बॉलीवुड

जब रणवीर ने अनुष्का को जड़ दिया था थप्पड़, ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए नहीं थे पहली पसंद

हिंदी सिनेमा में अभिनेता रणवीर सिंह नई पीढ़ी के सबसबे चर्चित, फ़ेमस और बिजी कलाकारों में से एक हैं. रणवीर ने इंडस्ट्री में बहुत कम समय में ही अपनी एक अच्छी-ख़ासी पहचान बना ली है. हाल ही में अभिनेता ने बॉलीवुड में अपने सफ़लतम 10 साल भी पूरे कर लिए हैं. आइए आज अभिनेता रणवीर सिंह के बारे में हम आपको कुछ ख़ास बातों से रूबरु कराते हैं.

रणवीर ने बॉलीवुड में फिल्म बैंड बाजा बारात से कदम रखे थे. यह फिल्म 10 दिसंबर 2010 को रिलीज हुई थी. पहली ही फिल्म से रणवीर दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे थे. रणवीर सिंह ने 10 साल के छोटे से फ़िल्मी करियर में इंडस्ट्री के बड़े-बड़े दिग्गज़ों की बराबरी कर ली है. एक के बाद एक बॉलीवुड में वे हिट फ़िल्में देते जा रहे हैं. करियर के शुरुआती दिनों में रणवीर सिंह को कास्टिंग काउच का भी शिकार होना पड़ा था.

रणवीर सिंह ने खुद एक बार एक साक्षात्कार में बताया था कि उन्होंने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना किया था. बॉलीवुड में करियर बनाने की उठापटक के दौरान उन्हें एक कास्टिंग डायरेक्टर मिले थे. रणवीर के मुताबिक़, उस डायरेक्टर ने उन्हें उनके घर बुलाया था. अभिनेता ने साक्षात्कार में बताया था कि ‘उसने मेरा रेज्यूमे भी नहीं देखा. उसने मुझसे कहा कि तुम स्मार्ट और सेक्सी बनो. ऐसे लोग बहुत आगे जाते हैं. मैं तुम्हें कई ऑफिस भेजूंगा और तुम्हें कोई छुए तो आपत्ति नहीं होनी चाहिए.’

बैंड बाजा बारात के लिए पहली पसंद नहीं थे रणवीर

अपनी डेब्यू फिल्म से ही इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले रणवीर सिंह फिल्म बैंड बाजा बरात के लिए फिल्ममेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. पहले इस फिल्म के लिए अभिनेता रणबीर कपूर को अप्रोच किया गया था, हालांकि इस फिल्म में काम करने में रणबीर कपूर ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखई. ऐसे में बाद में यह फिल्म रणवीर की झोली में आई और वे इससे अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे.

अनुष्का को रसीद कर दिया था थप्पड़..

फिल्म बैंड बाजा बारात में अभिनेता रणवीर सिंह के साथ एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अहम रोल अदा किया था. फिल्म के एक सीन के दौरान रणवीर ने अनुष्का के साथ रील लाइफ के स्थान पर रियल लाइफ जैसा बर्ताव कर दिया था. दरसल, फिल्म के एक सीन के दौरान रणवीर और अनुष्का में झगड़ा होना था. रणवीर पूरी तरह से अपने किरदार में डूबे हुए थे और उन्होंने अनुष्का को एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. रणवीर ने अपनी इस गलती के चलते बाद में अनुष्का शर्मा से माफी मांगी थी.

‘बैंड बाजा बारात’ के लिए मिला बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड..

रणवीर सिंह की इस फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म के लिए ही बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया था. फिल्म में बिट्टू शर्मा नामक किरदार से रणवीर ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था.

रणवीर की हिट फ़िल्में..

रणवीर ने अपनी पहली ही फिल्म हिट देने के साथ अब तक अपनी 10 साल के फ़िल्मी करियर में बड़ा धमाल किया है. इस फिल्म के साथ ही उनके खाते में गुंडे, गली बॉय, रामलीला, सिंबा, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी हिट फिल्में भी शामिल हैं. रणवीर के वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो इन दिनों वे अपनी आगामी फिल्म 83 को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं.

बता दें कि रणवीर सिंह इस फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्म 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा जीते गए पहले वर्ल्डकप पर आधारित है. इसी के चलते इसका नाम 83 रखा गया है. फिल्म की रिलीज के लिए पहले 10 अप्रैल 2020 की तारिख तय की गई थी, हालांकि लॉक डाउन के कारण यह संभव नहीं हो सका. ख़बरें है कि फिल्म 2021 की शुरुआत में रिलीज हो सकती है.

Related Articles

Back to top button