बॉलीवुड

बेहद नाजुक है दिलीप कुमार की हालत, पत्नी बोली- भगवान से दुआ कीजिए

बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता दिलीप कुमार बहुत जल्द उम्र के 98वें पड़ाव को छूने जा रहे हैं. इस उम्र में अभिनेता की हालत हमेशा ही नाजुक बनी रहती है. वे पूरी तरह से अपने घर पर ही रहते हैं. उम्र का साथ न होने के चलते उनका बाहर आना-जाना बहुत मुश्किल है. उनकी पत्नी सायरा बानो उनका काफी ख़्याल रखती है और वे अपने पति को कभी किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने देती है.

हाल ही में सायरा ने दिलीप कुमार के स्वास्थ्य के बारे में बात की और फैंस को बताया है कि दिलीप कुमार की तबीयत कैसी है. इस संबंध में सायरा ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बहुत सारी बातें की है. उन्होंने एक हालिया साक्षात्कार में कहा है कि दिलीप कुमार शारीरिक रूप से काफी कमजोर है और उनमे बहुत कम इम्युनिटी है.

 

साथ ही उन्होंने कहा कि दिलीप कुमार के लिए मेरे दिल में बहुत प्यार है और मैं उनका ऐस वजह से बहुत ध्यान रखती हूं. उन्होंने यह साफ़ किया है कि मुझ पर दिलीप कुमार का ध्यान रखने का कोई दबाव नहीं है. बल्कि मैं तो यह सब उनके प्यार में करती हूं. आए दिन सायरा बानो अपने पति दिलीप के स्वास्थ्य के जानकारी फैंस को देती रहती हैं. वहीं एक बार फिर उन्होंने दिलीप कुमार की तबीयत के बारे में बताया है.

सायरा बानो ने एक साक्षातकार में कहा है कि, ‘वह कमजोर हैं. कई बार वह हॉल तक आते हैं और फिर वापस कमरे में चले जाते हैं. उनकी इम्यूनिटी बहुत कम है. उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कीजिए. हम हर दिन के लिए भगवान के शुक्रगुजार हैं. मैं दबाव में नहीं बल्कि प्यार में दिलीप साहब का ध्यान रखती हूं. मुझे तारीफ नहीं चाहिए. उन्हें छूना और उनके साथ रहना ही मेरे लिए सबसे अच्छी चीज है. मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं और वह मेरी सांस हैं.’

बता दें कि 11 अक्टूबर को दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी की सालगिरह थी. हालांकि कपल ने इस दौरान कोई जश्न नहीं मनाया. दिलीप कुमार के परिवार को बीते दिनों ही दो बड़े झटके लगे थे. इसी साल दिलीप कुमार के दो भाइयों का निधन हो गया था. सायरा ने कहा कि, ’11 अक्टूबर हमेशा मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत दिन रहा है. इस दिन दिलीप कुमार साहब ने मुझसे शादी कर मेरा सपना पूरा कर लिया था. सभी जानते हैं कि हमने दो भाइयों एहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है.’

सायरा ने साक्षात्कार में कहा कि, ‘कोविड 19 से कई लोगों की जान गई है. हम अपने दोस्त, परिवार वालों से अनुरोध करते हैं कि आप सभी एक-दूसरे के लिए दुआ करें. भगवान हम सभी की रक्षा करें.’ बता दें कि दिलीप कुमार के दो छोटे भाईयों का कोरोना के चलते अगस्त और सितंबर में निधन हो गया था. एहसान खान ने 2 सितंबर जबकि असलम खान ने 21 अगस्त को दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Related Articles

Back to top button