बॉलीवुड

Birthday Special: कभी CID में दरवाजें तोड़ा करते थे दया, आज कर रहे ये काम

CID भारत का सबसे पॉपुलर टीवी शो है। देश के लगभग हर व्यक्ति ने इस शो को कभी न कभी जरूर देखा है। इस शो के सभी किरदार भी घर घर फेमस हुए हैं। शो में अक्सर दरवाजा तोड़ने वाले दया भी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। दया का असली नाम दयानंद शेट्टी (Dayanand Shetty) है।

11 दिसंबर 1969 को कर्नाटक के कटपड़ी में पैदा हुए दयानंद आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। सीआईडी के अलावा दया दिलजले, जॉनी गद्दार, रनवे और सिंघम रिटर्न्स जैसी फिल्मों भी काम कर चुके हैं। हालांकि वे आज भी लोगों के बीच सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले CID के दया के रूप में फेमस हैं।

यह शो साल 1998 में शुरू हुआ था। दयानंद शेट्टी के करियर का यह पहला शो भी था। इसका अंतिम एपिसोड 27 अक्टूबर, 2018 को टेलीकास्ट हुआ था। शो में दया जिस अंदाज में दरवाजा तोड़ते थे वह लोगों को बड़ा पसंद आया था। शो में वैसे तो कई यादगार और एंटरटेनिंग सीन्स एवं डायलॉग्स हुआ करते थे, लेकिन दया के दरवाजा तोड़ने का सीन का इंतजार हर किसी को रहता था।

एक इंटरव्यू में दया से ये पूछा गया था कि आप ने अभी तक CID में कितने दरवाजे तोड़े हैं? इस पर उन्होंने कहा था कि ‘मैंने इस चीज का कोई रिकॉर्ड नहीं रखा, हालांकि यदि रखता तो ये गिनीज बुक में दर्ज हो जाता। मैं साल 1998 से ही दरवाजे तोड़ता आ रहा हूं। इसकी शुरुआत एक सीन से हुई थी जिसमें दरवाजा बंद था तो मुझे निर्देशक ने उसे तोड़ने को कहा था।’

दया आगे बताते हैं कि ‘मेरा दरवाजा तोड़ने का अंदाज लोगों के दिमाग में क्लिक हो गया। वैसे तो और भी कई लोग दरवाजा तोड़ते हैं। जैसे फ्रेडी ने भी दरवाजा तोड़ा है। हालांकि न जाने क्यों मेरा दरवाजा तोड़ने का स्टाइल लोगों को बहुत अच्छा लगा।’

सीआईडी करने के बाद दयानंद और भी कई टीवी शोज़ जैसे गुटुर गू, अदालत और सीआईएफ जैसे शोज में नजर आए। साल 2019 के बाद उन्हें किसी भी नए प्रोजेक्ट में नहीं देखा गया। वैसे जो लोग दया को नए शो में देखना चाहते हैं उनके लिए एक अच्छी खबर भी है। दरअसल दयानंद जल्द ही MX प्लेयर की एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज में दिखाई दे सकते हैं। हालांकि इसे लेकर अभी तक कोई ऑफिसियल ऐलान नहीं हुआ है।

बता दें कि दया के दरवाजा तोड़ने को लेकर सोशल मेडिया पर कई मिम्स भी बन चुके हैं।

Related Articles

Back to top button