समाचार

शबाब ने राहुल बन शादी के मंडप से युवती को भगाया, लव जिहाद कानून के तहत दर्ज हुआ केस

लव जिहाद कानून बनने के बाद उत्तर प्रदेश से कई ऐसे मामले सामने आए हैं। जहां पर धर्म छुपाकर लड़कियों से धोखे से शादी की गई है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मऊ का है। जहां पर एक युवती को पहले प्रेम जाल में फंसाया गया है और फिर आरोपी युवती को लेकर फरार हो गया। पुलिस के अनुसार आरोपी ने पहले युवती से प्यार का नाटक किया और फिर उसे धर्मांतरण के लिए अपने साथ लेकर भगा गया।

युवती के परिवार वालों के अनुसार शबाब नाम का मुस्लिम युवक उनकी बेटी से राहुल बनकर मिला और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। इसके बाद वो उसे अपने साथ भगाकर ले गया। ताकि वो उसका धर्म परिवर्तन करवा सके। युवती के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है और आरोपी युवक व उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाही करने की मांग की है।

जिले के चिरैयाकोट बाजार में रहने वाली युवती 30 साल की है। युवती के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 1 दिसंबर को होनी थी। शादी की सभी तैयारियां कर ली गई थी। वहीं शादी से दो दिन पहले यानी 29 नवंबर की रात को उनकी बेटी शबाब नाम के एक युवक के साथ भाग गई। टैक्सी चलाने वाले शबाब ने अपना नाम राहुल बताया था। पिता का आरोप है कि युवक बहला-फुसलाकर उनकी बेटी को अपने साथ ले गया है।

युवती के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक के साथ परिवार के 14 सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। परिवार के सदस्यों ने 30 नवंबर को पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज की है। पिता का आरोप है कि शबाब ने लव जिहाद के तहत उनकी बेटी को फंसाया है। इस मामले पर चिरैयाकोट एसओ रूपेश सिंह ने कहा कि आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है। आरोपी के खिलाफ उत्तर प्रदेश धर्म प्रवर्तन अध्यादेश 2020 के तहत यह केस दर्ज किया है।

गौरतलब है कि यूपी की योगी सरकार ने हाल ही में धर्म प्रवर्तन अध्यादेश लाकर लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाया है। इस कानून के तहत ही ये केस दर्ज हुआ था। लव जिहाद कानून के तहत दर्ज हुआ ये दूसरा मामला है। इससे पहले यूपी के बरेली जिले में लव जिहाद का केस दर्ज हुआ था।

आपको बता दें कि लव जिहाद कानून में 10 साल की सजा का प्रावधान है। इस कानून के अनुसार शादी के लिए धर्म परिवर्तन करना गुनाह की श्रेणी में आता है और दोषी पाए जाने पर सजा सुनवाई जा सकती है।

Related Articles

Back to top button