धार्मिक

Rashifal 13 December: आज सूर्यदेव इन 6 राशियों पर हो रहे हैं प्रसन्न, मिलेंगे आय के नए अवसर

हम आपको रविवार 13 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 December 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको आर्थिक मामलों में कोई गहरा झटका लग सकता है। आपके माता-पिता एक महत्वपूर्ण तरीके से आपकी मदद करेंगे। आपका व्यवहार लोगों पर असर छोड़ने में कारगर साबित हो सकता है। आप दिन भर अपने काम में व्यस्त रह सकते हैं। व्यापारियों को यह एक अराजक और मांग वाला दिन लगेगा। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा तथा जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कार्यक्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे। आप एक विदेशी वस्तु खरीद सकते हैं जो बहुत महंगी होगी। कार्यक्षेत्र में आप उपलब्धि हासिल करेंगे। दोस्तों की मदद से आपको धन लाभ हो सकता है। आपके वरिष्ठ आपको तहे दिल से सराहेंगे। नौकरीपेशा लोग और बिजनेस वालों के लिए दिन शुभ है। आप अपने काम के लिए प्रशंसा अर्जित करेंगे। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के बाद सफलता मिलेगी। जल्दबाजी में किसी पर विश्वास ना करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कार्यक्षेत्र में किस्मत का साथ मिल सकता है। सड़क दुर्घटना से बचने के लिए वाहन संभालकर चलाएं। परिवार में कुछ तनाव और मनमुटाव होगा। किसी रिश्तेदार का अशिष्ट व्यवहार आपको आहत कर सकता है। ऐसा कोई काम करेंगे जिससे पार्टनर के दिल में आपकी इज्जत बढ़ सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई के बारे में असाधारण रूप से प्रोत्साहित करते हुए कुछ सुनेंगे। स्वास्थ्य सम्बन्धी चिंताएं मन को विचलित और परेशान कर सकती हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई नया कार्य शुरू होने के योग है। कुछ कार्यो को लेकर मन चिन्ताग्रस्त रह सकता है। आज आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे। आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल भी मिलेंगे। आजीविका के नए स्त्रोत्र स्थापित होंगे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मधुरता बरकरार रहेगी। आज आपकी सकारात्मक सोच किसी के लिए हितकर साबित होगी। नई जिम्मेदारियों का कार्यभार भी सौंपा जा सकता है। मेहनत का फल आपके फेवर में आएगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप सतर्क रहें और चोट चपेट से भी बचें। आकस्मित मन में बदलाव आ सकते हैं जो कि आपके लिए लाभकारी रहेंगे। जीवनशैली में आये परिवर्तन से खुश होंगे। किसी बड़ी डील को करने से पहले आपको सोच-समझकर ही आगे बढ़ना चाहिए। आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। बिजनेस में नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। घर वालों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ा मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

सामाजिक कार्यों से मान प्रतिष्ठा मेें लाभ होगा लेकिन आपसी विवादों से बचना ही हितकर रहेगा। कुछ लोग आपका काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। आज किसी भी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। आप जीवनशैली में कुछ बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बिजनेस में आपको विरोधियों से बचकर रहना चाहिए। अपने व्यापार में भारी धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। पारिवारिक सौहार्द बना रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

यात्राओं के लिए दिन कमजोर रहेगा। इन दिनों आपके लिए कई मौके निकल रहे हैं। पुराने वाद विवादों का रिजल्ट आपके पक्ष में आएगा। काम के सिलसिले में आज आप थोड़े कमजोर पड़ सकते हैं। कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान स्थापित करेंगे। आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप के काम करने के लिए जगह सही नहीं है, इसलिए आप नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं। आने वाले दिनों में आपके लॉटरी भी लग सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मित्रों से सुख तथा लाभ की संभावना है। सरकारी कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे। परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगा। सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्यालय में साथ काम करने वालों से सहयोग मिलेगा। कार्य में यश मिलेगा। प्रेम प्रसंग के चलते मन उदास होगा। शाम को किसी नजदीकी रिश्तेदार से मुलाकात हो सकती है। कारोबारियों के लिए यह दिन व्यस्तता भरा रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी पारिवारिक समस्या समाप्त होगी। जीवन साथी के बाहर घूमने जाने की आपको मांग कर सकता है तो आपको यह मांग जरूर पूरी करनी पड़ेगी। आज किसी भी विवाद में पड़ने से आपको बचना चाहिए। पिता के व्यवहार से मन मुटाव होगा। दांपत्य जीवन में आज का दिन बेहतर रहेगा और जीवनसाथी से आपका प्रेम बढ़ेगा। प्रेम जीवन की बात करें तो अपने प्रिय से आप किसी धार्मिक दृष्टिकोण पर विचार विमर्श करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धीमी शुरुआत के बावजूद भी कारोबार में अच्छा लाभ होगा। लोगों से विवादों में ना उलझें अंजान लोगों से आप सतर्क रहें। खरीद-फरोख्त में सतर्क रहना होगा। जीवनशैली में परिवर्तन के योग है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आय के मुकाबले खर्च अधिक रहेगा। पुरानी दुश्मनी के चलते विवाद संभव है। आंखों में तकलीफ हो सकती है। आपके लिए पदोन्नत होने की अधिक संभावना है, हालांकि इसमें कुछ समय लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके कार्य में उन्नति होगी। जीवन के लिए अनुकूल समय आप को निकलना पड़ेगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य पीड़ित हो सकता है, लेकिन आपका रिश्ता बेहतर तरीके से चलेगा। एक दूसरे के प्रति समझदारी बढ़ेगी। निजी जीवन में दूसरों को प्रवेश न दें। यदि जीवनसाथी से कोई गलती हुई है तो आज उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा। जिन क्षेत्रों में प्रयास करेंगे उसमें पूर्ण सफलता मिल सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज दिन की शुरूआत कार्य-व्यवहार से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। मनोरंजन कार्य में समय अधिक व्यतीत होगा। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। समय रहते जरूरी कार्य पूरा करें। मित्रों और परिजनो के साथ घूमने-फिरने का आनंद उठा सकते हैं। आपके मान-सम्मान और लोकप्रियता में वृद्धि हो सकती है।

आपने Rashifal 13 December 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 December 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 December 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button