विशेष

साल में 1 बार दुनिया से कट जाती हैं नीता अंबानी, इस वजह से अपना फोन भी कर देती हैं बंद

एशिया की पावरफुल बिजनेसवुमन की बात हो तो उसमें नीता अंबानी का नाम जरुर आएगा. नीता अंबानी एक ऐसी महिला हैं, जिनके सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स हैं. नीता अपनी खूबसूरती और अनोखे अंदाज के लिए अक्सर लाइमलाइट में रहती हैं. नीता अंबानी न सिर्फ भारत बाकि विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हैं. एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की पत्नी होने के बावजूद नीता अंबानी की अपनी एक अलग पहचान है.

नीता अंबानी एक समय में स्कूल में टीचर हुआ करती थीं, ऐसे में शिक्षा के क्षेत्र में उनका अहम योगदान रहा है. नीता अंबानी ने कई गरीब बच्चों की जिम्मेदारी भी ली हुई है. नीता अंबानी के पास पैसों और ऐशोआराम की कोई कमी नहीं है. उनके आगे-पीछे लोगों की लाइन लगी रहती है.

पर क्या आप जानते हैं इतनी मशहूर हस्ती होने के बाद भी नीता अंबानी साल में कुछ दिनों के लिए दुनिया से कट जाती हैं? ये वो दिन होते हैं, जब वे न तो किसी से बात करती हैं और न ही किसी का फोन उठाती हैं. यहां तक कि इन दिनों वे अपना फोन भी बंद करके रख देती हैं.

नीता अंबानी ऐसा क्यों करती हैं? इस बात का खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने ऐसा करने के पीछे की वजह बताई थी. नीता अंबानी ने बताया था कि जब स्कूल में एडमिशन का वक्त आता है तब वे पूरी तरह लोगों से कट जाती हैं.

नीता ने बताया कि इस दौरान वे लोगों से मिलना-जुलना भी पसंद नहीं करतीं. इतना ही नहीं, जब स्कूल में एडमिशन चल रहे होते हैं तो उस दौरान वे अपना फोन भी स्विच ऑफ करके रख देती हैं. जैसा कि सभी जानते हैं मुंबई में अंबानीज का ‘धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल’ नाम का एक स्कूल भी है, जिसकी नीता अंबानी फाउंडर और चेयरपर्सन हैं.

यह स्कूल मुंबई के लोखंडवाला में स्थित है. इस स्कूल में बड़े-बड़े उद्योगपतियों और वीआईपी लोगों के बच्चे पढ़ते हैं. इस स्कूल की गिनती भारतके टॉप 5 स्कूलों में की जाती है. स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के लिए सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं. यहां बच्चों की स्कूली शिक्षा से लेकर उनकी पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी जोर दिया जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कूल में कई जाने-माने सितारों के बच्चे पढ़ते हैं. अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या बच्चन, आमिर खान के बेटे आजाद राव खान, शाहरुख़ खान के बेटे अबराम खान आदि इसी स्कूल में पढ़ते हैं. करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के बच्चों की भी स्कूलिंग यहीं से हुई है.

नीता अंबानी के मुताबिक जैसे ही एडमिशन का टाइम नजदीक आता है उनके पास लोगों के सिफारिश भरे कॉल आने शुरू हो जाते हैं. सब यही चाहते हैं कि उनके बच्चों को इस स्कूल में एडमिशन मिल जाए. हालांकि, वह चाहते हुए भी ऐसा नहीं कर सकतीं, क्योंकि इतने सारे बच्चों को स्कूल में एडमिशन देना संभव नहीं है. ऐसे में लोगों को मना करने से अच्छा वे इस सिचुएशन को नजरअंदाज करना ही बेहतर समझती हैं.

पढ़ें कभी एक औलाद को तरसते थे मुकेश और नीता अम्बानी, फिर ऐसे मिला अंबानी परिवार को अपना पहला वारिस

Related Articles

Back to top button