमार के निर्देशन में बनी फ़िल्म इश्क में अहम रोल में काजोल, आमिर खान, जूही चावला और अजय देवगन के अलावा जॉनी लीवर, दलीप ताहिल, सदाशिव अमरापुरकर जैसे मंझे हुए कलाकारों में भी अहम रोल अदा किया था. दलीप ताहिल ने जूही चावला जबकि सदाशिव अमरापुरकर ने अजय देवगन के पिता का रोल अदा किया था.

Related Articles

Back to top button