बॉलीवुड

इन सितारों के बच्चों को मिली दर्दनाक मौत, किसी ने खुद को मारी गोली, कोई 11 की उम्र में हुआ जुदा

फिल्मों की चकाचौंध भरी दुनिया को देखकर अक्सर हम इसके पीछे की दुनिया के बारे में जानना नहीं चाहते हैं. हमेशा ऐसा नहीं होता है कि जो पर्दे के सामने है, पर्दे के पीछे भी कलाकार उसे ही जीते हैं. आए दिन हम आपको बॉलीवुड कलाकारों की निज़ी ज़िंदगी के बारे में बताते रहते हैं. साथ ही बॉलीवुड सितारों के बच्चे भी हमेशा से चर्चे में रहते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे कलाकारों के बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो असमय ही इस दुनिया को अलविदा कह गए. कुछ कलाकार ऐसे भी है जो आज भी अपनी औलाद की मौत का गम सीने में दबाए बैठे हैं. जबकि कुछ कलाकारों के बच्चे उनकी आंखों के सामने उनसे हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गए. तो चलिए जाने हैं कौन-से है वे पांच सितारे…

महमूद…

हिंदी सिनेमा में अपनी शानदार कॉमेडी के चलते पहचान रखने वाले दिग्गज अभिनेता महमूद के बेटे मैक अली जब संगीत की दुनिया में करियर बनाने के रास्ते खोज रहे थे, तब ही वे इस दुनिया से चल बसे थे.

कबीर बेदी…

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता कबीर बेदी को उस समय तगड़ा झटका लगा था, जब महज 26 साल की उम्र में उनका बेटा सिद्धार्थ उनसे जुदा हो गया था. कबीर का बेटा जब पढ़ाई कर रहा था, उस समय उन्हें इस बात की जानकारी मिली कि उनका बेटा तनाव में जी रहा है. समय के साथ कबीर के बेटे का तनाव बढ़ता गया और उनका बेटा इसके चलते सिजोफ्रेनिया जैसी गंभीर बीमारी की जकड़ में आ गया. कबीर ने अपने बेटे का इलाज भी करवाया और उसे इस दौरान कई दवाएं भी दी गई. हालांकि कबीर के बेटे सिद्धार्थ ने अपने हाथों ही अपनी मौत चुन ली.

शेखर सुमन…

जाने-माने अभिनेता शेखर सुमन का बड़ा बेटा उनसे महज 11 साल के उम्र में ही जुदा हो गया था. इस समय शेखर एक साथ कई मुश्किलों का सामना कर रहे थे. उनकी पत्नी का कुछ ख़ास काम नहीं चल पा रहा था और वे भी अपनी नौकरी गंवा बैठे थे. यहीं वो समय था जब उन्हें यह पता चला कि उनका बड़ा बेटा आयुष ह्रदय संबंधित बीमारी से पीड़ित है. बेटे का इलाज कराने के लिए उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे. ऐसे में महज 11 साल की उम्र में उनके बेटे यश का निधन हो गया.

जगजीत सिंह…

न आज हमारे बीच मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह हैं और न ही उनके इकलौते बेटे विवेक सिंह. 1990 में विवेक की एक कार हादसे में मौत हो गयी थी. जगजीत के साथ ही उनकी पत्नी को भी बेटे के असमय चले जाने का बहुत बड़ा सदमा लगा था और उन्होंने इसके बाद गाना ही छोड़ दिया.

आशा भोसले…

हिंदी सिनेमा की मशहूर और दिग्गज़ गायिका आशा भोसले को अपने दो बच्चों की मौत का गम सहना पड़ा है. आशा ने दो शादियां की थी. पहली शादी से उन्हें एक बेटी और दो बेटे हुए. उनकी बेटी वर्षा ने आठ साल पहले साल 2012 में गोली मारकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी. वहीं उनके बड़े बेटे हेमंत की 2015 में कैंसर के चलते मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button