समाचार

सोनू सूद ने एक शब्द में बता दिया किसानों का महत्व, समर्थन में कही यह बड़ी बात

किसानों का मुद्दा देश में लगातार गरमाया हुआ है. दिल्ली की सीमाओं पर पंजाब-हरियाणा के किसानों का केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ 26 नवंबर से विरोध प्रदर्शन जारी है. आज किसान आंदोलन अपने नौवें दिन में प्रवेश कर चुका है, हालांकि किसानों की समस्याएं अब तक हल नहीं हुई है. किसानों के समर्थन में आम आदमी के साथ ही हिंदी सिनेमा के कलाकार भी लगातार बयान दे रहे हैं.

किसानों के समर्थन में कई सितारें अब तक बोल चुके हैं. वहीं इसी बीच अब बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सोनू सूद ने भी सोशल मीडिया के समर्थन में बहुत ही कम शब्दों में बहुत बड़ी बात कह दी है. सोशल मीडिया पर सबसे अधिक सक्रिय रहने वाले अभिनेताओं में सोनू सूद का नाम सबसे ऊपर है. किसान आंदोलन को समर्थन देते हुए सोनू सूद ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर एक ट्वीट किया है.

अभिनेता सोनू सूद ने हाल ही में अपने ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”किसान है हिंदुस्तान.” हर बार की तरह सोनू का यह ट्वीट भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और उनके तमाम फैंस इसे खूब साझा कर रहे हैं, साथ ही इस पर एक के बाद एक कई कमेंट्स भी आ रहे हैं. सोनू सूद ने महज तीन शब्दों में किसान को परिभाषित कर दिया है.

आपको बता दें कि कोरोना काल के दौरान सोनू सूद ने ख़ूब नाम कमाया है. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जब देश में लॉक डाउन लगा था तो गरीब, मजदूर, असहाय लोगों की अभिनेता सोनू सूद ने बहुत मदद की थी. आज भी यह सिलसिला जारी है. कई लोगों को सोनू ने बस की व्यवस्था कर अपने घर सही सलामत पहुंचाया. अब तक सोनू सूद कई लोगों की सालों पुरानी बीमारियों का इलाज करा चुके हैं, तो किसी की आर्थिक रूप से मदद कर चुके हैं.

कल फिर सरकार और किसानों की मदद…

बता दें कि बीते दिनों मोदी सरकार ने तीन नए कृषि कानून बनाए थे और किसान इन नए कृषि कानूनों को लेकर ही विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि ये कानून उनके हित में नहीं हैं, जबकि सरकार कह चुकी है कि ये कानून किसानों के हित में ही है. 1 दिसंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में किसानों और सरकार के बीच बैठक हुई थी, हालांकि बैठक में कोई हल नहीं निकल सका था.

बीते कल एक बार फिर विज्ञान भवन में किसानों और सरकारों के बीच करीब साढ़े सात घंटे तक बैठक चली, लेकिन कल की बैठक में भी किसानों की समस्याओं का कोई हल नहीं निकल सका. बैठक के बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि किसानों के साथ हमारी अगली बैठक 5 दिसंबर को होगी.

Related Articles

Back to top button