बॉलीवुड

इतनी आलीशान लाइफ जीते हैं अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल, घूमते हैं महंगे प्राइवेट जेट्स में

दुनिया के सबसे रईस लोगों की सूची में शुमार और रिलायंस प्रमुख मुकेश अंबानी हमेशा से ही अपनी रईसी के चलते मीडिया की सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. मुकेश अंबानी के साथ ही उनका परिवार भी अक्सर चर्च का विषय बने रहता है. मुकेश अंबानी के छोटे भाई और मशहूर बिजनेसमैन अनिल अंबानी को भी देश-दुनिया में जाना जाता है. हालांकि अनिल के दोनों बेटे कभी लाइम लाइट में नहीं आते हैं.

आज हम आपको इस लेख में अनिल अंबानी और टीना अंबानी के बेटे जय अनमोल अंबानी के बारे में बताने जा रहे हैं. जय ने ब्रिटेन के वारविक बिजनेस स्कूल से मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. वे भी अपनी खानदानी परंपरा का निर्वहन करते हुए बिजनेस की दुनिया में व्यस्त हैं. 12 दिसंबर 1991 को ‘मायानगरी’ मुंबई में जय अनमोल का जन्म हुआ था.

जय अनमोल रिलायंस कैपिटल में पहले से एग्जिक्यूटिव निदेशक के पद पर बने हुए हैं. वहीं अगस्त 2016 में उन्हें बोर्ड में शामिल किया गया था. अपने दादा धीरूभाई अंबानी को जय अनमोल अपना आदर्श मानते हैं. शर्मीले स्वभाव के जय अनमोल हमेशा से ही लाइम लाइट की दुनिया से दूर बनाकर रखते हैं और इसी कारण शायद मुकेश अंबानी के बच्चों की तरह कभी अनिल अंबानी के बच्चों की चर्चा नहीं होती है.

शुरू से ही जय अनमोल की रूचि बिजनेस की ओर थी. जब वे महज 18 साल थे तब ही उन्होंने स्टॉक मार्केट में इनवेस्ट करना शुरू कर दिया था. कॉलेज की पढ़ाई समाप्त होने के बाद इस क्षेत्र में उन्होंने अपनी रुचि का विस्तार किया. उन्होंने इसके बाद दो माह तक रिलायंस म्यूचुअल फंड में दो महीने तक इंटर्नशिप की.

जय अनमोल अंबानी बिजनेस की दुनिया में अच्छा-खासा काम कर रहे हैं. बता दें कि अपने बेटे को बिजनेस के लिए अनिल अंबानी ने ही ट्रेंड किया है. अपने पिता के बताए गए रास्ते पर चलते हुए जय अनमोल ने जापान की नामी कंपनी Nippon को अपने पिता रिलायंस कैपिटल में इनवेस्ट करने के लिए तैयार कर लिया था. अब रिलायंस निपोन लाइफ इनश्योरेंस के नाम से जानी जाती है.

अपने दादा धीरूभाई अंबानी को अपना रोल मॉडल मानने वाले जय अनमोल अपनी दादी कोकिलाबेन के भी काफी करीब हैं. अंबानी परिवार से संबंध रखने वाले जय अनमोल अंबानी परिवार के स्टैंडर्ड की तरह ही आलीशन ज़िंदगी जीना पसंद करते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जय अनमोल कई महंगी गाड़ियों के मालिक हैं. उनके पास प्रीमियम जेट कलेक्शन में बॉम्बार्डियर ग्लोबल एक्सप्रेस XRS, फाल्कन 2000, फाल्कन 7X, बेल412 (हेलिकॉप्टर) और ग्लोबल एक्सप्रेस जैसे बेशकीमती एयरक्राफ्ट्स हैं. बता दें कि अनिल अंबानी और टीना अंबानी के दो बेटे हैं. उनके छोटे बेटे का का नाम जय अंशुल अंबानी हैं.

Related Articles

Back to top button