मनोरंजन

तारक मेहता में कुंवारे ‘पोपटलाल’ असल जिंदगी में हैं 3 बच्चों के पिता, बड़ी फिल्मी है प्रेम कहानी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा सब टीवी पर आने वाला एक कॉमेडी शो है. पिछले कई सालों से यह सीरियल दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहा है. टीआरपी की लिस्ट में भी यह सीरियल हमेशा टॉप 10 में शामिल होता है. इस सीरियल ने कॉमेडी के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. इस सीरियल का हर एक किरदार कमाल का है और हमें हंसने पर मजबूर कर देता है और उन्हीं किरदारों में से एक है पोपटलाल का किरदार.

पोपटलाल शो में एक पत्रकार का किरदार निभाते हैं, जिनकी शादी अभी तक नहीं हुई है. शो में पोपटलाल की उम्र दिन-ब-दिन बढ़ रही है, लेकिन न तो वे खुद और न ही गोकुलधाम के लोग उनके लिए दुल्हनिया ढूंढ पा रहे हैं. शो में पोपटलाल की इच्छा बस एक सुंदर और सुशील लड़की संग शादी कर उसके साथ घर बसाने की है.

पर क्या आप जानते हैं कि शो में अपनी शादी को लेकर परेशान रहने वाले पोपटलाल असल जिंदगी में शादीशुदा हैं? जी हां, पत्रकार पोपटलाल रियल लाइफ में मैरिड हैं और उन्होंने लव मैरिज की है. तारक मेहता शो में अवार्ड विनर वरिष्ठ युवा पत्रकार का रोल निभाने वाले एक्टर का नाम श्याम पाठक है. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय में श्याम पाठक एक्टर नहीं बल्कि चार्टर्ड अकाउंटेंट बनना चाहते थे.

हालांकि, अभिनय का उन्हें इस कदर भूत चढ़ा कि उन्होंने इसी में अपना करियर बनाने की ठान ली. श्याम पाठक उन दिनों सीए की पढ़ाई कर रहे थे. अचानक से सीए की पढ़ाई करते हुए उन्हें एहसास हुआ कि उनका मन इस में नहीं लग रहा और वे कुछ और करना चाहते हैं. शुरुआत से उनका एक्टिंग की तरफ रुझान था, ऐसे में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा (NSD) में एडमिशन ले लिया.

एनएसडी में एडमिशन लेने के बाद उन्होंने अपनी लाइफ की एक फ्रेश शुरुआत की. अब वे जान चुके थे कि उन्हें अपने जीवन में क्या करना है. एनएसडी में पढ़ाई के दौरान ही श्याम पाठक की मुलाकात रेशमी से हुई थी. दोनों एक ही क्लास में थे. दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे, पर श्याम मन ही मन रेशमी से प्यार करने लगे थे.

जब यह बात रेशमी तक पहुंची तब उन्होंने भी श्याम पाठक के लिए अपने प्यार का इजहार किया और कुछ समय बाद अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे ले लिए. आज श्याम पाठक के तीन बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटियां और एक बेटा है. श्याम पाठक अपने तीनों बच्चों से बहुत प्यार करते हैं और अपने परिवार संग एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

बता दें, ताइवान भाषा की फिल्म से श्याम पाठक ने अपने करियर की शुरुआत की थी. वे ‘जशोदाबेन जयंतीलाल जोशी की ज्वाइंट फैमिली’, ‘सुख बाइ चांस’ जैसे सीरियल में काम कर चुके हैं. हालांकि, असली पहचान उन्हें तारक मेहता शो में पोपटलाल का किरदार निभाकर ही हासिल हुई है. आज घर-घर में वे इसी नाम से जाने जाते हैं.

पढ़ें टीवी सीरियल में काम करने के बाद इन सितारों ने रखा था बॉलीवुड में कदम, आज पूरी दुनिया में चलता है इनका सिक्का

Related Articles

Back to top button