बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन जोड़ियों को देखकर लोग कहते हैं मिसमैच कपल्स, रानी मुखर्जी भी हैं शामिल

बॉलीवुड में भी कई ऐसी जोड़ियां हैं, जिन्हें आप देखकर ये कहेंगे कि वाकई प्यार अंधा होता है। दरअसल प्यार ना रंग देखता है और ना ही कोई भेद देखता है। प्यार में पड़ा इंसान ना तो कुछ सोचता है और ना ही कुछ समझने लायक रहता है।

प्यार में रंग रूप, धर्म जाति और उम्र का फासला भी बिल्कुल मायने नहीं रखता है। प्यार में सिर्फ और सिर्फ भरोसा और ईमानदारी होना जरूरी है। लिहाजा बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसी जोड़ियां दिखती हैं, जो बिल्कुल मिसमैच लगते हैं।

किसी जोड़ी में उम्र का फासला अधिक होता है, तो वहीं कुछ कपल्स देखने में बिल्कुल मेल नहीं खाते हैं और कुछ कपल्स की पर्सनैलिटी तो बिल्कुल भी मैच नहीं खाती है। फिर भी इनके बीच प्यार हुआ और इन्होंने शादी करके एक मिसाल कायम कर दी।
< id="vdo_ai_div-0">

जूही चावला – जय मेहता

90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर शुमार जूही चावला ने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता संग शादी रचाई। कभी ब्यूटी क्वीन रहीं जूही ने जब डिवोर्सी जय मेहता संग शादी की खबर साझा की, तो उनकी पसंद पर पूरा देश हैरान रह

जूही चावला और जय मेहता

हैरानी की वजह जय महेता और जूही चावला के बीच उम्र का फर्क काफी अधिक दिखना। बता दें कि जय, जूही से 7 साल बड़े हैं। मगर उम्र का ये फासला उनके प्यार में कभी रोड़ा नहीं बन सका। दोनों की शादी को 25 साल हो चुके हैंं,  लेकिन जब भी दोनों साथ नजर आते हैं, हर कोई हैरान रह जाता है।

रानी मुखर्जी – आदित्य चोपड़ा

बॉलीवुड की सबसे चुलबुली अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने भी आदित्य चोपड़ा संग शादी रचाकर हर किसी को हैरान कर दिया था। बताया जाता है कि इस शादी के बाद रानी काफी रिजर्व हो गईं और मीडिया के लाइमलाइट से लगभग गायब हो गईं।

दूसरी तरफ उनके पति आदित्य चोपड़ा भी मीडिया के कैमरे से दूर ही रहना पसंद करते हैं, एकदम खास मौके पर रानी और आदित्य की इक्का दुक्का तस्वीरें देखने को मिल जाती हैं।

रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा

हालांकि यहीं तस्वीरें काफी हैं कि रानी, आदित्य से कितनी छोटी दिखती हैं। इस कपल को भी बॉलीवुड के ऑड कपल्स की लिस्ट में गिना जाता है।

श्रीदेवी – बोनी कपूर

बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस श्रीदेवी सबसे खूबसूरत और सफल अभिनेत्रियों की लिस्ट में अब भी टॉप पर काबिज हैं। मगर उन्होंने हजारों दिलों को तोड़कर फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर संग शादी रचाई।

श्रीदेवी और बोनी कपूर

दरअसल श्रीदेवी, बोनी के प्यार में इस कदर पागल हुईं कि उन्हें ना तो बोनी का उम्र में बड़ा होना दिखा और ना ही उनका शादीशुदा होना दिखा था। वैसे तो दोनों एक दूसरे के लिए जान भी देने को तैयार रहते थे, मगर इनकी जोड़ी को देख हर कोई एक बार ये जरूर पूछता था कि आखिर चांद सी खूबसूरत श्रीदेवी को बोनी कपूर में ऐसा क्या दिखा।

फराह खान – शिरीष कुंदर

मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान ने जब फिल्म एडिटर शिरीष कुंदर संग शादी रचाई, तब भी उन्हें कुछ इसी तरह के सवालों का सामना करना पड़ा था।

फराह खान और शिरीष कुंदर

इसके पीछे वजह ये थी कि शिरीष कुंदर, फराह खान से 8 साल छोटे हैं और पर्सैनिलिटी के मामले में भी दोनों का एक दूसरे से कोई मेल नहीं है।

अर्पिता खान – आयुष शर्मा

बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान की मुंहबोली बहन अर्पिता खान और आयुष शर्मा की जोड़ी को भी देख लोग अक्सर ट्रोल करते नजर आते हैं। आयुष शर्मा के बारे में कहा जाता है कि उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने और सलमान का फेवर पाने के लिए अर्पिता से शादी की।

आयुष शर्मा और अर्पिता खान

हालांकि आयुष और अर्पिता एक दूसरे से बेशुमार प्यार करते हैं और अपने प्यार को जताने में भी बिल्कुल हिचकते नहीं हैं। इस कपल ने साल 2014 में एक दूसरे से शादी रचाई, इस कपल के 2 बच्चे भी हैं।

नीति टेलर – परीक्षित बावा

टीवी इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री नीति टेलर भी इस लिस्ट में शामिल हैँ। उन्होंने बीते अगस्त के महीने में ही अपने लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड परीक्षित बावा संग शादी रचाई है। इन दिनों नीति अपनी शादीशुदा जिंदगी को जमकर एन्जॉय कर रही हैं।

नीति टेलर और परीक्षित बावा

दोनों की कैमेस्ट्री जबरदस्त नजर आती है और वे एक दूसरे को बेतहाशा प्यार भी करते हैं। हालांकि फैंस को ये कपल मिसमैच लगता है। क्योंकि 26 वर्षीय नीति टेलर काफी यंग नजर आती हैं, जबकि उनके पति परीक्षित उम्र में काफी बड़े दिखते  हैं। दोनों की ऊंचाई में बड़ा अंतर नजर आता है।

ट्यूलिप जोशी – कैप्टन विनोद नायर

दिल मांगे मोर और धोखा जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस ट्यूलिप जोशी अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीत लेती हैं। आज भी एक्ट्रेस अपनी खूबसूरती के दम पर सुर्खियां बटोरती हुईं नजर आती हैं।

ट्यूलिप जोशी और विनोद नायर

बता दें कि ट्यूलिप ने कैप्टन विनोद नायर संग शादी रचाई। ट्यूलिप ने तो अपने पसंद का पार्टनर चुना, मगर फैंस इस जोड़ी को मिसमैच कपल कहते हैं। ट्यूलिप की हाइट अच्छी खासी है, वहीं विनोद छोटे से नजर आते हैं।

सिमोन सिंह – फरहाद समर

सिमोन सिंह और फरहाद समर

टीवी इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार सिमोन सिंह ने फरहाद समर संग शादी रचाई। मगर इस कपल की भी पर्सनैलिटी एक दूसरे से बिल्कुल मैच नहीं खाती है। इस जोड़ी को फैंस कुछ खास पसंद नहीं करते हैं।

Related Articles

Back to top button