समाचार

यूपी में बन रही फिल्म सिटी पर मचा घमासान, MNS बोला मुंबई के उद्योग को UP ले जाने आया है ठग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को काफी आपत्ति है और उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा। इसके उलट, दूसरे राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र आएंगे। मंगलवार शाम को इंडियन मर्चेंट ऑफ चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स में एक भाषण देते हुए उद्धव ठाकरे का ये बयान आया है।

उद्धव ठाकरे ने अपने इस बयान में आगे कहा कि कॉम्पटीशन अच्छी बात है, लेकिन किसी की धमकी नहीं चलेगी। वहीं उद्धव ठाकरे के इस बयान पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की प्रतिक्रिया भी आई है और योगी ने कहा कि हम कुछ नहीं ले जा रहे, मुंबई की फिल्म सिटी यहीं रहेगी, यूपी में वहां के माहौल और जरूरतों के हिसाब से नई फिल्म सिटी बनाई जा रही है।

अंडरवर्ल्ड के लोग से मिलती है धमकी

योगी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने इस मुद्दे पर कहा कि शिवसेना और NCP दोनों पार्टियां अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही है। कई फिल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़कर यूपी आना चाहते हैं। लेकिन उन्हें अंडरवर्ल्ड के जरिए धमकाया जा रहा है।

कल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में योगी ने लखनऊ नगर निगम के बांड लॉन्च किए थे। इसके बाद योगी ने कई बॉलीवुड हस्तियों से मुलाकात की थी और योगी के इस दौरे को लेकर ही शिवसेना को आपत्ति है। दरअसल योगी यूपी में फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं और ऐसे में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को डर लग रहा है कि कहीं मुंबई से फिल्म इंट्रस्ट्री यूपी में ना शिफ्ट हो जाएगी।

यूपी में बन रही फिल्म सिटी पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा कि क्या सीएम योगी दूसरे राज्यों में बनी फिल्म सिटी भी देखने जाएंगे? मुंबई की फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। दक्षिण भारत में भी बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं। क्या योगी जी इन जगहों पर जाकर कलाकारों से बात करेंगे या वे केवल मुंबई में ही ऐसा कर रहे हैं?

गौरतलब है कि योगी सरकार ने अपने राज्य में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है और इसे बनाने के लिए जमीन भी आवंटित कर दी है। वहीं मुंबई दौरे पर आकर योगी ने कई सारे अभिनेताओं और फिल्मी जगत से जुड़े लोगों से मुलाकात की और उनसे फिल्मी सिटी बनाने से जुड़े सुझाव मांगे। योगी द्वारा की जा रही इन मुलाकातों से ही शिवसेना को परेशानी हो रही है और शिवसेना को डर है कि कहीं यूपी में बन रही फिल्म सिटी मुंबई से बेहतर ना बन जाए।

MNS ने लगाए आपत्तिजनक पोस्टर
राज ठाकरे की पार्टी MNS ने योगी के होटल के बाहर लगाए पोस्टर में लिखा, ‘कहां राजा भोज कहां गंगू तेली’, नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को UP ले जाने आया है ठग।’

Related Articles

Back to top button