बॉलीवुड

Google सर्च में इन हस्तियों का रहा दबदबा, टॉप-3 में से दो का सुशांत से था रिश्ता

साल 2020 अपने अंतिम माह में है और इस अंतिम माह ने भी आधा सफ़र तय कर लिया है. हर साल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन Google साल के अंत में कई प्रकार की रिपोर्ट्स और सूची जारी करता है. इनमें कौनसा शब्द इस साल सबसे ज्यादा सर्च किया गया, किस व्यक्ति को इस साल सबसे ज्यादा सर्च किया गया समेत तमाम तरह की बातों का समावेश होता है.

दुनियाभर के लोगों में भी गूगल की इन रिपोर्ट्स और सूची के बारे में जानने की उत्सुकता बनी रहती है. गूगल लगातार भारत की भी किसी तरह की रिपोर्ट्स और सूचियां जारी कर रहा है. हाल ही में गूगल ने भारत के संबंध में जो रिपोर्ट जारी की है, उसके अंतर्गत 2020 में भारतीयों द्वारा बॉलीवुड की सबसे अधिक सर्च की जाने वाली हस्तियों को स्थान दिया गया है. ख़ास बात यह है कि इस सूची में बॉलीवुड और टीवी की तीन हस्तियों ने शीर्ष पर कब्जा जमाया है. ये तीनों ही फीमेल है.

पहले नंबर पर रिया चक्रवर्ती…

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सबसे अधिक चर्चाओं में रहने वाला नाम एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का ही था. वे अब भी इस केस का चर्चित चेहरा है. दरअसल, सुशांत सिंह की मौत के बाद NCB द्वारा बॉलीवुड ड्रग्स केस की जांच की गई थी. इस मामले में रिया चक्रवर्ती मुख्य आरोपी के रुप में उभरकर आई थी.

इसके चलते उन्हें कई दिनों तक जेल में भी गुजारने पड़े थे. बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था. बता दें कि रिया सुशांत की गर्लफ्रेंड भी थी. रिया के साथ ही उनके भाई शौविक पर भी NCB की गाज गिरी थी. उन्हें भी कुछ दिन जेल में ही काटने पड़े थे, बाद में वे भी जमानत पर रिहा कर दिए गए थे.

कनिका कपूर को मिला दूसरा पायदान…

कनिका कपूर बॉलीवुड की एक जानी-मानी गायिका है. भारत में कोरोना वायरस की शुरुआत के दौरान वे उस समय सुर्ख़ियों में आई थी, जब कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद खुद को आइसोलेट न कर वे लोगों से खुले आम मिल रही थी.

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के पहले उन्होंने उत्तर प्रदेश में एक ग्रैंड पार्टी में भी हिस्सा लिया था. जहां कई लोग शामिल हुए थे. एक एयरपोर्ट पर भी वे कोरोना नियमों की अनदेखी करती हुईं नज़र आईं थी. कनिका को अपने इस कृत्य के लिए काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था.

अंकिता लोखंडे…

अंकिता लोखंडे टीवी इंडस्ट्री का एक जाना-माना और बड़ा नाम है. रिया चक्रवर्ती से पहले अंकिता लोखंडे लंबे समय तक सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रह चुकी है. दोनों कलाकारों ने पवित्र रिश्ता नामक टीवी शो में काम किया था, यहां से उनका प्यार पनपने लगा था. सुशांत की मौत से काफी समय पहले ही दोनों का ब्रेकअप हो गया था, वहीं सुशांत की मौत के बाद टीवी एक्ट्रेस का नाम चर्चाओं में आया था. सोशल मीडिया के माध्यम से एक्ट्रेस ने लगातार अपने पूर्व प्रेमी के समर्थन में माहौल बनाया था.

पांचवें नंबर पर अमिताभ बच्चन…

हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक यानी कि अमिताभ बच्चन भी इस सूची में शामिल रहे हैं. उन्होंने इस सूची में पांचवा स्थान हासिल किया है. अमिताभ बच्चन को उस समय काफी सर्च किया गया था जब वे कोरोना से संक्रमित हुए थे. लोगों ने ‘महानायक’ के लिए प्रार्थनाएं की थी. कोरोना की चपेट में आने के चलते उन्हें कई दिन अस्पताल में गुजारने पड़े थे. साथ ही अमिताभ लगातार अपने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति और फिल्म गुलाबो सिताबों के लिए भी गूगल पर सर्च किए गए हैं.

 

दसवें नंबर पर कंगना रनौत…

इस सूची में बॉलीवुड की बिंदास और बेबाक अदाकारा कंगना रनौत का नाम शामिल हुआ है. कंगना रनौत हमेशा से ही अपने बेबाक बयानों के चलते जानी जाती रही है. वहीं सुशांत की मौत के बाद से लेकर अब तक एक्ट्रेस लगातार सुशांत के समर्थन में हैं. उन्होंने बॉलीवुड के भाई-भतीजावाद पर भी कड़ा प्रहार किया है. वे लगातार सुशांत सिंह के लिए न्याय की मांग कर रही है.

सुशांत केस के साथ ही बृहन्मुंबई नगर निगम से विवाद के कारण भी कंगना का नाम खूब सुर्ख़ियों में रहा था. बता दें कि सितंबर में BMC ने कंगना के दफ्तर को अवैध निर्माण करार देते हुए इसमें तोड़-फोड़ की थी. बाद में कंगना ने इसके ख़िलाफ़ केस किया था. बॉम्बे अदालत ने इस मामले में फ़ैसला सुनाते हुए कहा था कि कंगना का दफ्तर अवैध निर्माण नहीं है. अदालत ने BMC को फटकार लगाते हुए कंगना रनौत को उन्हें हुए नुक्सान के चलते मुआवजा देने की भी पेशकश की थी.

किसान आंदोलन को लेकर भी चर्चा में…

बता दें कि पंजाब और हरियाणा के किसानों का बीते 21 दिनों से केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के ख़िलाफ़ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है. कंगना रनौत इस किसान आंदोलन के विरोध में सोशल मीडिया के माध्यम से अब तक कई ट्वीट कर चुकी है. उन्होंने कांग्रेस समेत कई दलों को भी अपना निशाना बनाया है.

एक्ट्रेस कंगना रनौत का इस दौरान सिंगर और अभनेता दिलजीत दोसांझ, मीका सिंह से भी पाला पड़ा था. जबकि वे बिग बॉस की पूर्व कंटेस्टेंट हिमांशी खुराना से भी भिड़ चुकी है. इनमें दिलजीत और कंगना के बीच की तीखी बहस सुर्ख़ियों में रही थी. दोनों ने एक-दूसरे पर निजी हमले किए थे और बात तू-तड़ाके तक बढ़ गई थी.

Related Articles

Back to top button