विशेष

दोस्त के पिता से लड़की बनकर युवक करता था अश्लील चैटिंग, दो साल में ठग लिए आठ लाख रुपये…

राजस्थान में एक युवक अपने दोस्त के पिता से लड़की बनकर चैटिंग किया करता था और पैसे ठगा करता था। दो साल से आरोपी अपने दोस्त के पिता को ठगने में लगा हुआ था। वहीं एक दिन पीड़ित ने पुलिस से मदद ली, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। ये मामला राजस्थान के बीकानेर जिले का है। पुलिस के अनुसार आरोपी एक छात्र है और चाहत, नैना तो कभी निराली बनकर अपने दोस्त के पिता से चैटिंग करता था। दो साल के दौरान पीड़ित से इसने आठ लाख रुपये ठगे हैं। परेशान होकर पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। जांच के बाद पीड़ित को पता चला का उसे ठगने वाला कोई ओर नहीं बल्कि बेटे का दोस्त है। जो कि उनके परिवार को अच्छे से जानता है और अक्सर घर में आया करता है।

पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए पीड़ित ने बताया कि उसे करीब दो साल पहले फेसबुक पर एक मैसेज आया था। जिसमें लिखा था हैलो! क्या मुझसे दोस्ती करोगे। मेरा नाम चाहत है। मैं आपके शहर में ही रहती हूं। ये मैसेज पढ़कर पीड़ित ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद इनके बीच चैटिंग होना शुरू हुई और इनकी दोस्ती गहरी हो गई। हालांकि बाद में चाहत ने ऑनलाइन आना बंद कर दिया।

इसके बाद पीड़ित को नैना नामक की एक लड़की से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई और नैना ने खुद को चाहत की बहन बताया। पीड़ित ने नैना से बातचीत शुरू कर दी और एक दिन नैना ने पीड़ित से कहा कि चाहत की मौत हो गई है। इसके बाद पीड़ित और नैना की दोस्ती हो गई और ये दोनों एक साल तक चैटिंग करते रहे। वहीं चाहत की तरह ही एक दिन नैना भी लापता हो गई। पीड़ित नैना का इंतजार करता रहा। लेकिन नैना का कोई भी मैसेज नहीं आया। इसके बाद पीड़ित के पास निराली के नाम से मैसेज आया। जिसने खुद को नैना का दोस्त बताया। पीड़ित ने नैना के बारे में पूछा, लेकिन निराली गोल-मोल जवाब देती रही।

पीड़ित कुछ महीने तक निराली के साथ चैटिंग करता रहा। एक दिन निराली ने पीड़ित से पांच सौ रुपये मांगे। जो उसने तुरंत पेटीएम कर दिए। इसके बाद निराली ने पीड़ित से ओर पैसे मांगना शुरू कर दिए। लेकिन पीड़ित ने पैसे देने से इनकार कर दिया। तब निराली ने चैट सार्वजनिक करने की धमकी दे डाली। जिससे डरकर पीड़ित ने उसे 10 से 12 हजार रुपए लेने लगा। ऐसे करते-करते दो साल हो गए और पीड़ित से निराली ने करीब आठ लाख रुपये ठग लिए गए।

बार-बार पैसे मांगे जाने से परेशान होकर एक दिन पीड़ित ने पुलिस से मदद मांगी। पुलिस ने जांच कर पाया कि पीड़ित से चाहत, नैना और निराली बनकर चैटिंग कोई लड़का कर रहा था और वो पीड़ित के बेटे का दोस्त था। आरोपी छात्र पीड़ित के घर-परिवार के बारे में अच्छी तरह से जानता था, इसलिए उसने ये सब किया। आरोपी के अनुसार उसे अपने शौक पूरे करने के लिए पैसे चाहिए थे। इसलिए उसने अपने दोस्त के पिता को ही शिकार बना लिया।

Related Articles

Back to top button