बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों ने बड़ी आसानी से दर्शकों को बनाया बेवकूफ, ‘बोल्ड सीन’ के नाम पर ऐसे दिया धोखा

आजकल की फिल्मों में बोल्ड सीन होना आम बात हो गई है. हैरानी तब होती है, जब फिल्मों में बोल्ड सीन न देखने को मिले. बोल्ड सीन जहां कुछ अभिनेत्रियां बेझिझक शूट कर लेती हैं, वहीं कुछ अभिनेत्रियां इस तरह के सीन को शूट करने में कतराती हैं. कई बार फिल्मों में दिखाए गए सीन इतने बोल्ड होते हैं कि दर्शक सोच में पड़ जाते हैं कि ये अभिनेत्रियां इन सींस को आखिर शूट कैसे करती हैं?

यदि आपके भी मन में कभी ये सवाल आया है तो बता दें कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले बोल्ड सीन को कुछ अभिनेत्रियां खुद शूट नहीं करतीं, बल्कि इन सींस को शूट करने के लिए अभिनेत्रियों की बॉडी डबल का इस्तेमाल किया जाता है.

हालांकि, इन सींस को फिल्माने में कैमरे का इस्तेमाल इतने बेहतरीन तरीके से किया जाता है कि दर्शक समझ नहीं पाते कि सीन उसी अभिनेत्री ने शूट किया है या उनकी बॉडी डबल ने. ऐसे में आज की इस स्टोरी में हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों और फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें सीन को शूट करने के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था.

सनी लियॉन: एक पहेली लीला

एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाली सनी लियॉन आज लाखों दिलों पर राज करती हैं. सनी जब से फिल्म इंडस्ट्री में आई हैं, उनकी फैन फॉलोइंग में लगातार इजाफा हो रहा है.

लेकिन क्या आपको पता है पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकीं सनी को बॉलीवुड की फिल्मों में बोल्ड सीन देने से परहेज है. जी हां, सनी की फिल्म ‘एक पहली लीला’ में बोल्ड सीन देने के लिए उनके बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था.

मल्लिका शेहरावत: मर्डर

मल्लिका शेहरावत का नाम बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में आता है. हालांकि, वह आजकल बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन उनकी जगह आज तक कोई हीरोइन नहीं ले पाई है. मल्लिका बॉलीवुड की पहली ऐसी हीरोइन हैं, जिन्होंने फिल्मों में सबसे बोल्ड सींस दिए हैं.

जब मल्लिका की फिल्म ‘मर्डर’ आई थी, तब उनके भाइयों ने दावा किया था कि सभी बोल्ड सींस को मल्लिका की बॉडी डबल पर फिल्माया गया है. हालांकि बाद में खुलासा हुआ कि मिट्टी के अंदर वाले सीन को छोड़कर सभी सीन मल्लिका ने खुद शूट किये थे.

सीमा बिस्वास: बैंडिट क्वीन

अभिनेत्री सीमा बिस्वास ने फूलन देवी के ऊपर बनी फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में काम किया था. इस फिल्म में बोल्ड सीन होने की वजह से फिल्म की लोगों ने खूब आलोचना की थी. इसके बावजूद फिल्म ने सफलता के झंडे गाड़े थे.

फूलन देवी के किरदार को सीमा बिस्वास ने बखूबी पर्दे पर उतारा था. फिल्म में एक न्यूड सीन था, जिसे सीमा बिस्वास ने नहीं बल्कि उनकी बॉडी डबल ने निभाया था.

मनीषा कोइराला: एक छोटी सी लव स्टोरी

मनीषा कोइराला का नाम सुनते ही हम सबके ज़हन में एक मासूम और चुलबुली सी लड़की की छवि बन जाती है. खूबसूरती में भी मनीषा का कोई तोड़ नहीं है. आज भी वह उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं जितनी वह 10 साल पहले दिखा करती थीं.

साल 2002 में मनीषा कोइराला की फिल्म ‘एक छोटी सी लव स्टोरी’ आई थी, जिसमें एक्ट्रेस के कुछ बोल्ड सींस थे. फिल्म में बोल्ड सींस के लिए मनीषा के बॉडी डबल का सहारा लिया गया था.

प्रियंका चोपड़ा: सात खून माफ

प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं. अब उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर भी लोग पहचानते हैं. वह हॉलीवुड की कई सीरीज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. साल 2011 में प्रियंका ‘सात खून माफ’ नाम की एक फिल्म में नजर आई थीं, जिसमें उनके सात किरदार थे.

फिल्म के एक सीन में प्रियंका टॉपलेस दिखी थीं, ऐसे में आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीन को प्रियंका ने खुद शूट नहीं किया था. इस सीन को शूट करने के लिए प्रियंका की बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था.

पढ़ें 14 साल की उम्र में हुआ था निक को पहला प्यार, प्रियंका से पहले इन लड़कियों को कर चुके हैं डेट

Related Articles

Back to top button