धार्मिक

Rashifal 9 December: आज इन 3 राशियों को उठाना पड़ सकता है नुकसान, दुर्घटना की आशंका दिख रही है

हम आपको बुधवार 9 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 9 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज बैंक का कोई लोन चुका सकते हैं। काम के मोर्चे पर यह एक प्रतिकूल दिन होगा क्योंकि चीजें आपकी उम्मीदों के विपरीत जा सकती हैं। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। व्यापारियों को अधिक कैश के लेन-देन करने से बचना चाहिए। आज किसी खूबसूरत यात्रा पर जाने की संभावना होगी। परिवार वालों का साथ मिलेगा। प्रेम जीवन में भी सफलता मिलेगी। अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। काम के मोर्चे पर कुछ सकारात्मक जरूर होगा। आपके मित्र का समर्थन आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में सक्षम करेगा। किसी तीर्थयात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। आपको अपने शहर से बाहर यात्रा करनी पड़ सकती है। आपके करीबी रिश्तेदार या दोस्त रोजगार के बारे में मदद ले सकते हैं। जीवन साथी का साथ मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप अपने विरोधियों से थोड़ा सतर्क रहें। आज आपको अधिक विचारों के कारण मानसिक थकान से नींद नहीं आ सकती है और इसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर भी पड़ सकता है। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। परिवार से दूर रह रहे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा। आज आपका प्रिय आपसे आपकी सच्चाई की मांग कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

धार्मिक कार्यों में पूरे सच्चे मन से सहयोग करेंगे। दांपत्य जीवन में उत्तम सुख की प्राप्ति होगी। अपने वित्तीय निवेश और कमाई का जायजा ले सकते हैं। आज आपको आपके परिवार की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आज किसी भी प्रकार की जल्दबाजी करने से बचें। यह आपकी नौकरी या व्यवसाय में अत्यधिक लाभ का दिन होगा। आप अपने बच्चे की भलाई की देखभाल में व्यस्त रह सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। कार्य की उचित प्रशंसा भी होगी। आप जो भी कार्य करने की सोचेंगे, उसे लेकर पॉज़िटिव नज़रिया रखने से सब काम अच्छे से होंगे। चली आ रही परेशानी दूर होगी। शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे। काम की अधिकता आपकी सेहत पर असर डालेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में स्थिर रहेगा। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। समाज में लोगों का दिल जीतन में कामियाब होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आकस्मिक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसायी लोग असामान्य रूप से उच्च लाभ अर्जित करेंगे। आपका संयुग्म जीवन आनंदमय होगा। आवश्यक कार्यों के लिए कुछ समय के लिए घर से दूर जाना होगा। आज यात्रा के दौरान थोड़ी असुविधा भी रह सकती है। अधिक पैसा कमाने के लिए नए प्रोजेक्ट शुरू करने के आपके प्रयासों में तेजी आएगी। नौकरी का परिवर्तन आपके दिमाग में है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

स्वभाव में उग्रता एवं क्रोध रहेगा, अत: अपने व्यवहार का गौर रखिएगा। आपके प्रिय से किसी बात को लेकर आप की कहासुनी हो सकती है। यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन बढ़िया रहेगा। आय के नवीन स्रोत बनेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपकी संतान से आपको शुभ समाचार मिलेंगे। आप अपने विरोधियों से जीतेंगे। साधना-उपासना का सहारा लें एवं खुश रहने का प्रयास करें। बिना वजह किसी से ना झगड़ें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सोच-समझकर ही धन निवेश करें। वरना हान‍ि का प्रसंग बन सकता है। वित्तीय स्थिति और खर्च में अच्छा संतुलन बना रहेगा, हालाँकि आप खर्चीले साबित हो सकते है परन्तु तब भी अप्रत्याशित स्रोतों से आय का सृजन होता रहेगा। कुछ लोगों से बेवजह की बहस हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। कुटुम्बीजनों से न उलझिए। धन का निवेश न करें। वाहन सावधानी से चलाएं और बहस से दूर रहें। दुर्घटना की आशंका दिख रही है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। साहित्य प्रेमी कुछ दिलचस्प तलाशेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बढ़िया रहेगा। आपको व्यापार में मुनाफा होगा। पारिवारिक मोर्चे पर किसी कठिन समस्या का सामना करना पड़ेगा। जरूरत के अनुसार ही पैसा खर्च करें। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहेगा। स्टूडेंट्स को आज कुछ नया सिखने को मिलेगा। आपका जीवनसाथी आपको विशेष महसूस कराएगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अविवाहित जातकों को उनके विवाह से संबंधित शुभ समाचार मिल सकते है। धन प्राप्ति के विशेष योग हैं और कहीं से शुभ मदद मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं। आप जितनी मेहनत करेंगे उतने ही अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। बॉस आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। प्रयासों से ही सफलता प्राप्‍त होगी। मेहनत के अनुपात में ही लाभ भी मिलेगा। निवेश करने से पहले उस योजना के बारे में अच्छी तरह से जानकारी जुटाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर में कोई मांगलिक प्रसंग की रूपरेखा बनेगी। बुजुर्गों की मदद करने से आपको राहत महसूस होगी। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। पैसा एक हाथ से आयेगा तो एक हाथ से जाने की भी संभावना रहेगी। बेवजह की चीजों में धन खर्च करके परेशान होंगे। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में रौनक का माहौल बना देगा। आपके निजी संबंधों में मधुरता आने की सम्भावना है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और धन भी प्राप्त होगा। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत रहेगी। लेकिन किसी काम में लापरवाही करने से आपको नुकसान भी हो सकता है। मेहनत के अनुपात में लाभ अवश्य प्राप्त होगा। अपनों से पूर्ण सहयोग प्राप्‍त होगा रहेगा।

आपने Rashifal 9 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 9 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 9 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button