अजब ग़जब

शादी के बाद हनीमून पर जाने की बजाए कपल ने समुद्र किनारे किया ऐसा काम, अब पूरा देश कर रहा तारीफ

जब भी किसी की नई शादी होती है तो दिमाग में ‘हनीमून’ की प्लानिंग पहले चलती है। यहां तक कि जान पहचान के लोग भी बार बार यही पूछते हैं कि ‘हनीमून पर कहां जा रहे हो?’ अधिकतर लोग हनीमून मनाने के लिए कोई सुंदर और रोमांटिक जगह ढूंढते हैं। कोई पहाड़ों पर जाता है तो कोई विदेश घूमना पसंद करता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलने जा रहे हैं जिसका हनीमून प्लान सबसे अलग है।

इस न्यूली मैरिड कपल ने अपने हनीमून पर रोमांस करने की बजाए समुद्र तट पर पड़ा कचरा साफ करना चुना। जी हां आप ने सही पढ़ा। एक नई नई शादी कर आया कपल हनीमून पर समंदर के बीच की सफाई कर करने लगा। इस कपल का नाम अनुदीप हेगड़े और मिनुशा कांचा है। इन दोनों ने अपनी हनीमून पर जो भी किया उसकी पूरे देश में सराहना हो रही है।

अनुदीप कर्नाटक के रहने वाले हैं। वे और उनकी पत्नी शादी के पहले सोमेश्वरा बीच पर अक्सर घुमा करते थे। यहां उन्हें लोगों द्वारा फेंका गया कूड़ा करकट बड़ा खटकता था। वे जब भी बीच की सैर पर निकलते थे तो उन्हें समुद्र किनारे शराब की बोतलें, चप्पल, खाने-पीने के सामान के रैपर और ढेर सारा कूड़ा दिखाई देता था। ऐसे में शादी के बाद जब हनीमून का समय आया तो दोनों ने अपने इस टाइम को Beach Cleanup में लगाने का सोचा।

अनुदीप ने बीच क्लीनिंग का एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में वे बीच पर पड़े कचरे का नजारा दिखाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए वे अपनी ट्वीट में लिखते हैं – क्या दो व्यक्ति परिवर्तन ला सकते हैं? मेरी शादी दो सप्ताह पहले हुई। मेरी बीवी ने फैसला लिया कि हम हनीमून पर जाने के पहले बीच की सफाई करेंगे। 40 प्रतिशत कूड़ा हम साफ भी कर चुके हैं। पूरा क्लीन करने में कुछ और दिन लगेंगे। ये बहुत ही संतुष्टि देने वाला अनुभव था। अपना भविष्य सुरक्षित करें।


इस कपल ने 27 नवंबर से लेकर 5 दिसंबर तक समुद्र के बीच पर से लगभग 600 किलो कचरा उठाया। उन्हें इस तरह नेक काम करता देख बाकी युवा लोग भी उनकी मदद को आगे आए। वे आगे भविष्य में भी इस तरह के काम करते रहना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button