बॉलीवुड

योगराज सिंह के ओछे बयान पर भड़के फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, किया अपनी फिल्म से बाहर

पूर्व क्रिकेटर और अभिनेता योगराज सिंह ने किसान आंदोलन में हिस्सा लेते हुए काफी विवादित भाषण दिया था और देश के पीएम के खिलाफ काफी कुछ बोला था। अपने इस विवादित भाषण के कारण योगराज सिंह को आगामी फिल्म प्रोजेक्ट्स से भी हाथ धोना पड़ गया है। हाल ही में पंजाब में ‘किसान आंदोलन’ के दौरान योगराज सिंह ने पहुंचकर किसान भाइयों से बातचीत की और इस दौरान एक भाषण भी दिया। अपने इस भाषाण में योगराज सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ काफी कुछ बोला। इन्होंने गुजराती समुदाय को भी अपमानित किया और हिन्दू महिलाओं के खिलाफी भी आपत्तिजनक बयान दिया।

अपने भाषण में युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कही थीं और हिंदुओं के लिए गद्दार शब्द का इस्तेमाल किया। इन्होंने कहा कि ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की। इतना ही नहीं, इन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया है और कहा कि हिन्दू महिलाए टके के भाव बिकती थी। योगराज सिंह के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग इनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

इनके ओछी बयानबाजी के बाद फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इन्हें अपनी आगामी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ से निकालने का फैसला किया है और इनकी जगह पर अभिनेता पुनीत इस्सर को लिया है। विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि “हाँ, मैंने उन्हें द कश्मीर फाइल्स में एक बेहद अहम रोल के लिए चुना था। मुझे पता था कि उनकी काफी लंबी हिस्ट्री रही है। विवादित बयानों को लेके, परंतु मैंने उनकी बातों को नजरअंदाज किया, क्योंकि मैं कला और कलाकार में विशेष अंतर नहीं रखता। हालांकि जब मैंने ये बयान सुना, तो मैं दंग रह गया, और मैं महिलाओं के बारे में ऐसी ओछी बातें नहीं सुनना चाहता।

विवेक अग्निहोत्री ने अपने बयान में आगे ये भी कहा, “ये बात किसी हिन्दू या मुसलमान की नहीं है। ये उनके ओछे बयान के बारे में है, जो किसी भी स्त्री के लिए अपमानजनक है। वे एक बेहद बेहूदा और विभाजनकारी नैरेटिव तैयार कर रहे हैं। मेरी फिल्म कश्मीर में अल्पसंख्यकों पर हुए अत्याचारों के बारे में है, और मैं ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं ले सकता, जो समाज को धर्म के नाम पर बांटने में लगा हुआ हो। इसीलिए उन्हें मैंने एक पत्र लिखते हुए कहा है कि वे अब मेरी फिल्म का हिस्सा नहीं है। मैं नहीं जानता कि उन्होंने मेरा पत्र पढ़ा है या नहीं, और मुझे ये भी फरक नहीं पड़ता कि वे क्या जवाब देंगे।”

द कश्मीर फाइल्स फिल्म कश्मीर में हुए गैर मुसलमानों के नरसंहार पर बनाई जा रही है। इस फिल्म में दिखाया जाएगा की कैसे कश्मीर से हिंदू को बाहर निकाला गया और गैर मुसलमानों पर कश्मीर में अत्याचार किया गया। इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है।

Related Articles

Back to top button