विशेष

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री की 27 करोड़ की घड़ी ने मचाया बवाल, जाने क्या खासियत है

महंगी घड़ियों का शौक तो हर किसी को होता है लेकिन किसी की घड़ी इतनी महंगी हो कि उसे कस्टम वाले ही पकड़ लें तो ये शौक नहीं सजा बन जाती है। दरअसल, ऐसा ही कुछ हुआ है दिल्ली एयरपोर्ट पर जहां कस्टम के अधिकारियों ने एक शख्स से कुछ घड़ियां बरामद की हैं, जिसमें एक घड़ी की कीमत 27 करोड़ (Rs 27 crore watch) रुपये बताई जा रही है।

जी हां, 27 करोड़.. जिस तरह से आप इस घड़ी की कीमत सुन चौंक रहे हैं, ठीक उसी तरह कस्टम वालों के भी होश उड़ गए और वो इसे तस्करी से जोड़ कर देख रहे हैं। तो चलिए आपको इस खबर के बारे में जरा विस्तार से बताते हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री से जब्त हुई 28 करोड़ की घड़ियां

दरअसल, ये घटना बीते रोज दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार को घटी है। जहां एक दुबई से आ रहे एक पैसेंजर की गतिविधियां जब संदिग्ध लगीं तो एयरपोर्ट पर सुरक्षा विभाग ने उसे पूछताछ शुरू की। जिसके बाद पता चला कि वो यात्री दुबई से अपने साथ बेशकीमती घड़ियां लेकर आया है। इन घड़ियों की कीमत हजारों या लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है, तो  जान वहां मौजूद सुरक्षा विभाग के कर्मचारियों के होश उड़ गए और उन्होनें तुरंत कस्टम विभाग को बुला डाला।

ऐसे में जब कस्टम विभाग के अधिकारियों ने जब उस यात्री के पास मौजूद सामान की जांच की तो पता चला कि उसके पास सात महंगी घड़ियां थी, जिनकी कुल कीमत तकरीबन 28 करोड़ रुपये थी। दरअसल, घड़ियों में 5 रोलेक्स, एक JACOB& Co. और एक PIAGET ब्रांड की घड़ी थी। इस मामले में दिल्ली एयरपोर्ट के कस्टम कमिश्नर जुबैर रियाज का कहना है कि इनकी घड़ियों की कीमत लगभग 60 किलोग्राम सोने की तस्करी के बराबर है।

जाने क्या खासियत है 27 करोड़ के कीमत की इस घड़ी की

अब बात करें उस घड़ी की जिसनें इस वक्त की खबरों में सुर्खियां बना दी है, तो बता दें कि ये घड़ी अमेरिकी आभूषण एवं घड़ी निर्माता कंपनी JACOB & Co. की है। वहीं 27 करोड़ रूपए की इस घड़ी (Rs 27 crore watch) की खासियत ये है कि ये सोने से बनी घड़ी है जिसमें बेशकीमती हीरे लगें हैं। दरअसल, कस्मट विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि ये घड़ी व्हाइट गोल्ड और 18 कैरेट के सफेद सोने से बनी है, जिसमें 76 सफेद हीरे लगे हैं, तो वहीं इस घड़ी का डायल पूरी तरह से हीरों से जड़ा हुआ है।

वहीं इस मामले में मीडिया से बातचीत में कस्टम अधिकारी जुबैर रियाज ने बताया है कि आरोपी व्यक्ति, दुबई में महंगी घड़ियों का शोरूम चलाता है और दिल्ली में किसी हाई-प्रोफाइल क्लाइंट को ये घड़ियां डिलीवर करने आया था। आरोपी के मुताबिक वो क्लाइंट गुजरात का रहने वाला है, पर वहीं आरोपी ने इससे अधिक उस क्लाइंट के बारे में बताने से इनकार कर दिया है।

Related Articles

Back to top button