मनोरंजन

14 बार फेल होने के बाद यूँ गूंजी थी कश्मीरा शाह के कोख में किलकारी, मानी थी सलमान की यह सलाह

मशहूर कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा साहा आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कश्मीरा एक एक्ट्रेस और मॉडल हैं, जिनका जन्म 2 दिसंबर 1971 को मुंबई में हुआ था। उनका सपना एक हीरोइन बनने का था और इस दिशा में उन्होंने अपने कदम भी बढ़ाए थे, मगर इंडस्ट्री में वो हिट नहीं हो सकीं। हालांकि टीवी इंडस्ट्री में उन्होंने अपना खूब नाम कमाया है।

कश्मीरी साहा टीवी इंडस्ट्री की सबसे हॉटेस्ट और ग्लैमरस एक्ट्रेसेस की लिस्ट में टॉप पर हैं। लिहाजा उनके ग्लैमरस अंदाज का हर कोई  दीवाना है। उन्होंने कई टीवी धारावाहिकों में अपने शानदार एक्टिंग का दम दिखाया है। खैर, आज हम इस आर्टिकल में उनके प्रोफेशनल लाइफ की नहीं बल्कि उनके पर्सनल लाइफ के कुछ अनसुने किस्से बताने जा रहे हैं।

प्रेग्नेंसी में 14 बार फेल हुईं कश्मीरा…

गौरतलब हो कि कश्मीरा साहा ने कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक को 9 सालों तक डेट किया और उसके बाद साल 2013 में दोनों ने शादी रचा ली। शादी के बाद जब मां बनने की बारी आई, तो कश्मीरा साहा को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

काफी लंबे अरसे तक वो एक बुरे दौर से गुजरीं। आप इस बारे में शायद ही जानते होंगे कि कश्मीरा प्रेग्नेंसी में 14 बार फेल हुईं। जी हां, उन्होंने 14 बार मां बनने की कोशिश की लेकिन हर बार उन्हें नाकामी ही मिली। बताया जाता है कि इसके बाद सलमान खान की सलाह पर कश्मीरी सरोगेसी से मां बनी थीं।

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरी साहा साल 2017 में सरोगेसी के जरिए जुड़वां बेटों की मां बनीं। मां बनने के एक साल बाद यानी साल 2018 में कश्मीरा ने एक इंटरव्यू में बताया कि मैंने फैमिली प्लानिंग के काम से दूरी बना ली थी, क्योंकि मैं पिछले तीन साल से कंसीव करने की कोशिश कर रही थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

कश्मीरा ने अपने इसी इंटरव्यू में कहा कि बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है, जब नैचुरली कंसीव नहीं होता। इसकी वजह से हेल्थ भी काफी डाउन हो जाती है। कश्मीरा ने बताया कि मां बनने के लिए उन्होंने IVF तकनीक सहारा लिया। वो बताती हैं कि मां बनने के लिए उन्होंने 14 अंटेप्ट किए और मेरे सभी अंटेप्ट फेल हो गए।

इसके बाद उन्होंने IVF इंजेक्शन का सहारा लिया, इसकी वजह से मेरा वजन काफी बढ़ गया था और फिर मेरे लिए ये वजन घटाना काफी मुश्किल हो गया।

कश्मीरा साहा

कश्मीरा ने बताया कि जब मेरा वजन बढ़ने लगा तो लोग ये कमेंट करने लगे कि मैं अपने फीगर की वजह से प्रेग्नेंट नहीं हो पा रही हूं, लेकिन ऐसा नहीं था। मैंने सारी कोशिशें कर ली थीं, लेकिन मैं सफल नहीं हुई। मैं उस सरोगेट मदर को दिल से धन्यवाद करना चाहती हूं, जिसने मेरे बच्चों को जन्म दिया। बता दें कि उन्होंने अपने जुडवां बेटों का नाम रियान और कृशंक रखा है।

कृष्णा ने कहा, ‘सलमान बीइंग ह्यूमन के परफेक्ट उदाहरण’

इस बारे में कृष्णा ने कहा था कि सलमान खान ने हमारे अंदर सरोगेसी का विश्वास पैदा किया। वे भले ही हमारे फैमिली का हिस्सा नहीं हैं, मगर वो हमेशा फैमिली की तरह ही ट्रीट करते हैं।

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा साहा

उन्होंने कहा कि ये सुनकर लोगों को लगेगा कि मैं उनकी चापलूसी कर रहा हूं, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। मैं किसी दूसरे फिल्मी स्टार के बारे में ऐसा नहीं कहता, क्योंकि सलमान खान बीइंग ह्यूमन के परफेक्ट उदाहरण है।

ऐसे शुरू हुई थी कृष्णा-कश्मीरा की लव स्टोरी

बता दें कि कृष्णा से शादी करने से पहले कश्मीरा ने फिल्म प्रोड्यूसर ब्रेड लिसरमैन संग शादी रचाई थी। हालांकि ये शादी लंबी नहीं चल सकी और महज 6 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। तलाक के बाद कश्मीरा ने अपने करियर पर फोकस करना शुरू किया और फिल्म इंडस्ट्री की तरफ अपने कदम बढ़ाए। इस दौरान उनकी मुलाकात कृष्णा अभिषेक संग हुई।

कृष्णा अभिषेक और कश्मीरा साहा

दोनों की पहली मुलाकात जयपुर में हुई थी, जब वो फिल्म पप्पू पास हो गया की शूटिंग कर रहे थे। पहली मुलाकात में ही कृष्णा का दिल कश्मीरा पर फिदा हो गया था। हालांकि वे दुखी थे कि कश्मीरा पहले से शादीशुदा थी।

इसके बाद जब उन्हें पता चला कि कश्मीरा अपने पति से तलाक ले चुकी हैं तो कृष्णा और कश्मीरा की नजदीकियां धीरे धीरे बढ़ने लगीं। दोनों के बीच उम्र का फासला तकरीबन 10 वर्षों का था, मगर दोनों के प्यार में कभी उम्र का फासला  रोड़ा नहीं बन सका।

कश्मीरा साहा

बता दें कि साल 1997 में कश्मीरा ने शाहरूख खान स्टारर फिल्म यस बॉस से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने प्यार तो होना ही था, हिंदुस्तान की कसम, दुल्हन हम ले जाएंगे, हेरा फेरी, कहीं प्यार ना हो जाए, आशिक, मर्डर और वेक अप सिड जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

कश्मीरा बिग बॉस के पहले सीजन का भी हिस्सा थीं और साल 2007 में नच बलिए 3 में वो कृष्णा अभिषेक संग नजर आई थीं।

Related Articles

Back to top button