धार्मिक

जीवन में सब कुछ पाने के बाद भी अंदर से अशांत रहते हैं मीन राशि के लोग, जानें इनसे जुड़ी खास बातें

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर व्यक्ति का जन्म एक तय समय, महीने और साल के मुताबिक होता है. हर महीने या दिन की अपनी एक अलग खासियत या प्रकृति होती है और इसी के आधार पर व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है. व्यक्ति के जन्म वाले महीने के आधार पर उसकी राशि तय होती है और राशि को ध्यान में रखते हुए आप उसकी अच्छाई, बुराई, शौक, खूबी इत्यादि का पता लगा सकते हैं.

आज की इस पोस्ट में हम फरवरी-मार्च के महीने में पैदा होने वाले लोगों के बारे में बात करेंगे. इन दो महीनों में पैदा होने वाले लोगों का स्वामी ग्रह गुरु होता है. यदि आपका या आपके करीबी का जन्मदिन फरवरी या मार्च महीने में आता है तो यह पोस्ट आपके लिए है. बता दें, 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्म लेने वाले लोगों की राशि मीन (Pisces) होती है. तो आइये जानते हैं, कैसे होते हैं मीन राशि के लोग..

अंदर से रहते हैं अशांत

इस राशि के लोग अंदर से बहुत अशांत रहते हैं. इनके मन में कई प्रकार की उथल-पुथल चलती रहती है ,लेकिन बाहर से ये खुद को शांत दिखाने की कोशिश करते हैं. ये हमेशा दूसरों को खुश रखने का प्रयास करते हैं.

बिंदास और मनमौजी

मीन राशि वाले लोग बहुत ही बिंदास और मनमौजी होते हैं. आज़ादी इन्हें सबसे ज़्यादा प्यारी होती है और इसलिए इन लोगों को किसी से भी ज़्यादा मतलब नहीं होता. ये लोग बहुत अच्छी रिश्तेदारी और दोस्ती निभाते हैं

साफ दिल पर गुस्से के तेज

ये लोग अधिकतर शांत स्वभाव के होते हैं, लेकिन गुस्से का सबसे भयानक रूप दिखाते हैं. इन लोगों का दिल साफ होता है. ये न किसी के लिए बुरा सोचते हैं और न सहते हैं. सत्य और अपने सिद्धांतों के लिए ये किसी से भी टकराने के लिए तैयार रहते हैं.

रोमांटिक और फ़्लर्टी नेचर

मीन राशि के लोग दिखने में बेहद आकर्षक होते हैं और प्यार के मामले में काफी रोमांटिक और फ़्लर्टी किस्म के होते हैं. हालांकि, ये जिसे भी प्यार करते हैं उसे दिल से चाहते हैं. एक बार कमिट हो जाने के बाद अपने पार्टनर के साथ लॉयल रहते हैं.

नहीं होती पैसों की कमी

ये लोग संपन्न होने के साथ-साथ बेहद महत्वकांक्षी भी होते हैं. इन्हें हर काम में परफेक्शन पसंद होता है और अपने से जुड़े सभी लोगों को भी परफेक्ट बनाना चाहते हैं. इन लोगों पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है इसलिए इन्हें पैसों की कभी कमी नहीं होती.

होते हैं मेहनती

मनमौजी होने के कारण ये लोग एक नौकरी पर ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाते. लेखन क्षेत्र में इन्हें खासा दिलचस्पी होती है. ये लोग मेहनती होते हैं और अपने कार्य क्षेत्र में अच्छे पद पर आसीन होते हैं. ये लोग आसानी से किसी पर भरोसा नहीं करते हैं और इनके दोस्तों की संख्या भी कम ही रहती है. अपने आत्मविश्वास के बल पर इन्हें जीवन में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल होती हैं.

पढ़ें इस राशि की लड़कियां मानी जाती हैं शादी के लिए सब से बेस्ट, मिल गई तो समझिये खुशनसीब हैं आप

Related Articles

Back to top button