समाचार

इधर बारात की तैयारी कर रहा था दूल्हा, उधर उठ रही थी दुल्हन की अर्थी

देवउठनी एकादशी के साथ ही देशभर में एक बार फिर से शादी-ब्याह के सीजन का दौर शुरू हो गया है. कई जानी-मानी हस्तियां भी इसी बीच सात फेरे लेने जा रही है. जबकि आम लोग भी अपने विवाह को आतुर दिख रहे हैं. हालांकि इसी बीच शादी समारोह से कई अप्रिय घटनांए भी सुनने को मिल रही है. ऐसा ही एक बेहद अप्रिय मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र का एक बेटा और नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र की बेटी रविवार को सात फेरे लेने वाले थे, लेकिन जिस दिन दुल्हन की बारात वापसी के साथ विदाई होनी थी, उसी दिन दुल्हन इस दुनिया को छोड़कर चली गई.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के खड्डा क्षेत्र के धनौजी आबादकारी गांव के उदयभान के बड़े पुत्र ओमप्रकाश कुशवाहा का विवाह नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के कठनइया खुचा टोला निवासी श्रीनारायन की पुत्री माया से 29 नवंबर को होने जा रहा था. दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिवार काफी खुश थे और दोनों ही परिवार शादी की अंतिम तैयारियों में जुटे हुए थे. लेकिन एक ख़बर ने दोनों परिवार की खुशियों को मातम में बदल दिया.

26 नवंबर को दुल्हन माया के परिवार वालों ने दूल्हे ओमप्रकाश को तिलक के रस्म अदा की थी. जानकारी के मुताबिक़ उसी दिन दुल्हन माया अपने भए के साथ शादी का कुछ सामान लेने के लिए गई हुए थी. इस दौरान एक ब्रेकर पर बाइक का संतुलन बिगड़ गया और माया चोट का शिकार हो गई. माया का उपचार कराया गया और फिर वह स्वस्थ हालत में अपने घर आ गई थी. लेकिन रविवार तड़के माया की तबीयत बिगड़ी और तुरंत ही उसने अपने प्राण त्याग दिए.

जब दूल्हे के पास अपने होने वाली दुल्हन की मौत की ख़बर मिली तो वह बेसुध होकर गिर पड़ा. दुल्हन के परिवार के साथ ही दूल्हे के घर-परिवार में भी मातम छा गया. दुल्हन की बारात के रुप में विदाई कराने वाले दूल्हे और उसके घर-परिवार के लोगों को अब दुल्हन की अंतिम विदाई में शामिल होना था.

Related Articles

Back to top button