बॉलीवुड

मरते-मरते बचे हैं ये 11 सितारे, किसी का हुआ प्लैन क्रैश, कोई कूदा आग में, सैफ़ को लगे थे 100 टांके

अक्सर देखने में आता है कि फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई कलाकार गंभीर हादसे का शिकार हो जाते हैं, लेकिन अगले ही पल वे पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं. लेकिन असल ज़िंदगी में भी कुछ सितारे गंभीर हादसे का शिकार हुए हैं और वे मौत को मात देने में कामयाब रहे हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही 11 सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मरते-मरते बचे हैं…

हेमा मालिनी…

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी की कार साल 2015 में एक सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी. यह हादसा राजस्थान के दौसा में हुआ था. इस घटना में हेमा मालिनी की आंख की तरफ बेहद गंभीर चोटें आई थीं. उन्हें इसके बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया था.

लारा दत्ता..

कई फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस लारा दत्ता फिल्म अंदाज की शूटिंग के दौरान बहुत बड़े हादसे का शिकार हो सकती थी. फिल्म की शूटिंग में एक सीन के समय ऑसियन के करीब तेज हवाओं के चलते लारा दत्ता गिरने से बची थी. उनके को स्टार अभिनेता अक्षय कुमार ने उनका हाथ पकड़ लिया था और ‘खिलाड़ी कुमार’ ने लारा दत्ता को अपनी तरफ खींच कर उनकी जान बचा ली थी.

जायरा वसीम..

अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली और बहुत जल्द बॉलीवुड को अलविदा कहने वाली जायरा वसीम एक कार दुर्घटना का शिकार हुईं थी. उनकी कार डल झील में जा गिरी थी, जायरा स्थानीय लोगों के चलते बचने में सफ़ल रही थी.

सनी लियोनी..

पूर्व पोर्न स्टार और अब हिंदी सिनेमा की बोल्ड और हॉट एक्ट्रेस सनी लियोनी एक प्लैन क्रैश में अपनी जान गंवा सकती थी. उनके पति डेनियल भी इस दौरान उनके साथ ही मौजूद थे. हालांकि प्लैन क्रैश में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. उनके साथ ही उनके पति और पायलट भी सुरक्षित बच निकले थे.

सैफ़ अली खान..

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सैफ अली खान फिल्म ‘क्या कहना’ के सेट पर गंभीर रुप से घायल हो गए थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सैफ के सिर पर एक पत्थर आकर लग गया था. उनके सिर की चोट इतनी गहरी थी कि उन्हें 100 टांके लगे थे. ठीक होने के बाद इस हादसे पर बात करते हुए अभिनेता ने कहाथा कि, ”ये मेरी लाइफ का सबसे बड़ा हादसा है और इस दौरान मेरे साथ कोई नहीं था. डायरेक्टर भी बीमार होने की वजह से मेरे पास नहीं थे.”

प्रीति जिंटा..

बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अदाकारा प्रीति जिंटा का नाम भी इस सूची में शामिल है. बता दें कि वे एक नहीं बल्कि दो बार मौत के मुंह से सुरक्षित बच निकली है. कोलंबो में एक शो के दौरान अचानक बॉम्ब ब्लॉस्ट हो गया था, प्रीति इस समय शो में परफॉर्म कर रही थी. जबकि दूसरी बार वे सुनामी के बीच फंस गई थी. वे थाईलैंड में थी और छुट्टियों का लुत्फ़ उठा रही थी, तब ही उनके सतह यह हादसा हो गया.

सोनू सूद..

बीते लंबे समय से लगातार चर्चाओं में चल रहे अभिनेता सोनू सूद भी एक बार एक भयानक सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. जब वे वेस्टर्न एक्स्प्रेस हाईवे से गुजर रहे थे तभी उनकी कार में आग लग गई थी. समय रहते सोनू ने फूर्ति दिखाई और वे कार से कूद गए. जिससे कि उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

नरगिस-सुनील दत्त..

एक्ट्रेस नरगिस और अभिनेता सुनील दत्त का यह किस्सा इंडस्ट्री में बड़ा मशहूर है. साल 1957 में जब फिल्म ‘मदर इंडिया’ की शूटिंग चल रही थी, तो सेट पर आग लग गई थी. इस आग के बीच में एक्ट्रेस नरगिस फंस गई थी और वे मदद की गुहार लगा रही थी, आग की लपटें काफी तेज हो गई थी और सुनील दत्त ने अपनी जान की परवाह किए बिना आग में छलांग लगा दी.

सुनील दत्त आग की भयंकर होती लपटों से नरगिस को सुरक्षित बचा लाए थे, हालांकि सुनील दत्त बुरी तरह से इस आग में झुलस गए थे. बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि यहीं वो मौका था जब नरगिस सुनील को अपना दिल दे बैठी थी, जबकि सुनील नरगिस को पहले से ही पसंद करते थे. बाद में दोनों ने शादी क़र ली थी.

शबाना आजमी

अपने समय की मशहूर अदाकारा रही शबाना आजमी का मौत के मुंह से वापस आने का किस्सा हाल-फिलहाल का ही है. साल 2019 में शबाना आजमी की कार सड़क हादसे का शिकार हो गई थी. शबाना आजमी अपने पति जावेद अख़्तर की जन्मदिन पार्टी से लौट रही थी, तब ही यह हादसा हो गया था. हादसे में शबाना लहुलूहान हो गई थी. उन्हें काफी चोटें आई थे और वे बेहोश भी हो गई थी. उनकी हालत काफी खराब हो चुकी थी और उन्हें तुरंत आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सुनील ग्रोवर..

मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता सुनील ग्रोवर भी मौत को मात दे चुके हैं. नवी मुंबई-बेलापुर-पनवेल हाईवे पर एक बार सुनील ग्रोवर की कार एक कार से टकरा गई थी. हालांकि सुनील ग्रोवर को किसी प्रकार का कोई नुकसान इस सड़क हादसे में नहीं हुआ था.

Related Articles

Back to top button