बॉलीवुड

रिश्तों को ईमानदारी से निभाती हैं इन 2 अक्षरों की नाम वाली लड़कियां, करती हैं सबके दिल पर राज

हर इंसान के लिए उसके जन्म का तारीख, महीना और नाम का पहला अक्षर काफी मायने रखता है। इससे इंसान के स्वभाव, व्यक्तित्व, हाव-भाव और भविष्य के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। नाम की बात की जाए तो किसी भी इंसान का नाम उसके कुंडली के मुताबिक ही रखा जाता है।

किसी भी व्यक्ति के लिए उसका नाम बेहद महत्वपूर्ण होता है। कई बार नाम से ही इस बात का पता लगाया जा सकता है कि किसी का स्वभाव कैसा है। तो आज हम इस आर्टिकल में 2 ऐसे अक्षर के नाम की लड़कियों के बारे में बताने जा रहे  हैं, जो दिल की बेहद साफ होती हैं।

1. ‘R’ अक्षर की लड़कियां

साफ दिल की मालिक

R अक्षर के नाम की लड़कियां सच्चे दिल की मालिक होती हैं, इन लड़कियों को कभी भी पीठ पीछे किसी की चुगली करना पसंद नहीं होता है। इनके मन में जो भी बात होती है, ये सामने ही कहते हैं।

साफ दिल के होने के कारण ये किसी से जल्दी धोखा नहीं खाती हैं। इतना ही नहीं अगर ये किसी से एक बार रिश्ते में जुड़ जाती हैं, तो फिर उससे रिश्ते तोड़ने के बारे में सपने में भी नहीं सोचती हैं।

मनमौजी

ये लड़कियां अपने मन की मालिक होती हैं और अपने हिसाब से काम करना पसंद करती हैं। ऐसे में ये दूसरों को तंग करने की बजाए खुद का काम करने में भरोसा रखती हैं। ऐसे में ये अपनी जिंदगी के हर पल को एन्जॉय करना पसंद करती हैं।

पैसों के मामले में होती हैं लक्की

इन लड़कियों की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी होती है, यानी इन्हें अपने जीवन में कभी पैसों के लिए मोहताज होना नहीं पड़ता है। यही नहीं ये जिस लड़के से शादी करती हैं, वो भी पैसों वाला होता है।

मेहनती

R अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियां कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटती हैं। इन्हें मालूम होता है कि बिना मेहनत के जिंदगी में कोई चीज हासिल नहीं होती है, इसलिए ये अपनी जिंदगी में खूब मेहनत करती हैं और करियर में सफल होती हैं।

मददगार

इन लड़कियों के सामने अगर कोई मदद के लिए गिड़गिड़ा रहा हो तो ये उनकी मदद जरूर करते हैं। ये हमेशा लोगों की मदद करने को तैयार रहती हैं।

मिलता है मान-सम्मान

चूंकि ये मेहनती होती हैं, यही वजह है कि ये  करियर में शिखर तक पहुंचती हैं।  ऐसे में इन्हें समाज में काफी मान-सम्मान मिलता है। ऑफिस हो या घर इन्हें सभी जगहों पर मान-सम्मान मिलता है।

2. ‘P’ अक्षर की लड़कियां

दिल की सच्ची

जिन लड़कियों के नाम की शुरूआत P अक्षर से होती है, वो दिल की बेहद साफ होती हैं। ये मन में कोई बात रखने की बजाए उसे कहने में भरोसा रखती हैं। ये स्वभाव से बेहद कोमल भी होती हैं और यही वजह है कि लोग इनसे बहुत जल्दी इंप्रेस हो जाते हैं।

खुशमिजाज

ये लड़कियां स्वभाव से बेहद खुशमिजाज किस्म की होती है, इनकी चेहरे की हंसी से ही हर कोई इनके प्रति आकर्षित हो जाता है। ऐसे में इनकी फ्रेंडलिस्ट काफी लंबी होती है।

खूबसूरत

पी अक्षर की लड़कियां दिखने में काफी खूबसूरत होती हैं। साथ ही इन्हें फैशन ट्रेंड के साथ फैशन चलना पसंद होता है।

स्वाभिमानी

ये लड़कियां किसी भी चीज में जल्दी से समझौता करना पसंद नहीं करती हैं। ये अपने मान-सम्मान के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहती हैं। यही नहीं बल्कि ये लड़कियां किसी के मुताबिक चलना पसंद नहीं करती हैं, ये हर काम अपने तरीके से ही करना पसंद करती हैं।

Back to top button