विशेष

तलाक के लिए कोर्ट पहुंची पत्नी, कहा- फोन पर करता है पति अच्छी बातें लेकिन कभी ..

मध्य प्रदेश की एक महिला ने अपने पति के खिलाफ कोर्ट में केस दायर करते हुए कहा है कि उसका पति नामर्द है, इसलिए कोर्ट उनको तलाक की मंजूरी दे। महिला के इस आरोप के बाद फैमिली कोर्ट में पति-पत्नी की काउंसिलिंग कराई गई और कोर्ट ने पति को मर्दानगी का सर्टिफिकेट दाखिल करने को कहा है। ये मामला मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है।

कोर्ट को पत्नी ने बताया कि उनकी शादी 29 जून को हुई हुई थी और इन्होंने शादी के बाद से अभी तक अपना दांपत्य दायित्वों का निर्वाह तक नहीं किया। जिससे की वो काफी दुखी है। पत्नी का आरोप है कि कई बार इस बारे में उसने अपने पति से शिकायत भी की। लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। वहीं इन सब से तंग आकर पत्नी अपने मायके चले गई और कोर्ट में तलाक का केस दायर कर दिया।

कोरोना के कारण बनाई पत्नी से दूरी

इस पूरे मामले पर पति की ओर से कोर्ट में दलील दी गई कि उसने ये सब कोरोना वायरस के खौफ के चलते किया है। पति ने काउंसिलिंग के दौरान बताया कि शादी के वक्त उसके ससुराल के कई लोगों को कोरोना वायरस हो गया था। जिसके कारण उसने अपनी पत्नी से ‘सामाजिक दूरी’ बनाई रखी। इससे पत्नी बुरी तरह भड़क गई और मायके चले गई। मायके जाने के करीब 5 महीने बाद यानी 2 दिसंबर को पत्नी ने भोपाल फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा दी।

महिला ने दी ये दलील

अपनी अर्जी में महिला ने कहा कि मेरा पति फोन पर अच्छी-अच्छी बातें करते हैं। लेकिन कभी भी पास नहीं आता है। इसे लेकर कई बार विवाद भी हुआ। लेकिन समाधान नहीं निकला। जिसके चलते वो अपने मायके आ गई। इतना ही नहीं पत्नी ने अपनी तलाक की अर्जी में लिखा है कि उसका पति नामर्द है।

फैमिली कोर्ट में इनकी काउंसिलिंग कराई गई। काउंसिलिंग के दौरान कोर्ट ने पति से मर्दानगी का सबूत देने को कहा। जिसके बाद पति ने अपनी जांच करवाई और मर्दानगी का सर्टिफिकेट दाखिल किया। पति के मेडिकल टेस्ट की रिपोर्ट के अनुसार पत्नी के आरोपों को गलत पाया गया। साथ में ही पति की काउंसिलिंग करते हुए कोर्ट ने पाया कि पत्नी के घरवाले कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिससे की पति के मन में ये डर बैठ गया कि उसकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो सकती है। इसके चलते उसने अपनी पत्नी से दूरी बनाकर रखी। फैमिली कोर्ट ने दोनों पक्षों की पूरी बात सुनने के बाद उन्हें समझाया और महिला को उसके पति के साथ ससुराल भेज दिया।

Related Articles

Back to top button