बॉलीवुड

बहुत छोटी उम्र में दुनिया से चले गए ये सितारे, किसी ने किया सुसाइड तो कोई बिल्डिंग से गिरा

फिल्म इंडस्ट्री बाहर से जितनी रंगारंग दिखती है, अंदर से अपने अंदर उतने ही राज समेटे होती है. दूर से चकाचौंध से भरी ये इंडस्ट्री कभी-कभी खोखली नजर आने लगती है. हाल ही में विद्या बालन के साथ फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में नजर आईं अभिनेत्री आर्या बनर्जी की मौत संदिग्ध हालातों में हो गई. कोलकाता स्थित घर में उनका शव खून से सराबोर मिला था.

पहले तो ऐसा लग रहा था कि उनका मर्डर हुआ है, लेकिन पोस्टमॉर्टम में यह बात सामने आई कि शराब के नशे में फिसलकर गिरने से उनकी मौत हुई है. आर्या बनर्जी ने बेहद ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. हालांकि, इससे पहले भी कई सितारे छोटी उम्र में दुनिया छोड़ चुके हैं. आज की इस स्टोरी में हम ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बात करने जा रहे हैं..

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत को दुनिया छोड़े 6 महीने से भी अधिक का समय होने को है, लेकिन अभी तक लोग उनकी मौत को भुला नहीं पाए हैं. पूरे बॉलीवुड के खिलाफ एक मोर्चा खोल लिया गया, जब 34 साल का ये सितारा अचानक मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाया गया.

14 जून को सुशांत ने अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. जांच-पड़ताल में यह बात सामने आई कि सुशांत ड्रग्स लेते थे, जिसके बाद नारकोटिक्स की टीम ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती समेत कई जाने-माने सितारों को हिरासत में लिया था.

जिया खान

उभरती हुई अभिनेत्री जिया खान ने साल 2013 में फांसी लगाकर मात्र 25 साल की उम्र में अपनी जान दे दी थी. जिया ने अपने जुहू वाले घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या की थी. जिया की आत्महत्या का कारण प्यार में धोखा, दर्द और निराशा माना जा रहा था और ये तीनों चीजें उन्हें बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली से मिली थी.

जिया खान की मौत के बाद सब लोग सूरज को दोषी मानने लगे थे और जिया आत्महत्या केस में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. हालांकि, पुलिस स्टेशन के कुछ चक्कर काटने के बाद वे बरी हो गए थे. आज सूरज अपनी लाइफ में खुश हैं और एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

दिव्या भारती

दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में अपनी पहचान बनायी. उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया. दिव्या खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद टैलेंटेड भी थीं. हालांकि, उनका फिल्मी करियर तो बहुत छोटा रहा लेकिन इस दौरान भी उन्होंने कई हिट फिल्में दी.

बता दें, दिव्या भारती की मौत बिल्डिंग के पांचवे माले से गिरने की वजह से हो गयी थी. जांच पड़ताल हुई और पुलिस ने दिव्या की मौत को महज एक हादसा करार दे दिया. लेकिन उनके मरने की वजह अब तक लोगों के लिए पहेली बनी हुई है. मात्र 19 साल की उम्र में दिव्या का निधन हो गया था.

प्रत्युषा बनर्जी

प्रत्युषा बनर्जी ने बहुत कम उम्र में ही अपनी पहचान बना ली थी. घर-घर में लोग उन्हें ‘आनंदी’ के नाम से जानने लगे थे. बता दें, उन्होंने मशहूर टीवी सीरियल ‘बालिका वधु’ में ‘आनंदी’ का सशक्त किरदार निभाया था, लेकिन असल जिंदगी में वे बेहद कमजोर निकलीं.

बॉयफ्रेंड राहुल राज से धोखा खाने के बाद वह डिप्रेशन में चली गई थीं और केवल 24 साल की छोटी से उम्र में उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. प्रत्युषा ने भी पंखे पर लटककर अपनी सभी परेशानियों का अंत कर दिया था.

स्मिता पाटिल

स्मिता पाटिल अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा हुआ करती थीं. उन्होंने बेहद ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. बच्चे को जन्म देते समय कुछ कॉम्प्लिकेशन हो गए थे जिस वजह से उनकी जान चली गयी. उन्होंने मात्र 31 साल की उम्र में दुनिया छोड़ दी थी.

स्मिता के आकस्मिक निधन से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा था. स्मिता के आखिरी दिनों में उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि 20 डॉक्टर की टीम मिलकर भी स्मिता पाटिल को नहीं बचा पाई थी.

इंदर कुमार

बॉलीवुड अभिनेता इंदर कुमार की मौत से पूरा बॉलीवुड ही सदमे में आ गया था. मात्र 44 साल की उम्र में हार्ट अटैक से इंदर कुमार की मौत हो गई थी. बॉलीवुड में काफी समय तक रहने के बाद भी इन्होंने इतनी लोकप्रियता हासिल नहीं की जितना मरने के बाद वे सुर्ख़ियों में रहे.

मौत से पहले इंदर ने अपना एक विडियो बनाया था, जिसमें वह बेहद दुखी नजर आ रहे थे. इंदर कुमार बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार तो नहीं थे, लेकिन इतने साल फिल्म इंडस्ट्री को देकर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान जरुर बना ली थी.

मधुबाला

मधुबाला अपने दौर की सबसे मशहूर और खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थी. मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम जहां देहलवी है. बॉलीवुड में आने के लिए उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया था. उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में पहचान साल 1947 में आई फिल्म ‘नीलकमल’ से मिली थी. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता राज कपूर नजर आये थे.

खूबसूरती की देवी कहलाने वाली इस अभिनेत्री की लाइफ बड़ी ट्रैजिक रही. दिल की बीमारी के कारण मधुबाला ने बेहद ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. 23 फरवरी 1969 के दिन मधुबाला ने अपनी अंतिम सांस ली थी. मात्र 36 साल की उम्र में वे दुनिया छोड़ चली थीं.

पढ़ें दिव्या भटनागर की मौत के बाद पति ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, देवोलीना और ससुराल वालों पर लगाए गंभीर आरोप

 

Related Articles

Back to top button