बॉलीवुड

दिखने में गौरी से भी ज्यादा खूबसूरत थीं शाहरुख़ की बहन, बीमारी की वजह से अब दिखने लगी हैं ऐसी..

बॉलीवुड हीरो शाहरुख खान को कौन नहीं जानता? वह अपने काम से इतने प्रसिद्ध हुए हैं कि पूरा देश इन्हें ‘किंग खान’ के नाम से जानता है। शाहरुख खान के प्रसिद्ध होने के कारण उनका पूरा परिवार सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, पर क्या आप जानते हैं कि कोई उनके परिवार में ऐसा भी है जो सोशल मीडिया से बहुत दूर है। यह और कोई नहीं शाहरुख खान की बड़ी बहन शहनाजलालारुख हैं।

अभी की ही बात है कि कुछ दिनों से एक्टर और निर्माता विवेक वासवानी ने सोशल मीडिया पर उनकी पुरानी तस्वीरों को साझा किया है। शाहरुख खान की तरह की उनकी बड़ी बहन भी किसी से कम नहीं है। वे दिखने में लंबी, गोरी और काफी खूबसूरत हैं, जिनकी आंखें बड़ी-बड़ी और सुंदर हैं। सुंदरता में तो वह अपनी भाभी गौरी खान से भी आगे हैं।

डिप्रेशन का शिकार हुईं शाहरुख की बड़ी बहन

जिस तरह से शाहरुख खान दिखने में किसी से कम नहीं हैं, वैसे ही उनकी बहन भी बहुत ही सुंदर हैं। शाहरुख की बहन शहनाजलालारुख 61 साल की होते हुए भी अभी तक अविवाहित हैं। अपने पिता की डेड बॉडी को देखते ही उन्हें ऐसा झटका लगा कि वह डिप्रेशन का शिकार हो गयी थीं।

उनके पिता की मृत्यु कैंसर की वजह से साल 1961 में हुई थी, लेकिन अभी तक उनकी बेटी शहनाजलालारुख इस बात को भूल नहीं पाई हैं और गहरे सदमे में ही हैं। जब उनके पिता की मृत्यु हुई, तब वह किसी काम से घर से बाहर गई हुई थीं। घर वापस लौटते ही उन्होंने अपने पिता को मृत पाया। उन्हें इस बात का गहरा सदमा लग गया, जिसकी वजह से वह 2 दिनों तक बेहोशी में चली गईं।

गहरे सदमे के कारण उनकी आंख के सारे आंसू भी सूख गये थे। वह रो नहीं सकीं जिससे कि उनके मन का दर्द बाहर नहीं आ पाया और वह डिप्रेशन का शिकार हो गईं। इससे उनके मानसिक हालत पर भी काफी प्रभाव पड़ा। बहन की ऐसी हालत देखकर शाहरुख बहुत परेशान रहा करते थे।

जैसा कि आप जानते हैं कि उस दौर में किंग खान के कई इंटरव्यू होते रहते थे, तो उसी में से किसी एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया था कि पिता की मौत के बाद उनकी बहन की मानसिक हालत काफी बिगड़ गई थी। 2 साल तक न तो उन्होंने किसी से बात की थी और न ही किसी से मिली थीं। उन्होंने अकेले-अकेले रहना शुरू कर दिया था। वह गुमसुम रहने लगी थीं।

शूटिंग छोड़ कराया बहन का इलाज

शाहरुख़ ने बताया था कि वे अपनी परेशानी किसी से कहती तो नहीं थीं, लेकिन उनके चेहरे पर पिता को खोने का गम साफ़ दिखाई देता था। शाहरुख खान जब ‘डीडीएलजे’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तो उनकी बहन की तबीयत ऐसी बिगड़ी कि उन्हें शूटिंग बीच में छोड़कर ही अपनी बहन को स्वीटजरलैंड ले जाना पड़ा। हालांकि, उनकी हालत में इससे भी कोई सुधार नहीं आया, लेकिन पहले की अपेक्षा वह थोड़ी ठीक हुईं।

शाहरुख़ खान और उनकी बहन के बीच उम्र का फासला 6 सालों का है। शाहरुख खान की अपेक्षा शहनाजलालारुख अपने पिता के बहुत करीब थीं। पिता की तरह शाहरुख खान भी अपनी बहन के बहुत करीब हैं। आज के टाइम में शाहरुख़ के पास उनके रिश्तेदार के नाम पर और कोई नहीं, बस उनकी बड़ी बहन शहनाजलालारुख ही रह गई हैं।

पढ़ें शाहरुख़ ने किया था फराह खान का कन्यादान, 8 साल छोटे शिरीष से तीन बार की थी शादी

Related Articles

Back to top button