विशेष

सांप का निवाला बनने जा रहा था चूहे का बच्चा, मां ने जान पर खेल ऐसे बचाया, देखें Video

एक मां को अपने बच्चे से सबसे ज्यादा लगाव होता है। उसकी खुशी और सुरक्षा के लिए मां किसी भी हद तक जा सकती है। सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी अपने बच्चों से दिल का रिश्ता रखते हैं। जब बात बच्चे की जान पर बन आए तो मां सबसे ज्यादा बहादुर बन जाती है। अब इंटरनेट पर वायरल इस मादा चूहे को ही ले लीजिए।

इस वायरल वीडियो में हम देखते हैं कि कैसे एक भूख सांप चुहिया के बच्चे को अपना शिकार बना लेता है। वह चुहिया के बच्चे को अपने मुंह में दबोच लेता है। यह देख बच्चे की मां तिलमिला जाती है। वह हार नहीं मानती है और फिर कुछ ऐसा आर गुजरती है कि हर कोई हैरान रह जाता है।

अपने बच्चे को बचाने के लिए चुहिया बिना सोचे समझे सांप से भीड़ जाती है। पहले वह उसकी पूंछ पर वार करती है। फिर सांप के मुंह पर लगातार हमला करती रहती है। आखिर सांप को भी मां की जिद के आगे झुकना पड़ता है। वह अपने मुंह में रखा चुहिया का बच्चा छोड़ देता है।

इस बहादुर मां की अब सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। इस वीडियो को आईएफएस ऑफिसर सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो शेयर करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं ‘यदि आप ने आज तक नहीं देखा कि एक मां का साहस क्या होता है तो सांप के मुंह से अपने बच्चे को बचाती इस मां को देख लीजिए। अविश्वसनीय।’


सोशल मीडिया पर यह वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इसे अभी तक 27 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो को देख ये बात तो साफ हो जाती है कि एक मां से बहादुर कोई नहीं होता है। मां अपने बच्चे की जान बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। आमतौर पर एक चूहा सांप के मुंह की खुराक बनने के अलावा कुछ नहीं कर सकता है लेकिन इस बहादुर मां ने उसे घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

Related Articles

Back to top button