बॉलीवुड

कभी मनोज बाजपेई के पास खाने तक के नहीं थे पैसे, पैसा आने पर जमकर पीना चाहते थे कोल्ड ड्रिंक

भारतीय फिल्मों के मशहूर अभिनेता मनोज बाजपेई एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने कठिन मेहनत और अपनी दमदार एक्टिंग के बलबूते अच्छा खासा नाम कमाया है। मनोज बाजपेई ने बॉलीवुड फिल्मों के साथ वेब सीरीज में भी अपनी काबिलियत दिखाई है। मनोज बाजपेई ने अपनी दमदार एक्टिंग से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया है। अभिनेता जो भी फिल्म करते हैं उनमें अपने अभिनय की छाप छोड़ देते हैं। मनोज बाजपेई फिल्मों के साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ होने वाली वेब सीरीज से भी काफी लोकप्रिय हुए हैं।

आपको बता दें कि अमेज़न प्राइम वीडियो पर 4 जून को मनोज बाजपेई की वेब सीरीज “The Family Man 2” रिलीज हुई थी, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। भले ही मनोज बाजपेई ने अपनी मेहनत और बेहतरीन अभिनय के बलबूते लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है। आज लोगों की जुबान पर अभिनेता का नाम है परंतु एक समय ऐसा भी रहा था जब मनोज बाजपेई के पास खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे। इतना ही नहीं बल्कि अभिनेता का एक अजीब सपना भी था, जिसके बारे में उन्होंने द कपिल शर्मा शो पर जिक्र किया था।

आपको बता दें कि मनोज बाजपेई बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से हर रोल में जान फूंक देते हैं और इन दिनों वह अपनी वेब सीरीज को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। आज अभिनेता के पास दौलत, शोहरत सबकुछ है परंतु मनोज बाजपेई का शुरुआती दौर बेहद मुश्किल भरा रहा था। मनोज बाजपेई ने यह बताया था कि उनका सपना था जब उनके पास ढेर सारा पैसा आ जाएगा तब वह जमकर कोल्ड ड्रिंक पिएंगे। जब उनके पास पैसा आया तो उन्होंने लगातार कोल्ड्रिंक पीनी शुरु भी की। अभिनेता ने आगे बताया कि “मेरे बचपन का यह बहुत बड़ा ख्वाब था कि जब मेरे पास पैसे आएंगे तो मैं बहुत सारा कोल्ड ड्रिंक पिऊंगा। उन दिनों मैं स्वाभिमान सीरियल कर रहा था।”

बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेई ने आगे बताया कि “उस समय के दौरान मेरे पास पहली बार पैसे आने आने शुरू हुए थे। उन्होंने बताया कि कोल्ड ड्रिंक हमारे लिए लग्जरी हुआ करती थी। स्वाभिमान करने के दौरान में बहुत पतला हो गया था और जब 3 महीने बीत जाने के बाद मैंने पहली बार खुद को मॉनिटर पर देखा तो मैं खुद को पहचान नहीं पाया। इतना फूल गया था मैं। अभिनेता ने बताया कि तीन महीनों तक वह कोल्ड ड्रिंक पीते रहे थे।

मनोज बाजपेई ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए बताया था कि उन्होंने अपने करियर में बहुत संघर्ष किया है। अभिनेता ने बताया कि उनके पास बसों में सफर करने तक के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे। अभिनेता बहुत ज्यादा परेशान थे। उन्होंने आगे बताया कि जब वह अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करके नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लेने के लिए संघर्ष कर रहे थे तो उस दौरान उनके मन में एक बार खुदकुशी करने का भी ख्याल आया था। उन्होंने बताया कि 4 बार उन्होंने प्रयास किया परंतु उनका एडमिशन नहीं हुआ जिसके बाद खुदखुशी का ख्याल उनके मन में आया परंतु उन्होंने अपने आप को किसी तरह संभाल लिया था।

अभिनेता ने आगे बताया कि उन्होंने दिल्ली में बैरी जॉन के साथ थिएटर करना शुरू कर दिया। उस समय के दौरान मनोज बाजपेई को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा। उनके पास कोई भी काम नहीं था। उन्होंने बहुत संघर्ष किया। आखिर में उन्होंने वापस घर लौटने का मन बना लिया था परंतु साल 1994 में बैंडिट क्वीन फिल्म में डाकू मान सिंह का किरदार उनको मिला। उनके इस किरदार की लोगों ने खूब सराहना की थी जिसके बाद स्वाभिमान धारावाहिक में उन्होंने काम किया। इस शो से उनको अच्छी खासी पहचान मिली और सभी ने उनके अभिनय की खूब तारीफ की जिसके बाद मनोज बाजपेई को एक के बाद एक कई फिल्मों के प्रस्ताव मिलने शुरू हो गए थे।

Related Articles

Back to top button